NEWS: कांग्रेसजन दिखे एकजुट, कांग्रेस के नव नियुक्त पदाधिकारियों का हुआ स्वागत, जब नंदू पटेल के सर पर गुर्जर ने बांधा साफा तो तालियों से गूंज उठा गांधी भवन, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: कांग्रेसजन दिखे एकजुट, कांग्रेस के नव नियुक्त पदाधिकारियों का हुआ स्वागत, जब नंदू पटेल के सर पर गुर्जर ने बांधा साफा तो तालियों से गूंज उठा गांधी भवन, पढें खबर

नीमच :-

नीमच । कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन पर गुरुवार का दिन ऐतिहासिक होकर यादगार बन गया। कांग्रेस जनों की एकता नजर आई और कार्यकर्ता उत्साहित व जोश में नजर आए अवसर था नवनियुक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष व जिला कार्यवाहक अध्यक्ष और प्रदेश सचिव की नियुक्ति के बाद उनके स्वागत सम्मान व चुनावी अभियान की शुरुआत। 

नीमच जिला कांग्रेस कार्यालय गुरुवार के दिन अलग ही नजर आया । यहां एक मंच पर वह नेता नजर आए जो हमेशा से आपस में विवाद ग्रस्त रहते थे लेकिन मंच पर इनकी एकजुटता कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार कर गई। जहां पर नवनियुक्त व वर्तमान में पदों पर आसीन पदाधिकारी मंच पर आसीन थे । 

कार्यक्रम की शुरुआत शुभमुहूर्त में मंत्रोच्चार से हुई उसके पश्चात नवनियुक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़, नंदकिशोर पटेल, उमरावसिंह गुर्जर, जिला कार्यवाहक अध्यक्ष राजकुमार अहीर, बाबू सलीम ,मधु बंसल आदि का पुष्प मालाओं से स्वागत किया गया वहीं नवनियुक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़ के द्वारा  पूर्व अध्यक्ष नंद किशोर पटेल का साफा बांधकर स्वागत किया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में नंदकिशोर पटेल ने जहां अपने ओजस्वी व भावनात्मक भाषण में सभी नेताओ व कार्यकर्ताओंं को एकता की बात कही तो गाँधीभवन में उससे ऊर्जा का संचार तो हुआ ही वहीं कांग्रेस पार्टी के हित मे उनका ओजस्वी भाषण  सभी को अचंभित कर गया। जहाँ हमेशा की तरह उन्होंने उनके विरोधियों को भी अपने भाषण में पूरा सम्मान  दिया।  

दूसरी ओर पूर्व मंडी अध्यक्ष उमराव सिंह गुर्जर भी अपने पुराने अंदाज में नजर आए। अपने भाषण में एकता का राग अलापते हुए उन्होंने कहा कि आने वाला चुनाव महत्वपूर्ण है। हम सभी आपसी मतभेद भूलकर पार्टी हित में कार्य कर कांग्रेस की सरकार बनाये। वही मंचासीन सभी अतिथि  ने अपने उद्बोधन में एकजुटता के साथ चुनाव लड़ने की बात कही सभी ने एक सुर में कहा कि 15 वर्षों से हम सत्ता से बाहर हैं अब भी यदि एकजुट नहीं हुए और एकजुटता के साथ चुनाव नहीं लड़ा तो आने वाला समय कांग्रेस के लिए बहुत बुरा समय होगा । इसलिए हम सभी को एकजुट प्रदेश व देश में कांग्रेस की सरकार बनाना है । नवनियुक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़  ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसका वह ईमानदारी से निर्वहन करेंगे सभी को साथ में लेकर नीमच मनासा एवं जावद में कांग्रेस का परचम लहराएंगे । 

गुरुवार का दिन रखा जाएगा हमेशा याद-

नीमच जिला कांग्रेस कार्यालय पर  गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम हमेशा के लिए याद रखा जाएगा। जहां एक मंच पर वे सभी नेता नजर आए जो हमेशा से आपस में विवादा ग्रस्त रहे । लेकिन गुरुवार की एकजुटता कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार कर गई । कार्यक्रम की शुरुआत में मंत्रोचार से हुई । उसके पश्चात नवनियुक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजित कांठेड़, कार्यवाहक अध्यक्ष राजकुमार अहीर, हाजी बाबू सलीम, मधु बंसल आदि का कार्यकर्ताओ द्वारा पुष्पमाला से भव्य स्वागत किया गया वही नवनियुक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़ के द्वारा पूर्व अध्यक्ष नंदकिशोर पटेल का साफा बांध कर स्वागत किया । इस अवसर पर अपने उद्बोधन में नंदकिशोर पटेल ने जहां एकता पर जोर डाला उससे उर्जा का संचार तो हुआ ही वहीं उनके ओजस्वी भाषण में सभी को अचंभित कर दिया । 

