खबरे Ground Report: ये है जीरन की हकिकत, जिम्‍मेदारों की लापरवाही के चलते स्कुली छात्राओ को होती है परेशानी, पढें हरिओम माली की खबर OMG ! मनासा में दर्दनाक हादसा, बोलेरा लील गई जान, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: मध्यप्रदेश में विकास को देखते हुए भाजपा की सरकार जनहित में बनना तय है - योगीराज रंजन स्वामी SHOK KHABAR: नही रहे डालचन्‍द सैनी, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा आज चार बजे REPORT : मतगणना में कुछ घंटे बाकी, शिवराज बोले- दबाव में नहीं आएं, हमारी जीत पक्की, इस बीच बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के तरफ से जमकर बयानबाजियां हो रही हैं NEWS: कौन बनेगा विधायक कल होगा फैसला, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक की प्रेसवार्ता आज चार बजे डीएम कार्यालय पर, पढें खबर KHEL: एडिलेड में 15 साल बाद जीती टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से दी मात, पढें खबर MORNING BULLETIN : सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की पिपलिया की बड़ी खबरें COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज कहां लगाएं दांव BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव GADGETS: SAMSUNG को पछाड़ यह कंपनी पहले पेश कर देगी 5G स्मार्टफोन

NEWS: राजे सरकार को बड़ी राहत, 31 अगस्त तक मिली तबादलों में छूट, अभी पढें खबरें

Image not avalible

NEWS: राजे सरकार को बड़ी राहत, 31 अगस्त तक मिली तबादलों में छूट, अभी पढें खबरें

निंबाहेड़ा :-

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने राज्य सरकार को बड़ी राहत देते हुए 31 अगस्त तक तबादलों में छूट प्रदान कर दी है. आयोग ने मंगलवार को कार्मिक विभाग के प्रस्ताव का जवाब दे दिया था. राज्य सरकार ने कार्मिक विभाग के माध्यम से केंद्रीय निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भिजवाया था, जिसमें राज्य सरकार ने आयोग से प्रदेश में तीन साल से एक ही जगह पर जमे अफसरों के तबादले करने के लिए 30 सिंतबर तक की छूट मांगी थी.

प्रदेश में सरकार की और इन दिनों न्याय आपके द्वार अभियान, किसान कर्ज माफी शिविर और मुख्यमंत्री जल स्वालंबन अभियान चल रहा है. इसको देखते हुए सरकार अभी प्रशासन में भारी फेरबदल करने को इच्छुक नहीं है. ऐसे में सरकार ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग से कार्मिक विभाग के अधिकारियों के तबादले करने के लिए तीन माह की ढील देने की मांग की थी.

चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए 21 मई को मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को पत्र लिखा था, जिसमें चुनाव से जुड़े अफसरों को उनके गृह जिले से हटाने और 31 जनवरी 2019 को तीन से चार वर्ष पूर्ण करने वाले अफसरों को 30 जून तक हटाने को कहा था. इसके दायरे में आईएएस, आईपीएस, आरएएस, आरपीएस सहित बड़ी संख्या में अफसर आ रहे थे. सरकार चाहती थी कि ऐसे अफसरों का तबादला जून के बजाय सिंतबर मे किया जाएगा.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.