AUTOMOBILE: 4 अक्तूबर को लॉन्च होगी फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट, जानिए इसके खास फीचर्स

Image not avalible

AUTOMOBILE: 4 अक्तूबर को लॉन्च होगी फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट, जानिए इसके खास फीचर्स

डेस्क :-

फोर्ड की फेसलिफ्ट एस्पायर इन दिनों काफी चर्चाओं में है। कंपनी ने घोषणा की है कि इसे भारत में 4 अक्तूबर को लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला मारूति डिजायर, होंडा अमेज़, हुंडई एक्सेंट और फॉक्सवेगन एमियो से होगा। फेसलिफ्ट एस्पायर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और कुछ नए फीचर देखने को मिलेंगे। 2018 एस्पायर में फ्रीस्टाइल जैसा बंपर, क्रोम हाइलाइटर के साथ आएगा। इस में नई ग्रिल मिलेगी, जिस में क्रोम वाली होरिजोंटल पट्टियां लगी होंगी।

हैडलैंप्स का लेआउट पुरानी एस्पायर से मिलता-जुलता होगा। फेसलिफ्ट एस्पायर में नए मल्टी-स्पॉक अलॉय व्हील मिलेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसके टॉप वेरिएंट टाइटेनियम प्लस में 6.5 इंच सिंक-3 सिस्टम दिया जा सकता है। बाकी सभी वेरिएंट (बेस वेरिएंट को छोड़) में टचस्क्रीन यूनिट दी जा सकती है।  2018 एस्पायर में क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक हैडलैंप्स और रेन-सेसिंग वाइपर जैसे अतिरिक्त फीचर जोड़े जा सकते हैं। पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए जा सकते हैं। 

डीज़ल वेरिएंट में मौजूदा मॉडल वाला 1.5 लीटर इंजन मिलेगा, इसकी पावर 100 पीएस और टॉर्क 215 एनएम है। यह इंजन भी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। देखने वाली बात ये है कि कंपनी 2018 एस्पायर में नया 1.5 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देती है या नहीं। यह इंजन ईकोस्पोर्ट में लगा है। ईकोस्पोर्ट में यह इंजन 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है। मौजूदा एस्पायर की कीमत 5.81 लाख रूपए से 8.78 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.