खबरे OMG ! पहलें कुल्‍हाड़ी से हमला कर की पत्‍नी की हत्‍या, फिर खुद ने गटक लिया किटनाशक, पढें खबर VIDEO NEWS: क्वॉरेंटाइन का समय हुआ पूरा, ये लोग जीते कोरोना से जंग, नन्हे मुन्ने बच्चे व महिलाओं के चेहरे पर छलक रही थी घर लौटने की खुशी, देखे केलाश शर्मा की रिपोर्ट BIG NEWS: तम्बाकू निषेध दिवस, पर्यावरण मित्रों की उपस्थिति में किया श्रमदान, लिया तम्बाकू छोड़ने का संकल्प, पढें खबर BIG NEWS: शाखा प्रबंधक ने पत्रकार को फोन पर दी धमकी, एसपी चौधरी ने दिये समुचित कार्रवाही के निर्देश, पढें खबर NEWS: भाजपा दक्षिण मंडल ने मनाई पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍वर्गीय सकलेचा की जयंती, किए श्रध्‍दासुमन अर्पित, पढें हरिओम माली की खबर VIDEO NEWS: सिंगरौली में आंधी तूफान के कहर से उड़ी कई मकानों की छत, बिजली के खम्भे भी हुए धराशायी, देखे उपेंद्र दुबे की रिपोर्ट BIG NEWS: ग्राम डिकेन में मनाई पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍वर्गीय सकलेचा की पु‍ण्‍यतिथि, किए श्रध्‍दासुमन अर्पित, मास्‍क और सेनेटाईजर का किया वितरण, पढें आशीष बैरागी की खबर VOICE OF MP: अगर आप भी चाहतें है अपने मोबाइल फोन पर ब्रैकिंग न्‍यूज, तो अपनी अपने वाट्सएप्‍प ग्रुप में वॉईस ऑफ एमपी के ऑफिशल नंबर को करें एड, पढें खबर COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव BIG NEWS: उदयपुर रेफर महिला का 108 एम्बुलेंस स्टॉफ ने एम्बुलेंस मै ही करवाया सुरक्षित प्रसव महिला ने एक स्वस्थ बालिका को दिया जन्म, पढ़ें खबर BIG BREAKING : लॉक डाउन मै हैरतअंगेज़ कारनामा, एक किलो 800 ग्राम अफीम दूध की तस्करी का अनोखा मामला, दो गिरफ्तार, एसटीएफ के हत्थे चढ़े BIG BREAKING: नीमच में फिर 4 कोरोना योध्‍दाओं ने जिती जंग, ताली बजाकर किया स्वागत, पढ़ें खबर VIDEO NEWS: कोरोना से जंग, कांग्रेस कमेटी ने बढ़ाए कदम, 7 हजार से ज्‍यादा प्रवासी मजदूरों को किए बिस्किट के पैकेट वितरित, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट

NEWS: यदि WIFE गर्भवती है तो कर्मचारी का ट्रांसफर नहीं कर सकते: हाईकोर्ट का आदेश

Image not avalible

NEWS: यदि WIFE गर्भवती है तो कर्मचारी का ट्रांसफर नहीं कर सकते: हाईकोर्ट का आदेश

नीमच :-

जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने शासकीय कर्मचारियों की तबादला नीति के संदर्भ में एक एतिहासिक आदेश जारी किया है। इसके तहत यदि किसी कर्मचारी की पत्नी गर्भवती है और उसके घर में देखभाल करने वाला कोई दूसरा पुरुष उपलब्ध नहीं है तो ऐसी स्थिति में कर्मचारी का तबादला 'अमानवीय ट्रांसफर' की श्रेणी में माना जाएगा। इस अवैध है। इसे निरस्त किया जाना चाहिए। 

न्यायमूर्ति एसए धर्माधिकारी की एकलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान याचिकाकर्ता दमोह निवासी महेश गुप्ता की ओर से अधिवक्ता श्रीमती सुधा गौतम ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि पूर्व में हाईकोर्ट ने निर्देश दिया था कि पत्नी के गर्भवती होने के कारण दमोह से पन्ना ट्रांसफर पर पुनर्विचार किया जाए। इसके बावजूद ऐसा नहीं किया गया। 

इसके स्थान पर संवेदनहीन होकर कठोर आदेश पारित कर दिया गया। इसी से व्यथित होकर दोबारा हाईकोर्ट की शरण लेनी पड़ी। यदि ट्रांसफर आदेश पर रोक नहीं लगाई गई तो गर्भवती पत्नी दमोह में अपनी बीमार सास के साथ अकेली रह जाएगी। ऐसे में दोनों की देखभाल मुश्किल होगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.