खबरे APRADH: जिलाबदर के आदेश का उल्लंघन करने वाले आरोपी श्‍यामसिंह को 01 वर्ष का कारावास व जुर्माना, पढें खबर POLITICS: अब आपको भी कांग्रेस देगी पक्का मकान, गिरदौडा में बुजुर्गों का आशीर्वाद मिला तो युवाओ का साथ, पढें खबर SHOK KHABAR: नही रही श्रीमति प्रेमबाई मेघवाल, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा आज NEWS: कुछ देर में भादवामाता आने वाले है भाजपा के स्‍टार प्रचारक केंद्रीय मंत्री, बापू ने लिया जायजा, पढें खबर NEWS: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्रियों के नाम एवं पार्टी, पूरी लिस्ट, पढें खबर NEWS: विधानसभा चुनाव, वीआईपी भ्रमण को लेकर होटल, लॉज, ढाबों एवं धर्मशालाओं की चैंकिंग, पढें खबर OMG ! करोड़ों के हवाला कारोबार में अब कूरियर कंपनी का नाम, इसके ज़रिए जा रहा था पैसा, पढें खबर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज कहां लगाएं दांव GADGETS: रिलायंस जियो ने सभी कंपनियों को चटाई धूल, कॉल ड्रॉप टेस्‍ट में सभी कंपनियां हुईं फेल AUTOMOBILE: महिंद्रा ने बढ़ाई मराजो की कीमत, जनवरी से हो जाएगी 40,000 रुपए महंगी

NEWS: डायमंड ज्वेलर्स गोलीकांड: धराया शातिर इसरार, गुर्गों को उपलब्ध कराता था देशी पिस्टल, पढे ख़बर

Image not avalible

NEWS: डायमंड ज्वेलर्स गोलीकांड: धराया शातिर इसरार, गुर्गों को उपलब्ध कराता था देशी पिस्टल, पढे ख़बर

नीमच :-

डायमंड ज्वेलर्स संचालक से रंगदारी वसूली के लिए धमकाने की नियत से फायरिंग करने की वारदात में शामिल दो आरोपिरयों को कैंट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने मुख्य षडय़ंत्रकारी के कहने पर हथियार गुर्गों को उपलब्ध कराए थे। इस गिरफ्तारी के साथ ही नीमच में रंगदारी की कोशिश के इस खेल की लगभग अंतिम कड़ी तक पुलिस पहुंच गई है। वही एसपी मनोजकुमार सिंह द्वारा समद पर 10 हजार रुपए का इनाम और मंदसौर एसपी द्वारा भी 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

गुर्गों को उपलब्ध कराए थे दो देशी पिस्टल

कैंट पुलिस की टीम ने प्रतापगढ़ की वॉटर वक्र्स कॉलोनी में रहने वाले इसरार पिता बाबू शाह फकीर को इस मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को इसी गिरोह के समद को गिरफ्तार किया था। समद से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने ही कबूल किया कि गुर्गों को देने के लिए हथियार हिस्ट्रीशीटर इसरार शाह ने उपलब्ध कराए थे। जबकि इसरार को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की गई तो उसने कहानी फिर से आजम पर ला छोड़ा है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि हथियार आजम ने गुर्गों को देने के लिए उपलब्ध कराए थे। हालांकि गिरोह के पास हथियार कहां से आते थे कौन बनाकर उपलब्ध कराता था इस जड़ तक पुलिस पहुंचने का प्रयास कर रही है। एक जानकारी पुलिस को मिली है कि पूर्व में वसूली गिरोह को नागदा से हथियार सप्लाय हुए थे इसमें किसी जाहिद नाम के अपराधी की भूमिका बताई गई थी। इस कड़ी को पुलिस फिर से टटोल रही है।

यह है आरोपी इसरार के अपराधों की फेहरिस्त

पुलिस के अनुसार इसरार शाह प्रतापगढ़ का शातिर अपराधी है। उसके खिलाफ प्रतापगढ़ में फिरौती का 1 हत्या के प्रयास के 3 चेन स्नेचिंग का 1 मादक पदार्थों की तस्करी का 1 अपहरण का 1 धोखाधड़ी के 2 आम्र्स एक्ट का 1 और राजस्थान के नागौर में मारपीट का 1 प्रकरण दर्ज है। इसके बाद मंदसौर और नीमच में फिरौती वसूली गैंग में भी उसकी भूमिका सामने आई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार कम उम्र में ही इसरार ने फिरौती रंगदारी करने वाले गिरोह के साथ अपराध की दुनिया में कदम रख दिया था।

सेंट्रल जेल में पहचान करवाएगी पुलिस
इस प्रकरण से जुड़े कुछ आरोपी ऐसे हैं जिनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जा चुकी है। वे इन दिनों सेंट्रल जेल इंदौर में बंद हैं। ऐसे तीन आरोपियों की पहचान के लिए कैंट पुलिस की टीम दो दिनों में सेंट्रल जेल इंदौर जाएगी। डायमंड गोलीकांड में इन अपराधियों की बड़ी भूमिका रही है।

ज्वेलर्स शो रूम संचालक पर गोली चालन के प्रकरण में वांछित आरोपी इसरार शाह को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से 20 मार्च तक का पुलिस रिमांड मिला है। गिरोह को हथियार कहां से उपलब्ध होते थे इस बात का पता लगाया जा रहा है। तीन और आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर नीमच लाकर पूछताछ करेंगे।

- वीडी जोशी प्रकरण के जांच अधिकारी थाना कैट नीमच

गोली कांड के आरोपी समद को गिरफ्तार किया गया है। उसकी भूमिका हथियार उपलब्ध कराने में सामने आई है। हथियार कहां से लाए जाते हैं इसकी कड़ी जोड़ी जाएगी। आरोपी को 20 मार्च तक पुलिस रिमांडपर लिया गया है। कय्युम को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है।

-राकेशकुमार सगर एडिशनल एसपी 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.