खबरे Big Breaking: नीमच में 8 वर्षीय बेटी के साथ पिछले 02 वर्ष से आरोपी सगा पिता कर रहा था दुष्कर्म, चाइल्ड लाइन को हुई थी शिकायत, पुलिस ने आरोपी को किया, पढें दीपक खताबिया की खबर OMG ! वार्ड क्रमांक- 23 के रहवासी पहुंचे मुख्‍य मार्ग पर, बांधा रस्‍सा, किया चक्‍काजाम, प्रशासनिक अधिकारियों को बताई ये बडी परेशानी, पढें खबर NEWS: राज्यस्तरीय बालिका फुटबॉल स्पर्धा आज से शुरू, कई टीमें दिखाएंगी दम-खम, पढें खबर BIG NEWS: ससुर ने इस कारण बहू को उतार दिया था मौत के घाट, अब न्‍यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पढें खबर OMG ! कार पार्क कर बिंदौली में नाच रहा था युवक, अचानक फूटें कार के कांच, फिर हो गया किमती सामान गायब, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर BIG NEWS: चेक अनादरण के मामले में आरोपी को न्‍यायालय ने सुनाई सजा, जुर्माना भी, पढें खबर BIG REPORT: माफियाराज को खत्‍म करने के लिए कांग्रेस सरकार ने उठाया बड़ा कदम, MCOCA की तर्ज पर लाएगी कानून, पढें खबर TOP NEWS: कांग्रेस की महा रैली में टीम कमलनाथ दिखाएगी दम, स्पेशल ट्रेन दिल्ली रवाना, पढें खबर BIG REPORT: एमपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, बुरहानपुर और दिल्ली से सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार, एक 13 तो दूसरा 18 साल से चल रहा था फरार, पढें खबर BIG NEWS: नेशनल लोक अदालत का आयोजन शनिवार को, जलकर और सम्‍पत्तिकर में मिलेगी छूट, पढें खबर BIG NEWS: नगर पालिका का चलित चिकित्‍सालय शुक्रवार को गायत्री मंदिर पर आयोजित, रहवासियों ने कराया उपचार, पढें खबर BIG NEWS: रामपुरा महाविधालय में शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हडताल, विधार्थी हो रहें परेशान, पढें शेख ईशाक की खबर BIG NEWS: सरवानिया चौकी पुलिस को मिली बडी सफलता, 90 किलो डोडाचूरा के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार, पढें खबर

POLITICS: 19वें दिन नारियल पानी पीकर हार्दिक ने तोड़ा अनशन, कहा- जिंदा रहकर लडूंगा, पढें खबर

Image not avalible

POLITICS: 19वें दिन नारियल पानी पीकर हार्दिक ने तोड़ा अनशन, कहा- जिंदा रहकर लडूंगा, पढें खबर

नीमच :-

पाटीदार आरक्षण और किसानों की ऋण माफी को लेकर हार्दिक पटेल ने 19 दिनों से जारी अनिश्चितकालीन अनशन को आज खत्‍म कर दिया. पाटीदारों के लिए आरक्षण और कृषि कर्ज माफी की मांग को लेकर गुजरात सरकार और पटेल के बीच कोई बातचीत नहीं हुई. पाटीदार समुदाय के नेताओं नरेश पटेल और सीके पटेल के हाथों नींबू पानी पीकर हार्दिक ने अपना उपवास खत्म किया. उपवास खत्म करने के बाद आरक्षण समर्थक नेता ने कहा, 'अपने समुदाय के लिए आरक्षण और कृषि कर्ज माफी के लिए लड़ाई जारी रहेगी.' बता दें कि अनशन के दौरान हार्दिक पटेल को कई नेताओं का समर्थन मिला जिसमें बीजेपी के बागवती तेवर वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने भी समर्थन दिया था. वहीं मंगलवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हार्दिक पटेल से मुलाकात की और अनुरोध किया कि वह अनशन खत्म कर दें. 

View image on Twitter

ANI✔@ANI

Ahmedabad: PAAS leader Hardik Patel breaks his indefinite hunger strike after 19 days. He was demanding reservations for Patidar community and loan waiver for farmers.

3:29 PM - Sep 12, 2018

Twitter Ads info and privacy

रावत ने पटेल के आवास पर उनसे मुलाकात कर उन्हें अपना समर्थन दिया. पाटीदार आरक्षण की मांग करने वाले पटेल के साथ बैठक के बाद रावत ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने पटेल को अनशन खत्म करने और इस मुद्दे को उजागर करने के लिए विरोध का कोई और माध्यम अपनाने की सलाह दी है. रावत ने कहा, 'मैंने उनसे कहा है कि उनका जीवन देश के किसानों, पाटीदारों और युवाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. मैं उनसे अनशन खत्म करने की अपील करता हूं. भूख हड़ताल की जगह उन्हें विरोध के अन्य माध्यम अपनाने चाहिए जैसे कि प्रदर्शन या पैदल यात्रा.' 

पटेल ने ओबीसी कोटा के तहत पाटीदार आरक्षण और गुजरात के किसानों की ऋण माफी के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल 25 अगस्त से शुरू की थी. दलित नेता प्रकाश आंबेडकर ने हार्दिक पटेल के साथ बैठक के बाद कहा कि अब समय आ गया है कि संसद में आरक्षण की सीमा को 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ाए जाने पर चर्चा होनी चाहिए. 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.