खबरे BIG REPORT: पंचायत चुनाव की बजी रणभेरी, ग्रामीण देखेंगे सरपंचों का रिपोर्ट कार्ड, मुद्दों पर होगी राजनीति या पार्टी को मिलेगा वोट, बता रहें है डेस्‍क इंचार्ज अभिषेक शर्मा WOW: MP में गायों की तस्करी रोकने के लिए ऑनलाइन एप बनेगा, कोई भी व्यक्ति कर सकेगा शिकायत, पढें खबर BIG NEWS: जिला कलेक्‍टर गंगवार ने प्रचार रथ को दिखाई हरि झंडी, रथ ग्रामीण ईलाकों में करेगा गांधी दर्शन का प्रचार-प्रसार, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: सरस्‍वती शिशु मंदिर में वार्षिकोत्‍सव कार्यक्रम सम्‍पन्‍न, विधार्थियों ने दी सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुतियां, पढें मेहबूब मेव की खबर NEWS: नगर में निःशुल्‍क आयुर्वेदिक शिविर का आयोजन, तहसीलदार ने किया अवलोकन, पढें कैलाश शर्मा की खबर BIG NEWS: सांवलियाजी दर्शन कर लौट रहा बाइक सवार युवक हुआ दुर्घटना का शिकार, हुई मौत, एक की हालत भी गंभीर, पढें कैलाश शर्मा की खबर WOW: समाज सेवी नागोरी की पहल, नगर के शासकीय प्राथमिक विधालय में लगवाया कार्पेट, विधार्थियों ने कही यें बात, पढें मेहबूब मेव की खबर VIDEO NEWS: देवास में बोहरा समाज ने महिलाओं को आत्मनिर्भर सशक्तिकरण व घरेलु काम के अलावा अपने हुनर से समाज के उत्थान को लेकर प्रेरित किया, देखे राजेश पंवार की विडियो न्‍युज VIDEO NEWS: सिंगरोली एमपी में छोटे-छोटे बच्चे विद्यालय में पढ़ाई के बजाये विद्यालय में बर्तन साफ करते नजर आ रहे हैं देखे उपेंद्र दुबे की विडियो न्‍युज BIG NEWS: पुलिस कप्‍तान दीपक भार्गव के थाना प्रभारियों से दो टूक बोल, तोड़बट्टा किसी हाल में नहीं होगा बर्दाश्त, पढें खबर BIG BREAKING: पिता ने बेटियों को नहर में दिया धक्का, स्वयं भी कूदा, एक बालिका की मौत, दूसरी की तलाश जारी, पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर, पढें खबर BIG NEWS: इंदौर क्राइम ब्रांच की बडीं कार्रवाही, पैटर्न लॉक तोडनें और आईएमईआई नंबर बदल चोरी के मोबाइल का सौदा करने वालें गिरोह का पर्दाफाश, 124 मोबाइल और 2 लेपटॉप जब्‍त, आरोपी भी गिरफ्तार, पढें खबर WOW: MP पुलिस में भर्ती होंगे 8000 कॉन्स्टेबल, इस महीने में शुरू होगी प्रक्रिया, पढें खबर TOP NEWS: दिग्विजय सिंह ने PM नरेन्द्र मोदी को लिखी चिट्ठी, पूछा राम मंदिर ट्रस्ट में अपराधियों का क्या काम, पढें खबर

OMG ! बेदम हुई पूरे शहर की सड़के, गड्ढों में भर रहे मिट्टी, अब देना होगा कोर्ट में जवाब, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! बेदम हुई पूरे शहर की सड़के, गड्ढों में भर रहे मिट्टी, अब देना होगा कोर्ट में जवाब, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर, बारिश के पहले ही शहर के प्रमुख मार्गों पर गहरें गड्ढें लोगों के लिए आफत बने हुए थे। और अब शहर में भारी बारिश से बेदम हो चुकी सड़के लोगों के लिए मुसीबतों का कारण बन गई है। बारिश में प्रमुख व शहर के आंतरिक मार्ग पर गहरें गड्ढें हो गए है जो वाहन चालको के लिए तकलीफों को कारण बन रही है।

इतना ही नहीं जवाबदार विभाग इन गड्ढों को भरने के लिए भी मिट्टी का उपयोग कर रहे है। यह मिट्टी वाहन चालको की आंखों में हवा के साथ जा रही है। लंबे समय से शहर की बदहाल हो रही सड़को की सुध कोई नहीं ले रहा है। ऐसे में अब मामला कोर्ट में जन लोक उपयोगी शिकायत में चला गया है। अभिभाषक विनोद साल्वी ने मामला प्रथम अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जनलोकउपयोगी शिकायत में लगाया है। इसमें कलेक्टर के साथ ही शहर की सड़को के लिए जवाबदार लोक निर्माण विभाग व नगर पालिका को भी पार्टी बनाया है। कोर्ट ने शिकायत स्वीकार करते हुए नोटिस जारी किए है। अब ३१ अगस्त को मामले में कोर्ट में विभागों को बदहाल सड़को को लेकर जवाब देना है। 

मामले में कोर्ट को अभिभाषक ने बताया कि शहर में पक्की व गुणवत्तायुक्त सड़को का शहर में निर्माण कराया जाए। वर्तमान में रामटेकरी से लेकर महू-नीमच मार्ग तक और राजाराम फैक्ट्री से कोर्ट की घाटी एवं शहर के मध्य अन्य सड़को का उच्च गुणवत्तायुक्त मटेरियल उपयोग करते हुए इनका निर्माण कराया जाए। वर्तमान में गुणवत्ताविहीन मटेरियल की सड़को के कारण यह सड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है और अब इन सड़को से गुजरने वाले आम लोगों के लिए आफत बनी हुई है।

साथ ही फोरलेन रोड से मंडी रोड के अलावा शहर के अन्य क्षेत्रों में सड़क पूरी तरह खराब हो चुकी है और गड्ढों में तब्दील हो गई है। ऐसे में उन्होंने शिकायत में सख्त कार्रवाई करने के साथ ही इन प्रमुख क्षेत्रों उच्च गुणवत्ता की सड़का का निर्माण कराने के अलावा इन सड़को को जिन ठेकेदारों ने बनाया है। उनकी भी जानकारी मंगवाकर कानूनी कार्रवाई की मांग इसमें की है। साथ ही शहर की सड़को की बदहाल स्थिति को लेकर अन्य बिंदुओं से भी इस शिकायत में अवगत कराया है।

इसमें बताया कि नगर की जनता टैक्स देने के बाद भी उन्हें बेहतर सड़क तक की सुविधा यह विभाग नहीं दे पा रहे है। अभिभाषक साल्वी ने बताया कि शिकायत कोर्ट ने स्वीकार करते हुए मामले में नोटिस जारी किए है। अगली तारीख ३१ अगस्त है। इसमें इस पर कोर्ट सुनवाई करेगा और विभागों को जवाब देना है। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों की बदहाल सड़को की फोटो भी इस शिकायत के साथ न्यायालय में प्रस्तुत की गई है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.