खबरे NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में NEWS: दिग्विजय सिंह जैसी हो गई शिवराज सिंह की हालत, आभार यात्रा अटकी, पढें खबर NEWS: कुष्‍ण रूकमणि विवाह उत्साह में झुमे श्रद्धालु, पं. पंकजकृष्‍ण शास्त्री बोले तन-मन, धन संसार को दो लेकिन हद्रय परमात्मा को देना चाहिए, पढें खबर NEWS: राम कथा ज्ञान गंगा में बोले पं. मनोहर नागदा, श्रीराम का त्याग संसार के लिये आदर्ष प्रेरणा, पढें खबर NEWS: कमलनाथ के षपथ ग्रहण पर एनएसयुआई ने की आतिषबाजी NEWS: जायसवाल समाज के संरक्षक मनोहरलाल जायसवाल की पार्थिव देह पंचतत्व में विलिन APRADH: सालमगढ़ पुलिस की बडी कार्रवाही, ब्राउन शुगर के साथ एक युवक गिरफ्तार, पढें लोकेश जणवा की खबर BIG NEWS: क्या फिर निकलेगा व्यापम का जिन्न, कमलनाथ ने दिए ये निर्देश, पढें खबर BIG BREAKING : शिवराज सरकार में हुए ई-टेंडरिंग घोटाले की जांच तेज़, MPSEDC का डाटा ज़ब्त VIDEO: नीमच के डिब्बा गैंगो को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को चुनौती देना पडेगा महँगा, मामले की शिकायत नेशनल मल्‍टी-कोमोडिटी एक्‍सचेंज ऑफ इंडिया अहमदाबाद और मुंबई पहुंची देखे श्याम गुर्जर और नवीन पाटीदार की ये रिपोर्ट NEWS: नपं कुकडेश्वर एवं महर्षि उत्तम स्वामी जन कल्याण समिति उज्जैन के तत्वाधान में स्वच्छता पर कार्यशाला आयोजित, ये रहे मौजूद, पढें दशरथ नागदा की खबर

TOTKE: घर में इन दिशाओं में फुव्वारा लगाना माना जाता है शुभ

Image not avalible

TOTKE: घर में इन दिशाओं में फुव्वारा लगाना माना जाता है शुभ

डेस्‍क :-

हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है, वास्तुशास्त्र में फव्वारे का बहुत महत्व होता है। फव्वारा जल तत्व को बढ़ावा देता है। वास्तु शास्त्रों के अनुसार जल का संबंध कमाई से होता है, फव्वारा घर में सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करता है। जल धन का प्रतीक होता है, वास्तु शास्त्र के मुताबिक चलते हुए पानी के फव्वारे को अगर गलत जगह में रखा जाए तो वहां पर नकारात्मक ऊर्जा बढऩे के साथ ही सकारात्मक ऊर्जा कम होने लगती है। वास्तु के अनुसार फव्वारे को किस दिशा या जगह पर रखा जाए इसके बारे में किसी ज्योतिष पंडित से सलाह लेना जरूरी होता है। घर में सजावट के तौर पर फव्वारा रखने से कई लाभ होते है। आइये दोस्तों आज हम आपको बताते है इनके बारे में विस्तार से…

वास्तुशास्त्र के मुताबिक अगर कोई जातक तनाव में घर लौटता है तो फव्वारा देखकर उसके मन में सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, जिससे जातक का मन खुश होता है और उसे सभी तरह के तनाव से छुटकारा मिलता है।

वहीं यदि आपके घर में धन का आवागमन रूक गया है तो भी आप इस उपयोग में ला सकते है। घर में बाहर फव्वारा लगाने से मां लक्ष्मी खुश होती है और घर में किसी बात की कमी नहीं रहती है।

वास्तुशास्त्र के मुताबिक फव्वारा मुख्य द्वार के बायीं ओर रहना चाहिए। मुख्य द्वार के सामने नहीं रहना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक फव्वारा हमेशा उत्तर-पूर्व में रखना चाहिए। यह हमेशा बहता रहना चाहिए। रुका हुआ फव्वारा धन की हानि करता है और घर के आसपास नकारात्मक ऊर्जा पैदा करता है, जो घर की शांति के लिए अशुभ होती है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.