खबरे VIDEO NEWS: शार्ट सर्किट से लगी आग, किसान के गेहू जलकर हुए राख, काम न आई अग्निशमन, सूचना के 1 घण्टे बाद आई मोके पर, देखे ललित शंकर धाकड़ की विडियो न्‍यूज BIG NEWS: इंदौर में मेडिकल टीम पर हमला करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी, पढें खबर BIG BREAKING: रतलाम, मंदसौर एवं नीमच रेंज की नवनियुक्‍त डीआईजी रुचि वर्धन मिश्रा ने किया पदभार ग्रहण, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG REPORT: IPS OFFICER का बड़ा खुलासा, एमपी के इस शहर में है तबलीगी जमात के 14 लोग, पढें खबर CORONA ALERT: कोरोना वायरस से जंग, कांग्रेस सेवादल ने ग्रामीणों को किए मास्‍क वितरित, दी समझाईश, पढें कमलेश चौहान की खबर LOCK DOWN: लॉक डाउन, मजदूरों का किराया लेने का वीडियो वायरल, लॉकडाउन के नियमों का भी हो रहा उल्लघंन, अभी भी फंसे हैं कई मजदूर, पढें खबर BIG REPORT: कोरोना वायरस की महामारी, मंदिर परिसर में भक्‍तों का प्रतिबंध, अब केवल 5 पुजारी ही करेंगे दुधाखेडी में नवमी का हवन, पढें खबर LOCK DOWN: 7 दिनों तक बढ़ा देश का सबसे सख्त लॉकडाउन, बाहर निकलने पर पाबंदी, किसी तरह की नहीं मिलेगी छूट, पढ़े खबर LOCK DOWN: लॉक डाउन, पसीज गया दो मासूमो का दिल, तोड़ा गुल्‍लक, राशि की पुलिस कप्‍तान को भेंट, एसपी ने की उपहार देने और सम्‍मानित करनें की घोषणा, पढें उपेंद्र दुबें की खबर LOCK DOWN: इस गांव के युवाओं ने गांव को पूरी तरह किया लॉक डाउन, लगाया बोर्ड, लिखी ये बात, पढें कमलेश चौहान की खबर LOCK DOWN: पुलिस प्रशासन ने किए मास्‍क वितरित, आम जनता से की घरों में रहनें की अपील, बेवजह घूमनें वालों को में समाज का दुश्मन की पकड़ाई तख्ती, पढें कमलेश चौहान की खबर VIDEO: इंदौर में कोरोना कहर जारी, एक और महिला ने दम तोड़ा, मध्यप्रदेश में अब तक 7 की मौत BIG NEWS: गैहूं के खेतों में हुई आगजनी, अग्नि शमन यंत्र ने पाया काबू, ग्रामीण भी जुटे मदद में, कोई नुकसान नहीं, पढ़े दिनेश वीरवाल की खबर

BIG NEWS: गुजरात चुनाव, कांग्रेस ने मानी हमारी मांगें, सरकार बनने पर लाएगी आरक्षण पर प्रस्ताव- हार्दिक

Image not avalible

BIG NEWS: गुजरात चुनाव, कांग्रेस ने मानी हमारी मांगें, सरकार बनने पर लाएगी आरक्षण पर प्रस्ताव- हार्दिक

नीमच :-

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और हार्दिक पटेल के बीच सहमति बन गई है। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) और कांग्रेस के बीच तनाव के बाद पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि आरक्षण को लेकर कांग्रेस ने हमारी मांगें मान ली है। सरकार बनने के बाद पटेलों को आरक्षण देने वाला प्रस्ताव लाएगी। 

हार्दिक पटेल ने कहा है कि हमें कांग्रेस का फॉर्मूला मंजूर है। उन्होंने दावा किया हमने कांग्रेस से समर्थकों के लिए टिकट नहीं मांगा। उन्होंने कहा कांग्रेस ने 50 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया है। हार्दिक ने ये भी कहा कि वे कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करेंगे और भाजाप के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे।  

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के साथ किसी भी तरह की सौदेबाजी से इनकार करते हुए कहा कि वे सौदेबाजी के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि मैंने टिकट को लेकर कोई सौदेबाजी नहीं की। हार्दिक ने दावा किया कि हमारे समर्थकों को 50 लाख रुपये का लालच दिया जा रहा है। हमारे कार्यकर्ताओं के परिवार वालों को धमकी दी जाती है। 

पटेल नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात के गांव में गरीबी और बेरोजगारी है। गुजरात में गुजरात मॉडल का झूठा प्रचार हो रहा है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 200 करोड़ देकर भाजपा ने निर्दलीय उम्मीदवार उतारे हैं।

भाजपा कांग्रेस एक जैसी- हार्दिक
पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) और कांग्रेस के बीच जारी तनाव के बीच पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने दावा किया कि उनके संगठन ने कभी सीट की मांग नहीं की। हार्दिक ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस एक जैसी हैं। 

वर्ष 2015 में हुए पटेल आरक्षण आंदोलन के संदर्भ में हार्दिक ने कहा कि महज तीन, चार टिकटों के लिए वह पाटीदार समुदाय के शहीदों के बलिदानों को नहीं भूलेंगे। धोलका तालुका में त्रानसद गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए हार्दिक ने कहा, बस एक बात याद रखिए, हमें उन लोगों को समाप्त करना है जिन्होंने हम पर अत्याचार किए। मैं यह नहीं कहूंगा कि आपको किसे वोट देना है, किसे नहीं। भाजपा और कांग्रेस एक सी हैं। उनके लिए लोगों का कोई मूल्य नहीं है। मतदान करते वक्त अपनी बुद्धिमता का इस्तेमाल कीजिए और उस व्यक्ति को वोट दीजिए जो आपको न्याय दिलाने का भरोसा दिलाता हो।

इससे पहले हार्दिक ने कहा था कि 18 नवंबर को गांधीनगर में रैली करूंगा क्‍योंकि कांग्रेस के साथ समझौता हो गया है लेकिन बाद में रैली को रद्द कर दिया। 20 नवंबर को हार्दिक की राजकोट में रैली थी लेकिन उसे भी रद्द कर दिया था। 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पास के दो सदस्यों-ललित वसोया और अमित ठुम्मर को रविवार को जारी सूची में जगह दी गई थी।  हालांकि, हार्दिक पटेल नीत संगठन ने 20 सीटों की मांग की थी। इस घटनाक्रम से नाराज पास नेतृत्व ने अपने दो सदस्यों (जिन्हें टिकट दिया गया था) को निर्देश दिया था कि वे विरोध स्वरूप अपना नामांकन पत्र दायर नहीं करे। हालांकि, उनमें से एक (वसोया) ने कांग्रेस के टिकट पर धारोजी सीट से अपना नामांकन पत्र दायर कर दिया है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.