खबरे VOICE OF MP: अगर आप भी चाहतें है अपने मोबाइल फोन पर ब्रैकिंग न्‍यूज, तो अपनी अपने वाट्सएप्‍प ग्रुप में वॉईस ऑफ एमपी के ऑफिशल नंबर को करें एड, पढें खबर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल BIG NEWS: नीमच में कोरोना विस्फोट, 113 रिपोर्ट प्राप्त, 10 नये कोरोना मरीज मिले, आंकडा पहुंचा 255, पढें शादाब हुसैन की रिपोर्ट BIG BREAKING: कंटेनमेंट क्षेत्र खोलनें को लेकर लोगों ने किया हंगामा, जिला कलेक्‍टर ने दिए आदेंश, 5 से अधिक लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज, पढें खबर TOP NEWS: सोनू सूद से मदद मांगने का मामला, पहले रीवा MLA ने मांगी सोनू सूद से मदद, अब कहा, मैं तो उन्हें चैक कर रहा था, पढें खबर MONSOON 2020: इस बार अच्छी बारिश के संकेत, 50 दिनों तक होगी बारिश, ज्योतिष के अनुसार ऐसी है मानसून की कुंडली, पढें खबर और जानें OMG ! कोरोना रिपोर्ट आने के एक घंटे पहले कर दिया महिला का ऑपरेशन, पढें खबर BIG NEWS: मनरेगा योजना, मजदूर गांव के सरपंच के साथ-साथ पंच से भी कर सकतें है रोजगार की मांग, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG NEWS: निलम्बित सीआई बोले, एसपी-आईजी नहीं सुन रहें मेरी बात, जांच के बिना ही की कार्रवाई, ऑर्डियों वायरल, पढें खबर OMG ! चित्‍तौड़गढ़ पुलिस को कार्रवाही पड़ी महंगी, 3 में से 2 आरोपी निकले कोरोना पॉजिटिव, 40 पुलिसकर्मियों को करवा दिया क्‍वॉरेंटीन, पढें खबर BIG NEWS: कोरोना वायरस से जंग, छोटी सादड़ी जेल पहुंची स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम, लिए सेंपल, पढें कैलाश शर्मा की खबर NEWS: तरुण अवतरण महोत्सव, पढ़ें क्या कहते है पुष्पगिरी तीर्थ के क्षुल्लक पर्वसागर, पढें खबर BIG NEWS: जब स्कूल बंद तो फीस क्यों, फीस ना लेने की उठने लगी मांग, अखिल भारतीय उपभोक्ता कांग्रेस के सदस्‍य पहुंचे जिला कलेक्‍टर कार्यालय, मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, पढें खबर

NEWS: नौकरी में जिस तरह कर्मचारियों की उम्र तय, उसी तरह राजनीति में नेताओं की उम्र और मापदंड तय हो, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: नौकरी में जिस तरह कर्मचारियों की उम्र तय, उसी तरह राजनीति में नेताओं की उम्र और मापदंड तय हो, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर, नोकरी में जिस तरह कर्मचारियों की उम्र तय होती है। उसी तरह राजनीति में उम्र के साथ शिक्षा और मापदंड भी तय होना चाहिए। लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ होना चाहिए। ताकि देश पर अनावश्यक आर्थिक भार नहीं पड़े। महिलाओं के प्रति किसी भी दल की हमदर्दी नहीं है। केवल दिखावा किया जाता है। राजनीति क्षेत्र में काम रही महिलाओं के लिए नेताओं की भाषा मर्यादाहीन है। इनमें सुधार की जरूरत है।

यह बात बुधवार को राष्ट्रसंत कमलमुनि कमलेश ने जैन दिवाकर भवन पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। कमलमुनि कमलेश ने कहा कि विदेश जाकर कोई टीम जीतकर आती है तो खिलाड़ी को पांच करोड़ रुपए तक दिए जाते है। इसी तरह सेना के जवान शहीद होने पर परिजनों को दस करोड़ रुपए दिए जाना चाहिए।

पुलवामा हमले पर कमलमुनि ने कहा कि सेना पर कोई राजनीति नहीं होना चाहिए। पॉलीथीन व गुटके पर रोक को मुनिश्री ने छलावा बताया। उन्होंने कहा इसके उत्पादन पर ही रोक लगाई जानी चाहिए। तुष्टिकरण नीति के कारण आंतकवादियों को कंधार छोड़ा गया। हमारा विरोध इस्लाम या किसी धर्म के प्रति नहीं है। हमारा विरोध आंतकवाद से है।

अंग्रेजो से ज्यादा नुकसान देश के नेता कर रहे-

देश के जवान आंतकी घटना में शहीद होते है तो वहां किसी को भी मानव अधिकार याद नहीं आता है। देश के लिए कोई भी व्यक्ति मरता है तो उसे भी शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए। शहीद की पत्नी को विरांगना नाम से संबोधन किया जाना चाहिए। नारी मात्र को समानता का दर्जा होना चाहिए। क्योंकि विधवा शब्द अशुभ होकर समाज के नाम पर कलंक है।

राम मंदिर पर उन्होंने कहा कि इस केस की नियमित सुनवाई होना चाहिए। हर मामले को लटकाया वोटों की फसल काटने के लिए है। अंग्रेजों से ज्यादा नुकसान देश के नेता कर रहे है। चुनाव आयोग को नेता धमकी दे रहे है। उन्होंने आगे बताया कि लोकतंत्र में मतदान कर नेताओं को सत्ता सौंपने का अधिकार है तो इन्हें वापस बुलाने का अधिकार भी जनता को मिलना चाहिए। मतदान अनिवार्य होना चाहिए, क्योंकि वोट लोकतंत्र का प्राण है।
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.