खबरे NEWS: मनासा व्‍यापारी संघ ने नीलकंठ महादेव में किया वार्षीक सम्‍मेलन का आयोजन, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: मनासा विधानसभा में हुई मूसलाधार बारिश, रहवासियों के नुकसान को लेकर कांग्रेस नेता गुर्जर ने की जिला कलेक्‍टर व एसडीएम से चर्चा, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: ऑपरेशन प्रहार, नार्कोटिक्‍स पुलिस को मिली बडीं सफलता, अवैध मादक पदार्थ अफीम जब्‍त, आरोपी भी गिरफ्तार, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG REPORT: जिला कलेक्‍टर गंगवार व पुलिस कप्‍तान सगर पहुंचे मनासा तहसील, ग्राम ढाणी का लिया जायजा, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर WOW: नगर में धुमधाम से मनाई गई लव-कुश जयंती, समाजजनों ने निकाली भव्‍य शोभायात्रा, पढें दशरथ नागदा की खबर BIG NEWS: पुर्व सांसद मिनाक्षी नटराजन पहुंचे कुकडेंश्‍वर तहसील, बारिश में पीडित रहवासियों की सुनी समस्‍या, दिया आश्‍वासन, पढें दशरथ नागदा की खबर NEWS: छोटीसादड़ी से बड़ीसादड़ी उदयपुर मार्ग पर रोडवेज बसें बंद, अवैध वाहनों में सफर करने पर मजबूर हैं यात्री, पढें कैलाश शर्मा की खबर OMG ! नगर के महाराणा बस स्‍टेंड बना बियर बार, सजती है शराबियों की महफिलें, पुलिस ने अब त‍क नहीं की कोई कार्रवाही, पढें कैलाश शर्मा की खबर NEWS: पश्चिमांचल माहेश्वरी युवा संगठन ने नवनिर्वाचित माहेश्वरी समाज अध्यक्ष दिलीप बांगड का किया स्वागत, पढें आशिष बैरागी की खबर BIG REPORT: विन्ध्‍यानगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध मादक पदार्थ हैरोईन की जब्‍त, 2 आरोपी भी गिरफ्तार, पढें उपेंद्र दुबे की खबर OMG ! 19 दिनों से थाने के चक्कर काट रहे फरियादी की नही हुई अब तक एफआईआर दर्ज, पुलिस बरत रहीं लापरवाही, पढें रवि पोरवाल की खबर SHOK KHABAR: नहीं रहें कृष्‍णगोपाल मालू, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा सोमवार सुबह 9 बजें, पढें खबर WOW: मोर कुएं में गिरा, ग्रामीणों में अपनी जान पर खेल बचाई मौर की जान, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर

POLITICS: 19वें दिन नारियल पानी पीकर हार्दिक ने तोड़ा अनशन, कहा- जिंदा रहकर लडूंगा, पढें खबर

Image not avalible

POLITICS: 19वें दिन नारियल पानी पीकर हार्दिक ने तोड़ा अनशन, कहा- जिंदा रहकर लडूंगा, पढें खबर

नीमच :-

पाटीदार आरक्षण और किसानों की ऋण माफी को लेकर हार्दिक पटेल ने 19 दिनों से जारी अनिश्चितकालीन अनशन को आज खत्‍म कर दिया. पाटीदारों के लिए आरक्षण और कृषि कर्ज माफी की मांग को लेकर गुजरात सरकार और पटेल के बीच कोई बातचीत नहीं हुई. पाटीदार समुदाय के नेताओं नरेश पटेल और सीके पटेल के हाथों नींबू पानी पीकर हार्दिक ने अपना उपवास खत्म किया. उपवास खत्म करने के बाद आरक्षण समर्थक नेता ने कहा, 'अपने समुदाय के लिए आरक्षण और कृषि कर्ज माफी के लिए लड़ाई जारी रहेगी.' बता दें कि अनशन के दौरान हार्दिक पटेल को कई नेताओं का समर्थन मिला जिसमें बीजेपी के बागवती तेवर वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने भी समर्थन दिया था. वहीं मंगलवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हार्दिक पटेल से मुलाकात की और अनुरोध किया कि वह अनशन खत्म कर दें. 

View image on Twitter

ANI✔@ANI

Ahmedabad: PAAS leader Hardik Patel breaks his indefinite hunger strike after 19 days. He was demanding reservations for Patidar community and loan waiver for farmers.

3:29 PM - Sep 12, 2018

Twitter Ads info and privacy

रावत ने पटेल के आवास पर उनसे मुलाकात कर उन्हें अपना समर्थन दिया. पाटीदार आरक्षण की मांग करने वाले पटेल के साथ बैठक के बाद रावत ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने पटेल को अनशन खत्म करने और इस मुद्दे को उजागर करने के लिए विरोध का कोई और माध्यम अपनाने की सलाह दी है. रावत ने कहा, 'मैंने उनसे कहा है कि उनका जीवन देश के किसानों, पाटीदारों और युवाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. मैं उनसे अनशन खत्म करने की अपील करता हूं. भूख हड़ताल की जगह उन्हें विरोध के अन्य माध्यम अपनाने चाहिए जैसे कि प्रदर्शन या पैदल यात्रा.' 

पटेल ने ओबीसी कोटा के तहत पाटीदार आरक्षण और गुजरात के किसानों की ऋण माफी के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल 25 अगस्त से शुरू की थी. दलित नेता प्रकाश आंबेडकर ने हार्दिक पटेल के साथ बैठक के बाद कहा कि अब समय आ गया है कि संसद में आरक्षण की सीमा को 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ाए जाने पर चर्चा होनी चाहिए. 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.