खबरे NEWS: गंभीर अपराध में लिप्‍त कैदी गोपाल दास 2009 में जिला जेल से हुआ था फरार, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढें खबर NEWS: सड़क पर गंदगी, पॉलिथिन का उपयोग व खुले में वालें 20 व्यक्तियों पर की चालानी कार्यवाही, पढें खबर NEWS: स्कूली बच्चों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए नगर पालिका ने चलाया अभियान, पढें खबर BIG NEWS: चलती ट्रैन से यात्र‍ियों के मोबाइल करतें थे गायब, अब चढें जीआरपी पुलिस के हत्‍थे, पढें खबर NMH MANDI: पोस्‍ता 300, तिल्‍ली 200, तुलसीबीज 300, उडद 100 व चना 50 रूपए तेज, सोयाबीन नरम, एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल NEWS: बारावरदा रहा बंद, पंचायत समिति बनाने की मांग, पढें खबर NEWS: पोरवाल समाज युवा संगठन ने हत्‍यारों को गिरफ्तार करनें और पीडित परिवारों को 20 लाख का मुआवजा देनें की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन, पढें खबर WOW: जिला पुलिस की ग्रामीण क्षेत्रों में भूमि संबंधी विवादों के निराकरण हेतु नई पहल ग्राम शांति अभियान, अभियान के तहत 72 भूमि संबंधी शिकायतों का किया निराकरण, पढें खबर NEWS: अखिल भारतीय पोरवाल युवा संगठन ने अनुविभागीय अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, पढें खबर BIG NEWS: वेतन विसंगती को लेकर आंगनवाडी कार्यकर्ताओं में आक्रोश, शहर के मुख्‍य चौराहें पर लगाया जाम, पढें खबर NEWS: नगर प्रेस क्लब के चुनाव सम्पन्न, संजय व्यास अध्यक्ष, शाहिद अंसारी सचिव, पढें खबर BIG NEWS: महू-नीमच हाईवे पर महज 30 मीनट में 2 सडक हादसें, 2 युवक गंभीर घायल, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG NEWS: संस्‍था के प्रबंधक ने अस्‍थाई कर्मचारी के खिलाफ कराई थानें में शिकायत दर्ज, अब कर्मचारी परिवार सहित गुमशुदा, पढें खबर OMG ! 24 किसानों के 26 लाख रुपए के गेहूं तौलकर दी कच्ची रसीद, अब अटका भुगतान, पढें खबर

NEWS: नौकरी में जिस तरह कर्मचारियों की उम्र तय, उसी तरह राजनीति में नेताओं की उम्र और मापदंड तय हो, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: नौकरी में जिस तरह कर्मचारियों की उम्र तय, उसी तरह राजनीति में नेताओं की उम्र और मापदंड तय हो, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर, नोकरी में जिस तरह कर्मचारियों की उम्र तय होती है। उसी तरह राजनीति में उम्र के साथ शिक्षा और मापदंड भी तय होना चाहिए। लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ होना चाहिए। ताकि देश पर अनावश्यक आर्थिक भार नहीं पड़े। महिलाओं के प्रति किसी भी दल की हमदर्दी नहीं है। केवल दिखावा किया जाता है। राजनीति क्षेत्र में काम रही महिलाओं के लिए नेताओं की भाषा मर्यादाहीन है। इनमें सुधार की जरूरत है।

यह बात बुधवार को राष्ट्रसंत कमलमुनि कमलेश ने जैन दिवाकर भवन पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। कमलमुनि कमलेश ने कहा कि विदेश जाकर कोई टीम जीतकर आती है तो खिलाड़ी को पांच करोड़ रुपए तक दिए जाते है। इसी तरह सेना के जवान शहीद होने पर परिजनों को दस करोड़ रुपए दिए जाना चाहिए।

पुलवामा हमले पर कमलमुनि ने कहा कि सेना पर कोई राजनीति नहीं होना चाहिए। पॉलीथीन व गुटके पर रोक को मुनिश्री ने छलावा बताया। उन्होंने कहा इसके उत्पादन पर ही रोक लगाई जानी चाहिए। तुष्टिकरण नीति के कारण आंतकवादियों को कंधार छोड़ा गया। हमारा विरोध इस्लाम या किसी धर्म के प्रति नहीं है। हमारा विरोध आंतकवाद से है।

अंग्रेजो से ज्यादा नुकसान देश के नेता कर रहे-

देश के जवान आंतकी घटना में शहीद होते है तो वहां किसी को भी मानव अधिकार याद नहीं आता है। देश के लिए कोई भी व्यक्ति मरता है तो उसे भी शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए। शहीद की पत्नी को विरांगना नाम से संबोधन किया जाना चाहिए। नारी मात्र को समानता का दर्जा होना चाहिए। क्योंकि विधवा शब्द अशुभ होकर समाज के नाम पर कलंक है।

राम मंदिर पर उन्होंने कहा कि इस केस की नियमित सुनवाई होना चाहिए। हर मामले को लटकाया वोटों की फसल काटने के लिए है। अंग्रेजों से ज्यादा नुकसान देश के नेता कर रहे है। चुनाव आयोग को नेता धमकी दे रहे है। उन्होंने आगे बताया कि लोकतंत्र में मतदान कर नेताओं को सत्ता सौंपने का अधिकार है तो इन्हें वापस बुलाने का अधिकार भी जनता को मिलना चाहिए। मतदान अनिवार्य होना चाहिए, क्योंकि वोट लोकतंत्र का प्राण है।
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.