खबरे TODAY HISTORY: 24 अगस्‍त का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को TOTKE: शनिवार के इन उपायों से दूर होगा शनि दोष, बरसेगी शनि भगवान की कृपा JYOTISH: 24 अगस्‍त का राशिफल, आज इन राशियों की हो पूरी होगी इच्छा, इस राशि के लोग अपने व्यवहार पर दें ध्यान NEWS DIGEST: 24 अगस्‍त को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने NEWS: जिला स्‍वास्‍थ्‍य समिति की बैठक 26 को, पढें खबर NEWS: जिला स्‍वास्‍थ्‍य समिति की बैठक 26 को, पढें खबर NEWS: जिले में अब तक 1036.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज, पढें खबर NEWS: कक्षा 5 व 8 में होगी त्रैमासिक परीक्षा का आयोजन, पढें खबर NEWS: जावद के ग्राम मोरवन में आपकी सरकार आपके द्वार शिविर 30 को, पढें खबर NEWS: तीन रेती के डम्‍बर जप्‍त, पढें खबर NEWS: मृदा स्‍वास्‍थ्‍य कार्ड जागरूकता अभियान, पढें खबर OMG ! कांग्रेस नेता के दामाद ने चेक बुक चुराकर 2 करोड़ की धोखाधड़ी की रची साजिश, पढें खबर WOW: आर्थिक मंदी से घबराने की ज़रुरत नहीं, मोदी सरकार ने आम आदमी को दिए ये 6 तोहफे, पढें खबर NEWS: ब्राउन शुगर की तस्‍करी करनें वालें 4 वर्ष से फरार वारंटी को किया गिरफ्तार, पढें खबर NEWS: कुशाभाऊ ठाकरे की जन्म जयंती मनाने जुटे भाजपाई, पढें दिनेश वीरवाल की खबर NEWS: ठाकरे जी राष्ट्र को मजबूत और शक्तिशाली राष्‍ट्र के रूप में देखना चाहते, जीरन सरोवर किनारे मनी कुशाभाऊ की जयंती, पढें हरिओम माली की खबर

NEWS: अगले माह से कम आएगा बिजली बिल, फिर कर्ज लेगी एमपी सरकार, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: अगले माह से कम आएगा बिजली बिल, फिर कर्ज लेगी एमपी सरकार, पढें खबर

डेस्‍क :-

मध्य प्रदेश के अखबारों में मंगलवार को राजनीति, मौसम और सरकार से जुड़ी खबरें मुख्य हैं. प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने इंदिरा गृह ज्योति योजना लागू कर दी है. यह योजना लागू होने से अगले महीने हर शहरी घरेलू उपभोक्ता और ग्रामीण उपभोक्ता के बिलों में कमी आएगी.

नवदुनिया का शीर्षक है, 'राहत भरी खबर...अगले माह से 473 रुपए कम आएगा बिजली बिल'. इसमें जिक्र है कि प्रदेश सरकार द्वारा सरल योजना (संबल) को खत्म कर इंदिरा गृह ज्योति योजना में समाहित कर दिया गया है. सरल योजना में मिलने वाली बिजली की सुविधा खत्म हो गई है. इंदिरा गृह योजना का लाभ हर गरीब व अमीर घरेलू उपभोक्ता को मिलेगा.

वहीं अखबार की यह खबर भी प्रमुख है कि सरकार फिर कर्ज लेगी. चालू खर्चे के लिए नहीं हैं पैसे, ज्यादा ब्याज पर कर्ज लेगी सरकार. इसमें जिक्र है कि वित्तीय संकट से गुजर रही मध्य प्रदेश सरकार को अपना चालू खर्च चलाने के लिए फिर से एक हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेना पड़ रहा है.

दैनिक भास्कर की प्रमुख खबर है, 'बैतूल सांसद ज्योति ध्रुवे का अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र निरस्त किया. इसमें लिखा गया है कि फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में फंसी बैतूल सांसद ज्योति ध्रुवे का प्रमाण पत्र बैतूल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने निरस्त कर दिया है. जनजातीय कार्य विभाग की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि धुर्वे विसेन/पवार हैं और यह एमपी में अनुसूचित जनजाति के रूप में आधिसूचित नहीं है.

दैनिक जागरण अपने विशेष में लिखता है, 'प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ग्वालियर से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव' इसमें जिक्र है कि पहले विजयाराजे, फिर वसुंधरा उसके बाद यशोधरा और अब प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया भारतीय राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जा रही हैं. इसके लिए तैयारियां भी जोर शोर से चल रही हैं.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.