खबरे BIG NEWS: पूरें देश में मना गणतंत्र दिवस, इस गांव के युवाओं ने मनाई स्‍वामी विवेकानंद की जयंती, पहनाई माला, फिर किया धूप-ध्‍यान, पढें आजाद मंसूरी की खास खबर REPUBLIC DAY SPECIAL: सरवानिया महाराज में आन-बान-शान से मनाया गणतंत्र दिवस, ध्‍वजारोहण कर दी तिरंगे को सलामी, पढें दिनेश वीरवाल की खबर NEWS: नगर के सरस्वती शिशु मंदिर मे हर्षोल्‍लास से मनाया गयास 71 वां गणतंत्र दिवस, विधार्थियों ने दी सांस्‍कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्‍तुतियां, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर SHOK KHABAR: नहीं रहीं इंदिरादेवी अग्रवाल, परिवार में शोक की लहर, उठावना आज दोपहर 2 बजें, पढें खबर COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव NEWS: शासकीय माध्‍यमिक विधालय आंत्रीखुर्द में हर्षोल्‍लास से मनाया गणतंत्र दिवस, विधार्थियों ने निकाली तिरंगा यात्रा, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: माध्‍यमिक विधालय देवरी खवासा में मनाया गया 71 वां गणतंत्र दिवस, विधार्थियों ने दी सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुतियां, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर WOW: VOICE OF MP बना लाखों दिलों की धडकन, महज 28 दिनों में देखा गया 3 लाख से ज्‍यादा बार, आप भी करें सस्‍क्राइब, पढें खबर REPUBLIC DAY SPECIAL: नगर के न्‍यू ब्रिलियंट पब्लिक स्‍कूल में वार्षिकोत्‍सव सम्‍पन्‍न, विधार्थियों नें लोकगीतों पर एक से बढकर एक प्रस्‍तुतियां, पढें दशरथ नागदा की खबर VIDEO: नीमच में धूमधाम से मनाया गया 71 वां गणतंत्र दिवस, कलेक्‍टर-एसपी ने फहराया तिरंगा, देखे विडियों न्‍यूज VIDEO: खरगोन में राष्‍ट्रीय सेमिनार का आयोजन, प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सचिन यादव हुवे शामिल, देखे विडियों न्‍यूज REPUBLIC DAY SPECIAL: कारगिल युद्ध के समय सेना में हुए भर्ती, लौटें अपने शहर, शहरवासियों ने किया था भावभीना स्वागत, पढें खबर

RELATIONSHIP: ब्वॉयफ्रेंड से हो गई हैं परेशान? तो ऐसे करें ब्रेकअप

Image not avalible

RELATIONSHIP: ब्वॉयफ्रेंड से हो गई हैं परेशान? तो ऐसे करें ब्रेकअप

VOMP डेस्‍क :-

किसी भी रिश्ते में प्यार उसकी बुनियादी नींव होता है। लेकिन यही प्यार आपके जी का जंजाल बन जाए तो? आपका ब्वॉयफ्रेंड हद से ज्यादा आप पर अधिकार जमाने लग जाए तो? ऐसी स्थिति में अगर हम आपके ब्वॉयफ्रेंड को चिपकू कहें तो शायद गलत नहीं होगा। आप इस रिश्ते को और नहीं खींच पा रही हैं तो परेशान न होइए। वह सिर्फ आपका ब्वॉयफ्रेंड है ना कि आपने हर समय उसके साथ रहने का वादा किया है। इस स्थिति से निकलने के आपके पास कई तरीके हैं। आप शायद उसको हर्ट भी नहीं करना चाहती हैं।

अपने ब्वॉयफ्रेंड को बताएं कि वह आपसे ज्यादा चिपक रहा है और हमारा रिश्ता और अच्छा हो सकता है यदि हम एक दूसरे को समय दें। कई बार तो ऐसा होता है कि सिर्फ समय देने से काम नहीं चलता ऐसे में आप अपने ब्वॉयफ्रेंडसे छुटकारा पाना चाहती हैं।
 

 

कई कारणों से व्यक्ति ऐसा चिपकने वाला व्यवहार कर सकता है जैसे कि आत्म विश्वास की कमी आप पर विश्वास नहीं होना सामाजिक दायरा छोटा होना आप पर ज्यादा हक़ दिखाना आदि। हम आपको ऐसे चिपकू से पीछा छुड़ाने के कुछ तरीके बता रहे हैं।

पूर्ण सुनिश्चित रहें
इससे पहले कि आप अपने चिपकू ब्वॉयफ्रेंड से छुटकारा पाएं इससे पहले इस रिश्ते के फायदे और नुकसान देख लें। यदि आपको उससे सिर्फ यह चिपकने वाली शिकायत ही है और बाकी सब ठीक है तो उसे सही राह दिखाएं और उसे दूर करने का कोई गलत निर्णय ना लें।

ईमानदार रहें
ऐसे पार्टनर से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है उसके साथ रिश्ता पूरी तरह तोड़ दें। ध्यान रखें कि आप उसके साथ पूरी तरह ईमानदार रहें। उसे हर्ट किये बिना ही उसे बता दें कि आप उससे रिश्ता क्यों तोड़ रही हैं? उसे उसकी गलतियां ना गिनायें लेकिन एक सभ्य तरीके से उसे कह दें।

आमने - सामने बात करें
अपने ब्रेकअप के बारें में बोलना बहुत असहज होता है। लेकिन कोशिश करें कि इस बारें में आमने-सामने ही बात करें। इससे उसे एक अवसर मिलेगा यदि खुद ही यह चिपकने की आदत छोड़ने वाला था तो... यह अपने चिपकू ब्वॉयफ्रेंड से छुटकारा पाने का एक तरीका है।

भावनाओं में बहने से बचें
वो अच्छे पल सुन्दर वैलेंटाइन गिफ्ट्स और प्यार भरी बातें आपको ऐसा करने से रोक सकती हैं लेकिन यदि आपने एक बार निर्णय ले लिया है तो भावनाओं में बहकर अपना प्लान ख़राब ना करें।

दोबारा संपर्क में ना आएं
एक बार आप ऐसे ब्वॉयफ्रेंड को छोड़ दें तो उसे पूरी तरह भूल जाएं। उससे वापिस बात करनी की कोशिश ना करें और और सोशल मीडिया पर भी उससे कनेक्टेड ना रहें। यह अपने चिपकू ब्वॉयफ्रेंड से छुटकारा पाने का अच्छा तरीका है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.