खबरे WOW: नगर में पत्रकार इलेवन और शासकीय विधालय छात्राओं के बीच रोमांचन प्रतियोगिता, पत्रकार इलेवन ने की जीत हासिल, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG NEWS: वरिष्‍ठ भाजपा नेता करण परमार ने दी शिला दीक्षित को श्रध्‍दांजलि, पढें खबर BIG NEWS: गर्भगृह, परिसर व पांडाल के लिए होगा अलग-अलग बल, अधिकारियों ने किया निरीक्षण, पढें खबर NEWS: निःशुल्क नेत्र व दंत चिकित्सा जांच व ऑपरेशन शिविर में उमड़े मरीज, पढें खबर BIG NEWS: आकाशियत बिजली गिरनें से युवक की दर्दनाक मौत, पढें खबर OMG ! सीएम योगी का पुतला जलतें देखती रहीं पुलिस, फिर आया कंट्रोल रूम से फोन, तो दौडी बुझानें को, पढें खबर BIG REPORT: बिजली के पोल में फैल रहा था करंट, 8 वर्षीय मासूंम आया चपेट में, हुई दर्दनाक मौत, परिवार में पसरा मातम, पढें खबर NEWS: अहो आश्चर्यम शतावान कार्यक्रम आज, पढें खबर NEWS: निशुल्क दर्द निवारण शिविर में 38 रोगी लाभान्वित, पढें खबर JATAN: बारिश की बेरुखी सैकड़ों गांव के लोगों ने घर में नहीं जला चूल्‍हा, किया जतन, पढ़े मोहन नागदा की खास खबर BIG NEWS: नीमच में इंदौर के यात्रियों से पांच लाख की लूट, सांवरिया जी दर्शन को जा रहे थे पाटीदार समाज के लोग, पढें खबर NEWS: नगर के शसकीय हाईस्‍कूल में छात्रसंघ का गठन, बबलू धाकड अध्‍यक्ष नियुक्‍त, पढें महेंद्र भटनागर की खबर BIG NEWS: खाघ विभाग के घोटाले उजागर करनें वालें व्हिसल ब्‍लोअर अकोदिया का ह्दयघात से निधन, पढें खबर NEWS: भारतीय डाक विभाग की दीनदयाल स्पर्श छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन आमंत्रित, पढें जेपी तेलकार की खबर NEWS: शक्तावत के देह पंचतत्व में विलीन, पढें खबर

RAILWAY: इस दिन से इंदौर-रतलाम के बीच बडऩगर रास्‍तें पर चलेगी इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन, पढें खबर

Image not avalible

RAILWAY: इस दिन से इंदौर-रतलाम के बीच बडऩगर रास्‍तें पर चलेगी इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन, पढें खबर

:-

रतलाम, रेल मंडल में लक्ष्मीनगर से फतेहाबाद होकर रतलाम के रास्ते मंदसौर-नीमच-चंदेरिया तक विद्युतिकरण कार्य होना है। इस समय टूकड़ों-टूकड़ों में इसको किया गया है। मार्च माह में पश्चिम रेलवे के चीफ सेफ्टी कमीश्नर (सीआरएस) सुशील चंद्रा रतलाम से जावरा तक निरीक्षण करने गए, लेकिन उनको धोंसवास से ही काम अधूरा होने की वजह से लौटना पड़ा था, अब वे 23 अप्रैल को फिर से इसी सेक्शन का निरीक्षण करने आ रहे है। इन सब के बीच रेलवे जुलाई माह से इंदौर-फतेहाबाद-रतलाम के बीच बिजली इंजन से ट्रेन को चला सकता है।

बता दे कि मार्च माह में जब सीआरएस चंद्रा रतलाम आए थे तब उनको सुबह 10 बजे से निरीक्षण करना था, लेकिन उनका ये कार्य शाम को 4 बजे बाद जाकर शुरू हो पाया था। क्योकि रतलाम से धौंसवास के बीच बिजली के तार मूड़ गए थे। इसके अलावा दो जगह पर फाल्ट आ गया था। इसको ठीक करने में ही बिजली विभाग को सुबह से शाम हो गई थी। इसके बाद सीआरएस ने नाराजी प्रकट की थी। अब वे फिर से निरीक्ष्ण करने आ रहे है। पूर्व में इनका कार्यक्रम 25 अप्रैल का था, लेकिन वो निरस्त होकर 23 अप्रैल का हो गया है। सीआरएस २३ अप्रैल को धौंसवास से जावरा तक सेक्शन का निरीक्षण करेंगे। हालाकि रेलवे के विभागीय लोगों का कहना है कि बड़ायला चौरासी से जावरा तक अब भी कार्य पूरा नहीं हुआ है व इसको तेजी से पूरा करने के लिए काम चल रहा है

यहां मिल गई ओके रिपोर्ट-

इधर दूसरी तरफ रतलाम से बडऩगर-फतेहाबाद सेक्शन पर सीआरएस ने अपनी आेके रिपोर्ट दे दी है। इस सेक्शन पर रेलवे चुनाव बाद बिजली इंजन की ट्रेन को चला सकता है। इसके लिए सिर्फ चुनाव समाप्त होने का इंतजार किया जा रहा है। इन सब के बीच 133 किमी लंबे नीमच-रतलाम सेक्शन में बिजलीकरण के लिए बेस तैयार हो गया है। मंदसौर तक तो पोल भी लगा दिए गए है व इनमे बिजली के तार लगाने का कार्य होना है। चंदेरिया से चित्तौढग़ढ़ सेक्शन में भी बिजलीकरण हो गया है। कुल मिलाकर रतलाम से लक्ष्मीबाई नगर के 115 किमी लंबे रेल मार्ग पर फतेहाबाद तक बिजली के तार डल गए है व अब फतेहाबाद से लक्ष्मीबाईनगर तक इस कार्य को किया जा रहा है।

जून में करेंगे यहां का निरीक्षण-

रेल अधिकारियों के अनुसार फतेहाबाद से लक्ष्मीबाईनगर तक के सेक्शन पर बिजलीकरण कार्य को पूरा करने की मियाद मई माह की तय की गई है। बताया जा रहा है कि जून माह में यहां सीआरएस फायनल निरीक्षण करेंगे। इसके बाद जुलाई-अगस्त में इस सेक्शन में इंदौर से रतलाम तक फतेहाबाद के रस्ते बिजली इंजन से ट्रेन को चलाया जा सकेगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.