खबरे OMG ! कोरोना का कहर, अगर युवक की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, तो बड़े अधिकारियों को होना पड़ेगा क्‍वॉरंटीन, क्‍या है वजह, पढें खबर BIG NEWS: प्रदीप जैन उज्‍जवल भारत अभियान के प्रदेश अध्‍यक्ष नियुक्‍त, राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी देव स्वरूपानंद महाराज ने की घोषणा, पढें आशीष बैरागी की खबर VIDEO NEWS: ग्राउंड जीरो से दिल दहला देने वाली रिपोर्ट, हंसाने वालो के चेहरे से चली गई हंसी, सरकारी सिस्‍टम के आगे हारा गोल्‍डन सर्कस, देखे दीपक खताबिया की स्‍पेशल रिपोर्ट VIDEO: नीमच में ऑटो चालको की कमर तोड़ दी कोरोना ने, परिवार चलाने पर आ गया संकट, सुनिए क्या बोल पिडित ऑटो चालक, देखे दीपक खताबिया की रिपोर्ट OMG ! 730 दिन बाद मायके से ससुराल लौटी पत्‍नी, पति बना हैवान, कर दी हत्‍या, अपनी ही मां पर भी किया हमला, पढें खबर NEWS: दीपक कुशवाह नमो ग्रुप मनासा तहसील अध्यक्ष नियुक्त, पढें खबर OMG ! होशंगाबाद के इस गांव में एक साथ उठी 4 बच्चों की अर्थी, नर्मदा में डूब गए थे चारों भाई-बहन, पढें खबर BIG NEWS: भीषण गर्मी ने दी जिलें में दस्‍तक, वर्दी धोने और नहाने तक का पानी नहीं हो रहा नसीब, गुजरना पड़ रहा इन हालातों से, पढें खबर BIG NEWS: जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाही, 500 बोरे मावा जब्त, बिना अनुमति हो रहा था भंडारण, फिर अधिकारियों ने उठाया ये बड़ा कदम, पढें कमलेश चौहान की खबर OMG ! खेत पर चर रही थी भैंस, अचानक हुआ ऐसा की हो गई दर्दनाक मौत, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG NEWS: नार्कोटिक्‍स विभाग के बाद अब कपासन और राशमी पुलिस की बड़ी कार्रवाही, बल्‍क मात्रा में अवैध मादक पदार्थ और डोडाचूरा किया जब्‍त, पढें दिनेश मेनारिया की खबर BIG NEWS: विद्युत मंडल से सेवानिवृत्त पेंशनर्स का जीवन प्रमाण पत्र का कार्य 1 जून से शुरू, आप भी कर सकतें है अपना प्रमाण पत्र प्राप्‍त, पढें खबर VIDEO NEWS: देवास में दोस्त के साथ तालाब पर नहाने गए किशोर की हुई डूबने से मौत, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट

NEWS: प्रीमियम WagonR लाने की तैयारी में मारुति, XL5 हो सकता है नाम

Image not avalible

NEWS: प्रीमियम WagonR लाने की तैयारी में मारुति, XL5 हो सकता है नाम

डेस्‍क :-

Maruti Suzuki अपनी पॉप्युलर कार WagonR का प्रीमियम मॉडल लाने की तैयारी में है। इसे हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि प्रीमियम Maruti WagonR को Maruti XL5 नाम से लॉन्च किया जाएगा और इसकी बिक्री कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा से होगी। लीक तस्वीरों से मारुति की इस नई कार के कई डीटेल सामने आए हैं।

मारुति वैगनआर के स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले प्रीमियम मॉडल में प्रमुख बदलाव इसके फ्रंट में देखने को मिलेंगे। नए मॉडल में नई डिजाइन की ग्रिल, नए हेडलैम्प, नए बंपर और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स होंगी। इसमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प और करीब 180 mm का ग्राउंड क्लियरेंस दिए जाने की उम्मीद है।

लीक तस्वीरों से साफ हुआ है कि वैगनआर के प्रीमियम मॉडल में पीछे की तरफ एलईडी टेललैम्प और हाई-माउंटेड एलईडी स्टॉप लैम्प मिलेंगे। पीछे की तरफ डिजाइन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, यानी इसका रियर लुक स्टैंडर्ड वैगनआर की तरह ही होगा। नई कार का इंटीरियर मारुति की प्रीमियम एमपीवी XL6 की तरह ब्लैक कलर में दिए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा कुछ नए फीचर भी देखने को मिल सकते हैं।

इंजन
प्रीमियम वैगनआर को सिर्फ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जो बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है। वहीं, वैगनआर का स्टैंडर्ड मॉडल 1-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आता है। प्रीमियम मॉडल के साथ भी 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी के विकल्प मिलेंगे।

एक्सएल6 जैसी होगी थीम
बता दें कि हाल में मारुति सुजुकी ने कुछ बदलावों के साथ अर्टिगा पर आधारित प्रीमियम एमपीवी एक्सएल6 लॉन्च की है। अर्टिगा के मुकाबले एक्सएल6 का फ्रंट लुक बिल्कुल अलग है, जबकि पीछे से यह काफी हद तक अर्टिगा जैसी दिखती है। यह 6 सीट वाली एमपीवी है, जबकि अर्टिगा 7 सीटर है। एक्सएल6 का कैबिन पूरी तरह ब्लैक कलर में है, जो प्रीमियम फील देता है। वैगनआर के प्रीमियम मॉडल में भी इसी तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.