खबरे CONGRATS: छात्र तनय सारडा ने कक्षा 10 वीं में प्राप्‍त किए 93.33 प्रतिशत अंक, परिवार के साथ किया जिलें का नाम रोशन, पढें खबर BIG BREAKING: राज्‍यमंत्री हरदीपसिंह डंग के मंदसौर पहुंचनें पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में दिखा आक्रोश, जलाए पुतलें, पढें खबर BIG BREAKING: बाइक पर रखी थी रूपयों से भरी थैली, बदमाश लेकर हुए फरार, नगदी जानकार हैरान रह जाएंगे आप, पुलिस मौके पर, पढें रवि पोरवाल की खबर NEWS: ग्राम देवरी खवासा में पशु‍ चिकित्‍सा शिविर का आयोजन, गलघोटू टीकाकरण का आयोजन भी, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: रेलवे सलाहकार समिति सदस्य गोविंद पोरवाल ने रेलवे सुविधा में विस्तार को लेकर सौंपा मांग पत्र, पढें मुकेश पार्टनर की खबर VIDEO NEWS: भाजपा नेता पर जानलेवा हमला, मामला पुरानी रंजिश व चुनाव का, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, नीमच से मुश्‍ताक अली शाह की रिपोर्ट BIG NEWS: मध्‍यप्रदेश शासव नवागत मंत्री हरदीपसिंह डंग पहुंचे मंदसौर, किए बाबा पशुपतिनाथ के दर्शन, पत्रकारों से हुए रूबरू, पढें खबर BIG NEWS: ऑर्थोपेडिक विभाग में संसाधनों का अभाव, कलेक्टर व सांसद ने दिया उपलब्ध करवाने का आश्वासन, पढें खबर CORONA FIGHT: कोरोना वायरस से जंग, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम पहुंची ग्रामीण क्षेत्र में, की 150 परिवारों की स्‍क्रीनिंग, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: 63 वर्षीय बुजुर्ग आरोपी की भी पीडीएस चावल घोटाले में जमानत खारिज, भेजा जेल, पढें खबर CONGRATS: माता-पिता का आशिर्वाद और दोस्‍तों का साथ, रोजाना 4 घंटे मेहनत लाई रंग, हिमांशु चौधरी का नाम मेरिट सूची में शामिल, परिवार के साथ किया जिलें का नाम रोशन, पढें डेस्‍क इंचार्ज अभिषेक शर्मा के साथ योगिता प्‍लास की खबर BIG NEWS: बांसवाड़ा जिले की कमान अब नए कलेक्टर अंकित कुमार सिंह एवं युवा पुलिस कप्तान कविंद्र सिंह के हाथ मे, पढें अब्‍दुल अली ईरानी की खबर WEATHER UPDATES: जिलें में देर रात तेज बारिश, फसलों को मिला जीवनदान, किसानों के चेहरों पर आई मुस्‍कान, पढें मोहन नागदा की खबर

OMG ! आंगनवाडी केंद्र पर लगाए नवजात बच्‍चों को टीके, टीकाकरण के बाद नवजात की तबियत बिगड़ी, हुई मौत, परिवार में पसरा माताम, परिजनों ने की पुलिस को शिकायत, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! आंगनवाडी केंद्र पर लगाए नवजात बच्‍चों को टीके, टीकाकरण के बाद नवजात की तबियत बिगड़ी, हुई मौत, परिवार में पसरा माताम, परिजनों ने की पुलिस को शिकायत, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। नवजात शिशुओं को होने वाले टीकाकरण के दौरान करीब तीन दिन पहले गांव की आंगनबाड़ी में लगाए गए टीके के बाद बाजना पुलिस थाने के गांव संगेसरा के तीन माह के मासूम की तबियत बिगड़ गई और शुक्रवार की सुबह उसकी मौत हो गई। शुक्रवार की शाम को उसका शव रतलाम लाकर शनिवार को पैनल से पोस्टमार्टम करवाया गया।

परिजनों का कहना है कि टीका लगने के बाद से ही उसकी तबियत खराब हो गई थी। नवजात शिशु की मौत किस वजह से हुई अभी यह स्पष्ट नहीं है। बाजना थाना प्रभारी आरएस बर्डे ने बताया समीपी गांव संगेसरा के राहुल पिता गलिया उम्र 3 माह का 13 नवंबर को गांव की आंगनबाड़ी में एनएनएम ने रुटिन के टीकाकरण किया गया था। इसके बाद उसकी तबियत खराब हुई और शुक्रवार की सुबह उसकी मौत हो गई।

दोपहर तक परिजनों ने नवजात को रखे रखा और गांव में विरोध की सूचना पुलिस को शाम करीब चार बजे लगी। इस पर पुलिस गांव पहुंची तो ग्रामीण टीकाकरण को लेकर आक्रोश जताने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर पोस्टमार्टम के लिए तैयार किया।

शुक्रवार की शाम को नवजात शिशु का शव जिला अस्पताल लाया गया जहां शनिवार को पैनल के माध्यम से उसका पोस्टमार्टम किया गया। परिजनों के अनुसार टीका लगने से ही नवजात शिशु की मौत हुई है लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि टीके की वजह से उसकी मौत हुई है।

शादी के आठ साल बाद हुआ था बच्चा-

नवजात राहुल के पिता गलिया ने बताया कि उसकी शादी को आठ साल हो चुके हैं। इतने साल बाद उसके यहां यह बच्चा पैदा हुआ था और इसकी भी मौत हो गई है। गलिया ने बताया कि शादी के बाद बच्चा नहीं होने से पत्नी का काफी इलाज करवाया और अब यह बच्चा हुआ था।

शनिवार को पैनल से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक रायसिंह रावत ने बताया लोगों में टीकाकरण को लेकर अंध विश्वास होने से कभी-कभी इस तरह की स्थिति बन जाती है। वे मानने को तैयार नहीं थे इसलिए नवजात का पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.