खबरे NEWS : 65 वर्षीय बुजुर्ग के पेंशन खाते में ठगों ने ऐसी सेंध लगाई कि दस दिन तक खाते से होते रहे रुपए ट्रांसफर, पढ़े खबर BREAKING NEWS : रतलाम में ट्रिपल मर्डर केस में दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़े खबर  NEWS : सैलेरी मांगी तो कर्मचारी को बुरी तरह पीट कर, कहि दिनों तक रखा कमरे में बंद, पढ़े खबर BREAKING NEWS : पति, पिता की चिता को मुखाग्नि दे रहा था, पत्नी नगदी, जेवर समेटकर फरार, पढ़े खबर BADI KHABAR : 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और 4 राज्यपालों ने भास्कर समूह के चेयरमैन रमेशजी के डाक टिकट का लोकार्पण किया, पढें खबर BREAKING NEWS : यहाँ पिलाया जा रहा ऐसा पानी, जानने के बाद पी नहीं पाएंगे, पढ़े खबर BREAKING NEWS : रात के समय पैट्रोल भराने जा रहे हैं तो हो जाओ सावधान, कहि आप के साथ ना हो जाये ऐसा, पढ़े खबर BREAKING NEWS: कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में गुप एडमिन को किया गिरफ्तार, पढ़े अब्दुल अली ईरानी की खबर NEWS : जयपुर के इन इलाकों में लग सकता है लॉकडाउन, पढ़े खबर UTHAWANA : नहीं रही श्रीमती शीलादेवी दुबे, चलित उठावना आज, पढें खबर UTHAWANA : नहीं रही श्रीमती पार्वतीदेवी दीवान, चलित उठावना आज, पढें खबर BREAKING NEWS : बारातियो को बाटे मास्क और सन्देश दिया की 'नो मास्क-नो एन्ट्री`, पढ़े खबर NEWS : अपनी बहन की हत्या कर कुएं में डाला शव, खौफनाक था कारण, पढ़े खबर BREAKING NEWS : आसमान छूते भावों के बीच लोगों का बजट गड़बड़ाया, पेट्रोल के दामों में लगी आग, पढ़े खबर

BIG BREAKING : आम आदमी के लिए बड़ी खबर! बदल गया आपकी रसोई गैस सिलेंडर बुकिंग का फोन नंबर, फटाफट ऐसे करें चेक, पढ़े खबर

Image not avalible

BIG BREAKING : आम आदमी के लिए बड़ी खबर! बदल गया आपकी रसोई गैस सिलेंडर बुकिंग का फोन नंबर, फटाफट ऐसे करें चेक, पढ़े खबर

डेस्क :-

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडेन के नाम से गैस एजेंसी डिस्ट्रीब्यूशन सर्विस चलाती है. अगर आप घरेलू एलपीजी सिलेंडर रिफिल कराने के लिए मोबाइल नंबर से बुकिंग कराते हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है. अगर आप इंडेन के ग्राहक हैं तो आज से अब आप पुराने नंबर पर गैस बुक नहीं करा पायेंगे. इंडेन ने अपने एलपीजी ग्राहकों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर गैस बुकिंग करने के लिए नया नंबर भेजा है. इसके जरिए आप गैस रिफिल के लिए सिलेंडर बुक करा सकते हैं.

इंडियन ऑयल की तरफ से जारी इस नंबर का इस्तेमाल इंडेन के देशभर के उपभोक्ता आईवीआर या एसएमएस के जरिए गैस बुकिंग के लिए कर सकते हैं. इंडियन ऑयल ने बताया कि पहले रसोई गैस बुकिंग के लिए देश के अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर होते थे. अब देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है, इसका मतलब है कि अब इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा.

इंडियन आयल ने बताया कि अब कंपनी के रसोई गैस ग्राहक किसी भी दिन किसी वक्त इस नंबर के जरिए अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकेंगे.

अगर आप कॉल करके रसोई गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं तो आपको दिए गए नंबर पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से फोन करना है. इसके बाद आपको गैस रिफिल कराने के लिए उचित विकल्प का चुनाव करना है.

अगर आप एसएमएस के जरिए गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एक मैसेज करना होगा. इंडेन की तरफ से जारी इस देशव्यापी नंबर से कंपनी के ग्राहकों को काफी सहूलियत मिल सकती है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.