खबरे VIDEO: शानदार, पिपलियामंडी पुलिस ने कुछ यू धरदबोचा चोरो का वारदात से पहल, लगातार हो रही थी चोरियां VIDEO: मालवा में किसानों की बारिश ने बढाई चिंता, लम्‍बी खेंच के चलते बिमारियों से सुखने लगी फसलें, देखे विडियों न्‍यूज VIDEO: नीमच नपा की बडी लापरवाही, स्‍वच्‍छता के नाम पर खरीदे गये लाखों के साधन कबाड में तब्‍दील, देखे विडियों न्‍यूज NEWS: 94 करोड़ खर्च फिर भी शहर में है गड्ढे, राहगिरों को हो रही परेशानी, पढें खबर NEWS: बाल कल्याण समिति को सुपुर्द किया, पढें खबर NEWS: जिला स्तरीय रात्रि चौपाल का आयोजन, पढें खबर OMG ! खेत में लटकतें बिजली के तारों ने दिखाया तांदव, नीलगाय आ गई चपेंट में, हुई मौत, पढें खबर BIG NEWS: घर से निकली थी सकुशल, कुएं में मिला शव, परिजनों ने आक्रोश, पढें और जानें किसने क्या किया TOP NEWS: BJP नेता के कार शोरूम पर EOW का छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी की शिकायत, पढें खबर BIG REPORT: पानी के झगड़े में परिवारवालों ने बहू को जिंदा जलाया, 90 फीसदी झुलसी महिला, स्थिति गंभीर, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, पढें खबर BIG REPORT: कंपनी खोलकर आम जनता के करोडों रूपए डकारें, अब पुलिस ने आरोपी को कानपुर जेल से किया गिरफ्तार, पढें खबर OMG ! चित्‍तौडगढ सहित पूरें संभाग में मक्‍का की फसल पर नए कीटों का हमला, अब किसान हों रहें परेशान, पढें खबर OMG ! पत्नी बोली, शराब मत पीओ, उसने कुल्‍हारी उठाई और कर दिया पत्‍नी पर हमला, गंभीर अवस्‍था में जिला अस्‍पताल में भर्ती, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर BIG REPORT: बस के इंतजार में खडें युवक की पुलिस ने ली तलाशी, निकला अवैध मादक पदार्थ, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, जांच शुरू, पढें खबर

NEWS: यदि WIFE गर्भवती है तो कर्मचारी का ट्रांसफर नहीं कर सकते: हाईकोर्ट का आदेश

Image not avalible

NEWS: यदि WIFE गर्भवती है तो कर्मचारी का ट्रांसफर नहीं कर सकते: हाईकोर्ट का आदेश

नीमच :-

जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने शासकीय कर्मचारियों की तबादला नीति के संदर्भ में एक एतिहासिक आदेश जारी किया है। इसके तहत यदि किसी कर्मचारी की पत्नी गर्भवती है और उसके घर में देखभाल करने वाला कोई दूसरा पुरुष उपलब्ध नहीं है तो ऐसी स्थिति में कर्मचारी का तबादला 'अमानवीय ट्रांसफर' की श्रेणी में माना जाएगा। इस अवैध है। इसे निरस्त किया जाना चाहिए। 

न्यायमूर्ति एसए धर्माधिकारी की एकलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान याचिकाकर्ता दमोह निवासी महेश गुप्ता की ओर से अधिवक्ता श्रीमती सुधा गौतम ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि पूर्व में हाईकोर्ट ने निर्देश दिया था कि पत्नी के गर्भवती होने के कारण दमोह से पन्ना ट्रांसफर पर पुनर्विचार किया जाए। इसके बावजूद ऐसा नहीं किया गया। 

इसके स्थान पर संवेदनहीन होकर कठोर आदेश पारित कर दिया गया। इसी से व्यथित होकर दोबारा हाईकोर्ट की शरण लेनी पड़ी। यदि ट्रांसफर आदेश पर रोक नहीं लगाई गई तो गर्भवती पत्नी दमोह में अपनी बीमार सास के साथ अकेली रह जाएगी। ऐसे में दोनों की देखभाल मुश्किल होगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.