खबरे KHABAR : श्यामजी का खेड़ा के धनराज की ग्राम रीछा के नाले में डूबने से मौत, पीड़ित परिवार को स्वीकृत की सहायता राशि, पढ़े खबर VIDEO NEWS : देवास में वैक्सीनेशन महाअभियान अन्तर्गत दूसरा टीका लगाना अनिवार्य, स्वास्थ विभाग एवं नगर निगम की टीम कर रही से कार्य, देखे अभिषेक सोनी के साथ राजेश पंवार की रिपोर्ट KHABAR : जिले में 4 दिसंबर को आयोजित होगा शहीद टंट्या मामा बलिदान दिवस कार्यक्रम, कई विकासखण्ड से शामिल होंगे प्रतिभागी, पढ़े खबर  VIDEO NEWS : एसडीएम की कार्रवाई से गल्ला व्यापारियों में हड़कंप, निरीक्षण कर जांचा हिसाब-किताब, आवश्यक निर्देश भी दिए, देखे भरत यादव की रिपोर्ट KHABAR : जिले के नागरिक डेंगू से बचाव के लिए अपने आसपास पानी को जमा न होने दें, साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखें, पढ़े खबर  VIDEO NEWS : आगर मालवा से जांच के लिए भेजे गए मृत कौवे में हुई बर्ड फ्लू की पुष्टि, कलेक्टर ने बुलाई आपात बैठक, देखे ओमप्रकाश सुर्यवंशी की रिपोर्ट Evening_Bulletin : देश-प्रदेश की | Top 10 | खबरे | एंकर सिमरन & महक के साथ NEWS : शासन श्री साध्वी मधुबाला ने कहा की आग्रह रहित भावना का नाम है अनेकांत, पढ़े रेखा खाबिया की खबर VIDEO NEWS : खातेदार के खाते से राशि निकालने का दोषी पाए जाने पर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा के सहायक लेखापाल को कारावास की सजा, देखे अभिषेक सोनी के साथ राजेश पंवार की रिपोर्ट BIG REPORT : नीमच जिले में वैक्सीनेशन महाअभियान कल, नागरिकों से कलेक्टर ने की मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील, टीका लगवाने पर भी दिया जोर, पढ़े खबर NEWS : जिंक नगर खेल मैदान पर दूधिया रोशनी में इंटर जिंक क्रिकेट चैम्पियनशिप टुर्नामेंट का हुआ शुभारम्भ, पढ़े रेखा खाबिया की खबर REPORT : जिले में सभी 813 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव, अब तक का कोविड-19 रिकवरी रेट 99.34 प्रतिशत रिकॉर्ड, पढ़े खबर  VIDEO NEWS : नीमच आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने अपनी उचित मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, देखे दीपक खताबिया की रिपोर्ट KHABAR : ट्राइसाइकिल पाकर खुश हुई दिव्यांग महिला, अब एक स्थान से दूसरे स्थान पर आसानी से आ-जा सकेगी, पढ़े खबर  VIDEO NEWS : प्लाट के कब्जे को लेकर जमकर हुआ विवाद, दोनों परिवारों ने किया पत्थरों से हमला, देखे भरत यादव की रिपोर्ट BIG NEWS : लोधीखेड़ा थानांतर्गत पिपला नारायणवार में शनिवार को भाजपा नेता ठाकुर के साथ मारपीट एवं लूट की घटना के आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़े खबर KHABAR : जिले के तीनों विकासखंडों में दिव्यांग बच्चों के लिए चिकित्सकीय मूल्याकंन शिविर का आयोजन, पढ़े खबर 

BADI KHABAR : एमपी में बांग्लादेशी लड़कियों से देह व्यापार कराने वाले मुख्य सरगना का भांडाफोड़, 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढ़े खबर

Image not avalible

BADI KHABAR : एमपी में बांग्लादेशी लड़कियों से देह व्यापार कराने वाले मुख्य सरगना का भांडाफोड़, 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढ़े खबर

DESK :-

इंदौर। पुलिस ने अवैध तरीके से लड़कियों को बांग्लादेश से भारत लाकर देह व्यापार के मामले में 5 आरोपी व 3 लड़कियों को गिरफ्तार किया है। बता दें, साल 2020 में इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में 21 बांग्लादेशी लड़कियों को देह व्यापार के मामले में पुलिस ने पकड़ा था, जिसके बाद उनके तार एमडी ड्रग्स मामले से जुड़े पाए गए थे। नशे और देह व्यापार के अपराध में पुलिस ने लड़कियों के अलावा 33 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

