खबरे WOW: नगर में पत्रकार इलेवन और शासकीय विधालय छात्राओं के बीच रोमांचन प्रतियोगिता, पत्रकार इलेवन ने की जीत हासिल, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG NEWS: वरिष्‍ठ भाजपा नेता करण परमार ने दी शिला दीक्षित को श्रध्‍दांजलि, पढें खबर BIG NEWS: गर्भगृह, परिसर व पांडाल के लिए होगा अलग-अलग बल, अधिकारियों ने किया निरीक्षण, पढें खबर NEWS: निःशुल्क नेत्र व दंत चिकित्सा जांच व ऑपरेशन शिविर में उमड़े मरीज, पढें खबर BIG NEWS: आकाशियत बिजली गिरनें से युवक की दर्दनाक मौत, पढें खबर OMG ! सीएम योगी का पुतला जलतें देखती रहीं पुलिस, फिर आया कंट्रोल रूम से फोन, तो दौडी बुझानें को, पढें खबर BIG REPORT: बिजली के पोल में फैल रहा था करंट, 8 वर्षीय मासूंम आया चपेट में, हुई दर्दनाक मौत, परिवार में पसरा मातम, पढें खबर NEWS: अहो आश्चर्यम शतावान कार्यक्रम आज, पढें खबर NEWS: निशुल्क दर्द निवारण शिविर में 38 रोगी लाभान्वित, पढें खबर JATAN: बारिश की बेरुखी सैकड़ों गांव के लोगों ने घर में नहीं जला चूल्‍हा, किया जतन, पढ़े मोहन नागदा की खास खबर BIG NEWS: नीमच में इंदौर के यात्रियों से पांच लाख की लूट, सांवरिया जी दर्शन को जा रहे थे पाटीदार समाज के लोग, पढें खबर NEWS: नगर के शसकीय हाईस्‍कूल में छात्रसंघ का गठन, बबलू धाकड अध्‍यक्ष नियुक्‍त, पढें महेंद्र भटनागर की खबर BIG NEWS: खाघ विभाग के घोटाले उजागर करनें वालें व्हिसल ब्‍लोअर अकोदिया का ह्दयघात से निधन, पढें खबर NEWS: भारतीय डाक विभाग की दीनदयाल स्पर्श छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन आमंत्रित, पढें जेपी तेलकार की खबर NEWS: शक्तावत के देह पंचतत्व में विलीन, पढें खबर

COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज कहां लगाएं दांव, आज कहां लगाएं दांव

Image not avalible

COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज कहां लगाएं दांव, आज कहां लगाएं दांव

डेस्‍क :-

सोने की चमक फिर से बढ़ गई है और इसका दाम पिछले 3 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर पहुंच गया है। ग्लोबल मार्केट में सोना 1355 डॉलर के स्तर पर चला गया है और सिर्फ कल और आज में इसमें करीब 2 फीसदी की तेजी आ चुकी है। दरअसल अमेरिका में महंगाई अनुमान से ज्यादा बढ़ने से डॉलर में गिरावट आई है और इसीलिए सोने की कीमतों में तेजी देखी जा रही है। इस बीच चांदी में भी बढ़त पर कारोबार हो रहा है। इसका दाम 17 डॉलर के बेहद करीब पहुंच गया है।

उधर डॉलर में नरमी और प्रोडक्शन कटौती पर सऊदी के बयान के बाद कच्चे तेल में उछाल आया है। ब्रेंट का दाम फिर से 64 डॉलर के पार चला गया है। इसमें करीब 1 से 1.5 फीसदी ऊपर कारोबार हो रहा है। हालांकि डॉलर में आई गिरावट से रुपये को काफी सपोर्ट मिला है और रुपया मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। 1 डॉलर की कीमत 64 रुपये के नीचे आ गई है।

एग्री कमोडिटीज की बात करें तो एनसीडीईएक्स पर सोया तेल का मार्च वायदा 0.23 फीसदी की बढ़त के साथ 740 रुपये के आसपास नजर आ रहा है। वहीं, एमसीएक्स पर मेंथा का फरवरी वायदा 0.2 फीसदी की कमजोरी को साथ 1380 रुपये के आसपास दिख रहा है।

ग्लोब कैपिटल की निवेश सलाह

कच्चा तेल एमसीएक्स: खरीदें - 3880, स्टॉपलॉस - 135.5, लक्ष्य - 141

एल्यूमीनियम एमसीएक्स: खरीदें - 137.8, स्टॉपलॉस - 3830, लक्ष्य - 4010

कार्वी कॉमट्रेड की निवेश सलाह

सोया तेल एनसीडीईएक्स (मार्च वायदा): बेचें - 740, स्टॉपलॉस - 745, लक्ष्य - 733

मेंथा तेल एमसीएक्स (फरवरी वायदा): बेचें - 1400, स्टॉपलॉस - 1420, लक्ष्य - 1350


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.