खबरे OMG ! बड़ी खबर, इस शहर में किसी भी वक्त हो सकते हैं जोरदार धमाके, पढें और जानें क्‍या है कारण BIG NEWS: राजस्थान में इस शहर में ऊंची कीमत में बिकता है खून, लगती है बोलियां, पढें खबर BIG NEWS: गर्मी की छुट्टियां बिताने आई बालिका से किया बलात्कार, भागने की फिराक में था लेकिन फिर हुआ यें, पढें खबर POLITICS: राजस्थान से कौन बनेगा मोदी कैबिनेट का सदस्य, ये नाम हैं चर्चाओं में, पढें खबर और जानें BIG NEWS: उज्जैन में हादसा, 14 पहियों के ट्राले से भिड़़ा टैंकर, दोनों के परखच्चे उड़े, 2 लोगों की मौके पर मौत, पढें खबर POLITICS: कांग्रेस की हार पर अब यहां महामंत्री ने करा डाला मुंडन, निभाया अपना वादा, पढें खबर OMG ! नौतपा का आगाज, गर्मी ने दिखाए तेवर, लोग कर रहे बचाव के जतन, पढें खबर POLITICS: CM कमलनाथ ने की पार्टी के राज्य अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश, पढें खबर TOP NEWS: हड़ताल पर किसी अधिकारी ने अब तक नहीं की सुलह की पहल, पढें खबर OMG ! घर से बिना बताए गया युवक 20 दिन बाद भी नहीं लौटा, पुलिस की जांच लगातार जारी, पढें खबर BIG NEWS: नाकाबंदी के दौरान पुलिस को मिली बडी सफलता, 5 क्विंटल अवैध डोडाचूरा व कार जब्‍त, आरोपी फरार, पढें खबर BIG NEWS: ओमप्रकाश क्षत्रिय की कहानी पाठ्यक्रम में सम्मिलित, पढें खबर BIG NEWS: अपने ही खेत में काम कर रहें किसान के साथ घटी ये घटना, फिर हुआ ऐसा की उड गए होश, पढें खबर

NEWS: तो इस लियें अटक जायेगा IPS का प्रमोशन, पढ ले यह खबर है काम की

Image not avalible

NEWS: तो इस लियें अटक जायेगा IPS का प्रमोशन, पढ ले यह खबर है काम की

नई दिल्ली :-

अचल संपत्ति का ब्योरा नहीं देने वाले आईपीएस अधिकारियों की पदोन्नति नहीं होगी। इसके साथ ही अधिकारियों को अन्य सेवा लाभ से भी वंचित होना पड़ेगा। गृह मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों से कहा है कि संपत्ति का ब्योरा देने में नाकाम रहने वाले प्रत्येक आईपीएस अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगें। मौजूदा अधिकारियों में 15 फीसदी ने संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है।

गृह मंत्रालय ने 2016 में संपत्ति का रिटर्न नहीं भरने वाले आईपीएस अधिकारियों से राज्यों के मुख्य सचिवों पुलिस महानिदेशकों और केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुखों से स्पष्टीकरण मांगने को कहा है। वर्ष 2016 के लिए अचल संपत्ति का ऑनलाइन रिटर्न भरने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2017 थी।

सरकार ने आईपीएस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अचल संपत्ति का रिटर्न तुरंत भरें। ऐसा नहीं करने पर सतर्कता विभाग की हरी झंडी नहीं मिलेगी और उनका प्रमोशन भी रोक दिया जाएगा। गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक मौजूदा 3894 आईपीएस में से करीब 15 फीसदी अधिकारियों ने संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है। देश में आईपीएस अधिकारियों के कुल स्वीकृत पद 4802 हैं। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.