वहीं पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने विजय दत्त और उज्ज्वल ठाकुर के नाम सामने आए थे। 15 नवंबर को इंदौर की विजय नगर पुलिस ने जब एक होटल में कार्रवाई की थी तो देह व्यापार में लिप्त 5 लड़कियों को गिरफ्तार किया था। जिनमें से 3 लड़कियों की पहचान को लेकर जांच की जा रही थी। इस दौरान भी इंदौर की विजय नगर पुलिस के सामने विजय दत्त और उज्ज्वल ठाकुर का नाम सामने आया। फिलहाल, मामले में पुलिस ने देह व्यापार कराने वाले मुख्य सरगना को गिरफ्तार कर लिया है।

विजय दत्त उर्फ मोमिन निकला गैंग का सरगना

बता दें कि इंदौर पुलिस ने एक हफ्ते तक मुंबई में डेरा डाल रखा था। इस दौरान पुलिस ने अलग-अलग लोगों से विजय दत्त के बारे में पता लगाया। हालांकि मामला राष्ट्रीय सुरक्षा का था तो राष्ट्रीय स्तर की जांच एजेंसी ने भी इंदौर पुलिस के मिशन पर सयुंक्त रूप से काम किया। जिसके बाद बांग्लादेशी सैक्स रैकेट का बड़ा सरगना पुलिस गिरफ्त में आया। खुद को विजय दत्त बताने वाला गैंग का सरगना असली नाम मोमिन है और बांग्लादेश के बवान जिले के कसई का रहने वाला है। दस साल बांग्लादेश छोड़कर वो मुंबई आया और उसने फर्जी राशन कार्ड के जरिये अपना नाम परिवर्तित करवा लिया। जिसके बाद मोमिन न राशन कार्ड पर बल्कि आधार सहित अन्य दस्तावेजों पर विजय दत्त पिता विपुल दत्त बन गया।

मुंबई मे की दूसरी शादी

इतना ही नहीं उसने मुंबई में दूसरी शादी भी कर ली वहीं उसकी पहली पत्नि महिलाओं से जुड़ा एक एनजीओ चलाती है। जिसके माध्यम से हर साल हजारों लड़कियों को बांग्लादेश से भारत लाया जाता है। मोमिन की बांग्लादेशी पत्नि अनाथ और कमजोर आर्थिक स्थिति वाली लड़कियों को चंगुल में फंसाकर भारत पहुंचाती थी। मोमिन उर्फ विजय दत्त उन लड़कियों से देशभर में देह व्यापार करवाता था। वो लड़कियों के हिस्से में कम पैसे देता था मोटी कमाई का बड़ा कभी हुंडी तो कभी हवाला के जरिये बांग्लादेश पहुंचा देता था।

बॉर्डर पार करा कर लड़कियों से कराता था देह व्यापार

बता दें कि इंदौर पुलिस ने मुंबई से दलाल मोमिन को गिरफ्तार किया जो फर्जी तरीके से विजय दत्त नाम रखकर मुंबई में हिंदुस्तानी पत्नि के साथ रहता था। मोमिन के गिरोह में देश भर में कई दलाल शामिल हैं जो बांग्लादेश से लड़कियों को बॉर्डर पार करा कर देह व्यापार के लिए अलग अलग स्थानों पर भेज देते थे।

इंदौर के पूर्वी क्षेत्र के एसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि आरोपी मोमिन उर्फ विजय दत्त ने 10 साल में हजारो लड़कियों को देह व्यापार में धकेला है। वो लड़कियों को गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश सहित देश के सभी राज्यों में भेजता था। मध्यप्रदेश के खंडवा, भोपाल, खरगोन, अन्य जिलों में भी इसके दलाल सक्रिय हैं। वहीं मध्यप्रदेश में भी वो अब तक हज़ारों की संख्या में बांग्लादेशी लड़कियों को देह व्यापार के लिए भेज चुका है। फिलहाल, पुलिस ने गिरोह के 5 पुरुष और 3 महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसे इंदौर पुलिस को मिली राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामले में बड़ी कामयाबी माना जा रहा है, क्योंकि पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय देह व्यपार गैंग का खुलासा किया है। गैंग के मुख्य सरगना मोमिन और उसके साथियों को पुलिस गिरफ्तार कर इंदौर लाई है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.