खबरे NMH MANDI: लहसुन में आया 200 रूपए का उछाल, पोस्‍ता, धनियां, इसफगोल व कलोंजी समान, एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल OMG ! खेतों में भरा पानी, फसलें होने लगी बर्बाद, किसानों के चैहरें पर छाई मायूंसी, पढें कैलाश शर्मा की खबर NEWS: बारिश का दौर थमने से बाजार में बढ़नें लगी रहवासियों की चहल-पहल, पढें कैलाश शर्मा की खबर WOW: जिलें में मूसलाधार बारिश के बाद छलके जलाशय, रहवासियों ने उठाया लुप्‍त, पढें कैलाश शर्मा की खबर WEATHER NEWS: रतलाम में धोलावाड़ के तीन गेट खोले, 12 वर्षों बाद सावन में मूसलधार बारिश, अब तक 38 इंच पार, पढें खबर GREEN COFFEE BENEFITS: ग्रीन कॉफी के है अनेक फायदे, इस तरह कर सकते है उपयोग, पढ़ें खबर और जानें घरेलू विधि WOW: मध्यप्रदेश की बेटियों के लिए पीएम मोदी ने बोली ये बड़ी बात, पढें खबर BIG REPORT: जम्मू-कश्मीर से खबरें भेजने के लिए इन मुश्किलों को झेल रहें पत्रकार, पढें खबर JAI SHREE MAHAKAAL: 15 घंटे तक शिव के आंगन में रही शिवना, किया जलाभिषेक, पढें खबर WOW: सीतामऊ पुलिस ने किया चोर गिरोह का पर्दाफाश, 10 क्विंटल बिजली के तार चोरी करने वाले चोरों का निकाला जूलूस, पढें खबर WOW: अब छलकनें को तैयार है एशिया की सबसें बडीं मानव निर्मित झील, बस कुछ पलों का है इंतजार, पढें खबर POLITICS: संजय शर्मा नमों ग्रुप जावद तहसील सलाहकार नियुक्त, पढें खबर SHOK KHABAR: नहीं रहीं देवीबाई अरोरा, परिवार में शोक की लहर, उठावना सोमवार सुबह 11 बजें, पढें खबर OMG ! गांव की गौशाला, गौशाला में आया लाखों की बजट, फिर भी भूख और प्‍यास से हो गई 25 से ज्‍यादा गायों की मौत, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खास खबर

OMG ! उल्टी-दस्त से पिता-पुत्र की मौत, परिवार के 5 लोग बिमार, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! उल्टी-दस्त से पिता-पुत्र की मौत, परिवार के 5 लोग बिमार, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम, सरवन थाना क्षेत्र के ग्राम चावड़ाखेड़ी निवासी पिता-पुत्र की उल्टी-दस्त होने से मौत हो गई। इनके परिवार की दो महिलाएं भी उल्टी-दस्त का शिकार हुई है। वहीं रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम धामनिया में फूड पाइजनिंग से एक ही परिवार के पांच लोग बीमार हो गए। दोनों स्थानों पर बीमार हुए सातों लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। पिता-पुत्र की मौत के स्पष्ट कारणों का तो पता नहीं चला है, लेकिन उनकी मौत फूड पाइजनिंग से होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार भाणजी निनामा (65) निवासी ग्राम चावड़ाखेड़ी की तबीयत खराब होने से परिवार के 8 से 10 लोग उसे लेकर इलाज के लिए शनिवार को राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के धरियाबाद के पास एक देव स्थान पर ले गए थे। रास्ते में उन्होंने भोजन करने के लिए कहीं से सेंव खरीदी थी। दोपहर करीब दो बजे खाना खाने के बाद सभी लोग भाणजी को लेकर अपने गांव के लिए रवाना हुए थे। रास्ते में चार-पांच लोगों को घबराहट व उल्टी-दस्त होने लगी। रात में सभी लोग घर लौट गए थे। रात करीब 10 बजे भाणजी की मौत हो गई। इससे परिजन सकते में आ गए। उधर भाणजी की पत्नी नाथीबाई (63), पुत्र रकमालाल (41) और पुत्री सुंदरबाई पति छगन खराड़ी (45) खराड़ी निवासी ग्राम महापुरा की रात में ज्यादा तबीयत खराब हो गई। तीनों को सरवन अस्पताल और वहां से सैलाना के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। तबीयत में सुधार नहीं होने पर तीनों को जिला अस्पताल रेफर किया गया। रविवार सुबह तीनों को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में ले जाकर भर्ती कराया गया। रकमालाल अचैत था और कुछ बोल नहीं पा रहा था। दोपहर में उसे सीसीयू वार्ड में शिफ्ट किया गया, जहां शाम करीब साढ़े चार बजे उसने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया।

भूख नहीं होने से खाना नहीं खाया-

भाणजी के भतीजे जालमसिंह ने बताया कि रोटी घर से ही बनाकर ले गए थे। साथ में प्याज भी थी। रास्ते में परिजन ने एक स्थान से सेंव खरीदी थी। सेंव के साथ ही खाना खाया था। भूख नहीं होने से उसने खाना नहीं खाया था। काका व अन्य लोग कैसे बीमार हुए, वह कुछ नहीं कह सकता। उधर भाणजी की बेटी सुंदरबाई ने बताया कि पिता की तबीयत खराब होने से वे एक देव स्थान पर गए थे, वहीं खाना खाया था। खाना खाने के करीब एक घंटे बाद घबराहट के साथ उल्टी-दस्त होने लगे।

रेत ककड़ी खाने से पांच बीमार-

रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम धामनिया में रेत ककड़ी खाने से एक ही परिवार के पांच लोग बीमार हो गए। जानकारी के अनुसार बाजार से लाई ककड़ी खाने के बाद राजू भूरिया पिता माड़िया भूरिया (35) निवासी ग्राम घामनिया, उनकी पत्नी शैताबाई (30), बेटा पंकज (10), बेटी ममता (17) ओर मां सीताबाई (55) की तबियत बिगड़ गई। पांचो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। राजू के भाई लाला ने बताया कि भेरू पूनम होने से शनिवार की शाम रेत ककड़ी लाकर परिजन ने खाई थी। रात में पांचों की तबीयत बिगड़ी और घबराहट के साथ उल्टी होने लगी। रविवार सुबह होते-होते पांचों की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। तब सुबह 11 से 11 बजे के बीच वे पांचों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। उन्हें ककड़ी में कीटनाशक के छिड़काव के चलते उसके परिजन की तबियत बिगड़ने की शंका है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.