खबरे TODAY HISTORY: 12 दिसंबर का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को TOTKE: संतान सुख की कामना के लिये भगवान विष्णु को चढ़ाएं गेहूं, जानें अनाज के ये गुप्‍त उपाय JYOTISH: 12 दिसंबर का राशिफल, वृषभ राशि के कारोबारियों को होगा बंपर धन लाभ NEWS DIGEST: 12 दिसंबर को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने Big Breaking: नीमच में 8 वर्षीय बेटी के साथ पिछले 02 वर्ष से आरोपी सगा पिता कर रहा था दुष्कर्म, चाइल्ड लाइन को हुई थी शिकायत, पुलिस ने आरोपी को किया, पढें दीपक खताबिया की खबर OMG ! वार्ड क्रमांक- 23 के रहवासी पहुंचे मुख्‍य मार्ग पर, बांधा रस्‍सा, किया चक्‍काजाम, प्रशासनिक अधिकारियों को बताई ये बडी परेशानी, पढें खबर BIG NEWS: ससुर ने इस कारण बहू को उतार दिया था मौत के घाट, अब न्‍यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पढें खबर OMG ! कार पार्क कर बिंदौली में नाच रहा था युवक, अचानक फूटें कार के कांच, फिर हो गया किमती सामान गायब, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर BIG NEWS: चेक अनादरण के मामले में आरोपी को न्‍यायालय ने सुनाई सजा, जुर्माना भी, पढें खबर BIG REPORT: माफियाराज को खत्‍म करने के लिए कांग्रेस सरकार ने उठाया बड़ा कदम, MCOCA की तर्ज पर लाएगी कानून, पढें खबर TOP NEWS: कांग्रेस की महा रैली में टीम कमलनाथ दिखाएगी दम, स्पेशल ट्रेन दिल्ली रवाना, पढें खबर BIG REPORT: एमपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, बुरहानपुर और दिल्ली से सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार, एक 13 तो दूसरा 18 साल से चल रहा था फरार, पढें खबर BIG NEWS: नेशनल लोक अदालत का आयोजन शनिवार को, जलकर और सम्‍पत्तिकर में मिलेगी छूट, पढें खबर BIG NEWS: नगर पालिका का चलित चिकित्‍सालय शुक्रवार को गायत्री मंदिर पर आयोजित, रहवासियों ने कराया उपचार, पढें खबर

NEWS: फतहसागर झील छलकी, पर्यटकों ने जमकर उठाया लुफ्त

Image not avalible

NEWS: फतहसागर झील छलकी, पर्यटकों ने जमकर उठाया लुफ्त

उदयपुर :-

जिले में पिछले दिनों हुई लगातार बारिश के बाद बुधवार को शहरवासियों के उम्मीदों का सागर फतहसागर छलक गया। फतहसागर के छलकने के कुछ ही समय बाद सैकड़ों शहरवासी फतह सागर के ओवरफ्लो पॉइंट पर पहुंच गए और पानी का जमकर लुफ्त उठाया।

फतह सागर झील की भराव क्षमता करीब 13 फ़ीट है लेकिन सिंचाई विभाग द्वारा दो वर्ष पूर्व स्थाई रूप से दरवाजे पर एक एक फ़ीट पाटिये लगा दिए थे। जिससे फतहसागर की भराव क्षमता बढ़कर 14 फ़ीट हो गयी थी। लेकिन इस बार फताहसागर के 13 फ़ीट भरने के बाद ही सिचाई विभाग ने इसके गेट खोल दिये। गौरतलब है कि विश्वप्रसिद्ध फतहसागर झील के  छलकने का इंतजार शहरवासी और यहां घूमने आने वाले पर्यटकों को रहता है।

ऐसे में इसके छलकने के बाद हर आयु वर्ग का व्यक्ति यहां पहुंचता है और इस मनमोहक नजारे का जमकर आंनद उठाता है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.