जब नंदू पटेल के सिर पर बंधा साफा तब तालियों से गूंज उठा गांधी भवन- नवनियुक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़ द्वारा जब पूर्व अध्यक्ष नंदकिशोर पटेल का सिर पर साफा बांधकर स्वागत कर रहे थे जब वह धीरे-धीरे बांध रहे तो पास ही खड़े पूर्व मंडी अध्यक्ष उमराव सिंह गुर्जर ने जोकि साफा बांधने में माहिर है उन्होंने वह साफा अपने हाथों से नंदू पटेल के सिर पर बांधा जैसे ह साफ़ा बांधने का दौर चल रहा था तो पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा और सभी ने एकजुटता के नारे लगाए । कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद , राहुल गांधी जिंदाबाद के नारों से गांधी भवन गूंज उठा । गुरुवार का जो नजारा सामने नजर आया कांग्रेस के लिए यदि चुनाव तक नेता व कार्यकर्ता इसी प्रकार कांग्रेस काम करते रहै तो यकीनन कांग्रेस की जीत निश्चित है । सभी वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में कार्यकर्ताओं के बीच एक निर्णय लिया कि कांग्रेस के किसी भी उम्मीदवार को टिकट मिले पार्टी का हर कार्यकर्ता और पार्टी का हर नेता उसके लिए काम करेगा और कांग्रेस पार्टी के लिए काम करेगा । इस बात पर भी जोरदार तालियां बजी । सभी कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज नजर आए।  खचाखच भरे गांधी भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था जहां प्रदेश कांग्रेस सचिव उमराव सिंह गुर्जर बारादरी से रैली के रूप में गांधी भवन पहुंचे वही उपस्थित मंचासीन अतिथि भी अलग अलग पहुचे और गाँधीभवन में एक सूत्र में बंध गए  । सभी ने अपने उद्बोधन में सभी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया। जो एकता और ताकत कांग्रेस ने गुरुवार को गांधी भवन में दिखाई यदि उसी  निर्णय पर अडिग रहें और एक दूसरे की टांग नहीं खींची तो वास्तव में यह कांग्रेस के लिए शुभ संकेत है जो आने वाले समय में चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं । 

बैठने की दिशा बदली-
गुरुवार को गांधी भवन का नजारा हर तरह से अलग ही नजर आया क्योंकि हमेशा जिस दिशा में कांग्रेस जन बैठते थे आज उस दिशा को वास्तु के अनुसार पूरे विधि-विधान से चेंज किया गया ज्यो की चर्चा का विषय बन गया। आज नई जगह पर बदलाव किया गया जैसा वक्त भी बदलाव की मांग कर रहा है उस अनुसार गांधी भवन में भी बैठने के स्थान का बदलाव किया। लोग कहते पाए गए अब निश्चित ही कांग्रेस की सरकार बनेगी।  गुरुवार को आकर्षन का केंद्र बने गाँधीभवन की सभी ने भूरी भूरी प्रशंसा । कुल मिलाकर गुरुवार का जो कार्यक्रम हुआ वह कांग्रेस हित में रहा कांग्रेस पार्टी के हित में ही बहुत अच्छा एक संदेश गया कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच में भी एक अच्छा संदेश दिया आने वाले समय में यह जो कार्यक्रम हुआ है यादगार  कार्यक्रम है जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। निश्चित इस कार्यक्रम के बाद पूरे जिले में कांग्रेस जन सिर्फ कांग्रेस की बात करते हुए चुनावी जंगल में कूदेंगे और कांग्रेस की सरकार बनायेंगे।

यह रहे उपस्थित - 
इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल चौरसिया ,अरविंद चौपड़ा, आशा सांभर,बृजेश मित्तल, ओम दीवान , ब्रजेश सकसेना, मीना कुरील, सपना नागोरी, मनीष चांदना ,तरुण बाहेती, हरगोविंद दीवान, मयंक सोलंकी, सत्यनारायण पाटीदार, समंदर पटेल, मंगेश संघइ, चंद्रशेखर पालीवाल, हिदायतुल्लाह खान मनोहर गुर्जर, जगदीश पुनर ,दीपक चौधरी, राकेश अहीर, लोकेश रियार, विकास यादव गोलू  महेश सोनगरा, रमेश कदम , ओम शर्मा, मुकेश कालरा पवन अग्रवाल , जवान सिंह सिसोदिया , देवेंद्र सिंह परिहार, प्रभुलाल चंदेल, नाथू सिंह राठौड़ , भानु प्रताप सिंह राठौड़ , दिग्विजय सिंह आमली खेड़ा, मुकेश पोरवाल, सुरेश सिंह जायसवाल, मोनू लॉक्स, योगेश प्रजापति,विनोद दक,दिनेश धनगर, कैलाश अहीर, हबीब राही, शीतल मंथरानी, महेंद्र गुर्जर बेसला, धर्मेंद्र परिहार,संजय तिवारी, अशरफ मेव गुड्डू,मनोहर अब,आर सागर कछावा,मनोहर चौरसिया,दिनेश दवे, चेतना लालका, सहित जिले भर से सेकड़ो की संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित थे।कार्यक्रम का सफल संचालन मुकेश कालरा ने वही आभार ओम शर्मा ने व्यक्त किया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.