TOTKE: घर में इन दिशाओं में फुव्वारा लगाना माना जाता है शुभ

Image not avalible

TOTKE: घर में इन दिशाओं में फुव्वारा लगाना माना जाता है शुभ

डेस्‍क :-

हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है, वास्तुशास्त्र में फव्वारे का बहुत महत्व होता है। फव्वारा जल तत्व को बढ़ावा देता है। वास्तु शास्त्रों के अनुसार जल का संबंध कमाई से होता है, फव्वारा घर में सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करता है। जल धन का प्रतीक होता है, वास्तु शास्त्र के मुताबिक चलते हुए पानी के फव्वारे को अगर गलत जगह में रखा जाए तो वहां पर नकारात्मक ऊर्जा बढऩे के साथ ही सकारात्मक ऊर्जा कम होने लगती है। वास्तु के अनुसार फव्वारे को किस दिशा या जगह पर रखा जाए इसके बारे में किसी ज्योतिष पंडित से सलाह लेना जरूरी होता है। घर में सजावट के तौर पर फव्वारा रखने से कई लाभ होते है। आइये दोस्तों आज हम आपको बताते है इनके बारे में विस्तार से…

वास्तुशास्त्र के मुताबिक अगर कोई जातक तनाव में घर लौटता है तो फव्वारा देखकर उसके मन में सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, जिससे जातक का मन खुश होता है और उसे सभी तरह के तनाव से छुटकारा मिलता है।

वहीं यदि आपके घर में धन का आवागमन रूक गया है तो भी आप इस उपयोग में ला सकते है। घर में बाहर फव्वारा लगाने से मां लक्ष्मी खुश होती है और घर में किसी बात की कमी नहीं रहती है।

वास्तुशास्त्र के मुताबिक फव्वारा मुख्य द्वार के बायीं ओर रहना चाहिए। मुख्य द्वार के सामने नहीं रहना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक फव्वारा हमेशा उत्तर-पूर्व में रखना चाहिए। यह हमेशा बहता रहना चाहिए। रुका हुआ फव्वारा धन की हानि करता है और घर के आसपास नकारात्मक ऊर्जा पैदा करता है, जो घर की शांति के लिए अशुभ होती है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.