BIG NEWS: 'पद्मावत' काे इतिहासकारों की हरी झंडी, प्रो. खंगारोत और प्रो. गुप्ता ने देखी फिल्म

Image not avalible

BIG NEWS: 'पद्मावत' काे इतिहासकारों की हरी झंडी, प्रो. खंगारोत और प्रो. गुप्ता ने देखी फिल्म

नीमच :-

इतिहास के साथ छेड़छाड़ को लेकर राजस्थान में 'बैन' फिल्म 'पद्मावत' को अब इतिहासकारों की हरी झंडी मिल गई है. राजस्थान के दो प्रमुख इतिहासविदों ने सोमवार को बेंगलुरु में फिल्म देखनें के बाद इसे क्लिन चिट दे दी. साथ ही इसे राजपूतों की आन बान और शान में बनने वाली बेहतरीन फिल्म करार दिया है. इतिहासकाविद आरएस खंगारोत और बीएल गुप्ता दोनों राजस्थान बेस्ड है और इन्हें सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी ने भी फिल्म की प्रमाणिकता जांचने के लिए गठित एक छह मेंबर की कमेटी में शामिल किया था.

इतिहासकार खंगारोत जयपुर के अग्रवाल कॉलेज के प्रिंसिपल हैं और लंबे समय से राजस्थान के इतिहास पर रिसर्च कर रहे हैं. दूसरे इतिहासकार प्रो. गुप्ता राजस्थान यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड प्रोफेसर हैं.

खंगारोत ने फिल्म देखने से पहले कहा था कि मेरे लिए यह फिल्म भंसाली और राजपूत समुदाय या फिर भंसाली और करणी सेना के बीच का मामला नहीं है. मैं इस फिल्म के इतिहास के नजरिए से देखूंगा. वहीं प्रोफेसर गुप्ता ने कहा था कि फिल्म देखने के बाद ही वो अपनी कोई राय देंगे.

'पद्मावत' के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की यह फिल्म मलिक मुहम्मद जायसी के महाकाव्य पद्मावत पर आधारित है. 150 करोड़ के बजट में बनी भंसाली की यह फिल्म राजपूत करणी सेना के विरोध के चलते सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी राजस्थान में प्रदर्शित नहीं की जा सकी.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.