खबरे REPORT : विधायक कि खरीद फरोख्त लोकतंत्र की हत्या, शिवराज सरकार बचाने के लिए कर रहे हैं खरीद फरोख्त, पढ़े खबर DUSSEHRA 2020 : एक ओर जहां आज विजयदशमी के मौके पर पूरे देश में रावण के पुतलों का दहन किया जाता है, यहां रावण दहन नहीं होता जानिए क्या है मामला, पढ़े खबर BRAKING NEWS : जेपी नड्डा बोले, राजस्थान में सरकार नाम की चीज नहीं, कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है, पढे खबर BREAKING NEWS : हमारी किस्मत में है तो फोड़ रहे नारियल चुनावी सभा में बोले शिवराज पढ़े खबर BREAKING NEWS : जिले में वाहन पलटा, एक की मौत, 13 घायल,पुलिस मोके पर, पढ़े खबर BRAKING NEWS : कोरोना को देखते हुए, विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले के आयोजन पर संशय बरकरार, आयोजन की संभावन कम,पढें खबर BREAKING NEWS : जिले में कैमरे में कैद हुआ बाघ, इलाके को अलर्ट कर दिया गया है, पढ़े खबर REPORT : फिर रुलाने की तैयारी, प्याज 73 रुपये किलो तक पहुंचा भाव, पढ़े खबर NEWS : क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन, पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS :क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS : सिंगोली पुलिस थाने पर हुई शस्त्र पूजा, विजयादशमी पर शस्त्र पूजा की है प्राचीन परम्परा, पढ़े मेहबूब मेव की खबर REPORT : जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती एंव फारुखा अब्दुला के असंवेधानिक बयान के विरोध में जय भारत मंच मालवा प्रांत द्वारा पुतला दहन किया, पढ़े रामेश्वर नागदा की खबर

MARKET SAMACHAR : कोरोना काल में एलआईसी की बल्ले-बल्ले, 6 महीने में कमा चुकी है इतना मुनाफा, पढें खबर

Image not avalible

MARKET SAMACHAR : कोरोना काल में एलआईसी की बल्ले-बल्ले, 6 महीने में कमा चुकी है इतना मुनाफा, पढें खबर

डेस्‍क :-

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी घरेलू संस्थागत निवेशक एलआईसी इस वित्त वर्ष में अब तक इक्विटी से करीब 15,000 करोड़ रुपये का मुनाफा कमा चुकी है। यह कंपनी को पिछले वर्ष हुए मुनाफे का 80 फीसदी है। पिछले साल कंपनी ने इक्विटी से 18,500 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था।
 
एलआईसी इस वित्त वर्ष में अब तक इक्विटी से करीब 15,000 करोड़ रुपये का मुनाफा कमा चुकी है
यह कंपनी को पिछले वर्ष इक्विटीज पर हुए मुनाफे का 80 फीसदी है
पिछले साल कंपनी ने इक्विटी से 18,500 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था।

मुंबई
देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (स्प्ब्) ने पिछले 6 महीनों में इक्विटी में जमकर कमाई की है। मार्च में बाजार में आई गिरावट का कंपनी को बहुत फायदा हुआ है। देश की सबसे बड़ी घरेलू संस्थागत निवेशक एलआईसी इस वित्त वर्ष में अब तक इक्विटी से करीब 15,000 करोड़ रुपये का मुनाफा कमा चुकी है। यह कंपनी को पिछले वर्ष हुए मुनाफे का 80 फीसदी है। पिछले साल कंपनी ने इक्विटी से 18,500 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था।

एलआईसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ईटी को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि एलआईसी ने पिछले 6 महीनों में भारतीय इक्विटीज में करीब 50,000 करोड़ रुपये निवेश किए। उन्होंने कहा, श्एलआईसी धारणा के विपरीत चलने वाली निवेशक है। हमें मार्च में मौका मिला जब बाजारों में भारी गिरावट आई। उस समय हमने निवेश किया और फिर जब बाजार चढ़े तो हमने मुनाफावसूली की।

शेयर बाजार में गिरावट का फायदा
19 फरवरी से 23 मार्च के बीच शेयर बाजार में 37 फीसदी की गिरावट आई। बीएसई सेंसेक्स 24 मार्च से 53 फीसदी चढ़ चुका है। मजबूत वैश्विक संकेतों और विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश से शेयर बाजार में तेजी आई। कोरोनावायरस महामारी के कारण फरवरी-मार्च में शेयर बाजारों में उथल पुथल रही लेकिन उसके बाद अमूमन शांति रही।

अधिकारी ने कहा कि एलआईसी पिछले 6 महीनों में इक्विटीज, गवर्नमेंट सिक्योरिटीज, कॉरपोरेट बॉन्ड और स्टेट डेवलपमेंट लोन में 2.6 लाख करोड़ रुपये निवेश कर चुकी है। इस वर्ष में अभी उसकी 2 लाख करोड़ रुपये और निवेश करने की योजना है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी ने 4 लाख करोड़ रुपये से अधिक निवेश किया था।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.