खबरे OMG ! एक आदमी, जो सोया था रेलवे ट्रैक पर, मौत आई और वापस लौट गई, आखिरकार क्‍यों, पढें खबर और जानें NEWS: नीमच के उत्सव काबरा ने किया शहर का नाम रोशन, पढें खबर BIG REPORT: शहर की रीड की हड्डी कृषि उपज मंडी, अब व्‍यापारी और प्रशासन में कांटें की टक्‍कर, व्‍यापारियों की मांग, लहसुन व प्‍याज मंडी को दे यथावत स्थिति, बाकि उपजों को पहुंचाए नई मंडी, पढें अभिषेक शर्मा व महेंद्र अहीर की खास खबर NEWS: नगर के सरस्‍वती शिशु मंदिर में स्‍कूली विधार्थियों ने मनाया रक्षाबंधन, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: चेले ने गुरू को लगाया लाखों का चुना, फिर आंखों में धुल झोक हो गया फरार, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, जांच शुरू, पढें खबर NEWS: मारूती वेन से बल्‍क मात्रा में डोडाचूरा जब्‍त मामलें में पुलिस ने फरार वाहन चालक को किया गिरफ्तार, पढें खबर NMH MANDI: लहसुन में आया 200 रूपए का उछाल, पोस्‍ता, धनियां, इसफगोल व कलोंजी समान, एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल OMG ! खेतों में भरा पानी, फसलें होने लगी बर्बाद, किसानों के चैहरें पर छाई मायूंसी, पढें कैलाश शर्मा की खबर NEWS: बारिश का दौर थमने से बाजार में बढ़नें लगी रहवासियों की चहल-पहल, पढें कैलाश शर्मा की खबर WOW: जिलें में मूसलाधार बारिश के बाद छलके जलाशय, रहवासियों ने उठाया लुप्‍त, पढें कैलाश शर्मा की खबर WEATHER NEWS: रतलाम में धोलावाड़ के तीन गेट खोले, 12 वर्षों बाद सावन में मूसलधार बारिश, अब तक 38 इंच पार, पढें खबर GREEN COFFEE BENEFITS: ग्रीन कॉफी के है अनेक फायदे, इस तरह कर सकते है उपयोग, पढ़ें खबर और जानें घरेलू विधि WOW: मध्यप्रदेश की बेटियों के लिए पीएम मोदी ने बोली ये बड़ी बात, पढें खबर BIG REPORT: जम्मू-कश्मीर से खबरें भेजने के लिए इन मुश्किलों को झेल रहें पत्रकार, पढें खबर

OMG ! चक्रवर्ती तूफान वायु का असर दिखनें लगा मध्‍यप्रदेश में, कई शहरों पर बरसाया पानी, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! चक्रवर्ती तूफान वायु का असर दिखनें लगा मध्‍यप्रदेश में, कई शहरों पर बरसाया पानी, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम, चक्रवाती तूफान वायु का असर अब मध्यप्रदेश में भी दिखाई देने लगा है। 12 जून को वायु ने गुजरात और सौराष्ट्र की ओर प्रवेश कर लिया। गुजरात से सटे मध्यप्रदेश के रतलाम और झाबुआ जिले में शाम के समय कम दबाव का क्षेत्र बनने से बारिश हुई है। मौसम के जानकारों की माने तो तूफान वायु के कारण तेज हवाएं बादलों को विपरीत दिशा की ओर ले जा रही है, इससे कुछ स्थानों पर बारिश के आसार बन गए है। इसे मानसूनी बारिश नहीं कहा जा सकता, क्योंकि मध्यप्रदेश में केरल का मानसून सक्रिय होता है। केरल तट पर टकराया मानसून प्रदेश में 15 जून के बाद ही सक्रिय हो पाएगा।

दिन में तापमान की तल्खी ने गर्मी का असर तेज किया-

रतलाम का पारा फिर 44 डिग्री पर पहुंच गया। गर्मी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, सूर्य के तेवर से धरती झुलस रही है तो लू और गर्म हवा के थपेड़ों से आमजन परेशान है। पिछले चार-पांच दिनों से लगातार 45 डिग्री के पास तापमान लोगों के गर्मी का अहसास करा रहा है तो सुबह से रात तक पसीने निकल रहे हैं। 7 जून को दिन का तापमान सबसे अधिक 45.1 डिग्री सेल्सियस पर था, इसके बाद से हर दिन पारा इसके आसपास ही घुम रहा है। तपती दोपहरी में सड़के सुनसान नजर आ रही थी, तो दूसरी तरफ नगर निगम के पानी के बिल भरने के लिए भरी दोपहरी में लोग तपते नजर आए।

2016 के बाद रतलाम जिले में सबसे ज्यादा गर्म दिन-

मौसम प्रेक्षक महेशकुमार शर्मा ने बताया कि जून माह में 2016 में 46.2 डिग्री सेल्सियस तापमान गया था, इसके पहले 44-45 डिग्री रहा, लेकिन जून माह में लगातार चौथे दिन 45 डिग्री तापमान पहली बार बना हुआ है। सोमवार को दिन का तापमान 45.0 डिग्री चल गया तो रात का तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं, बादलों की आवाजाही के बीच बुधवार की शाम करीब 4.45 बजे से शहर में बारिश ने दस्तक दी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.