खबरे वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 BIG BREAKING : राहुल गांधी को पीएम बनाने की पैदल यात्रा में कौन भीड़ गया कांग्रेस नेता श्यामलाल जोकचंद से, अब वीडियो हो रहा है सोश्यल मीडिया पर वायरल, जाने किसे मांगनी पड़ी माफी, पढ़े खबर  KHABAR : राजस्थान के जालोर में हुई घटना को लेकर अजाक्स ने राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, एक करोड़ मुआवजा व सरकारी नौकरी कि करी माँग, पढ़े पीडी बैरागी की ख़बर KHABAR : दिगम्बर जैन सोश्यल ग्रुप जिनागम ने मनाई आजादी की 75 वीं वर्षगांठ, झण्डावंदन के बाद निकाली तिरंगा यात्रा, पढ़े खबर  वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 KHABAR : बामनिया नगर विकास के लिए पहली बार किसी नव निर्वाचित युवा पंच ने उठाई आवाज, ग्राम सभा में 11 सूत्रीय मानगो लेकर दिया आवेदन, पढ़े आरिफ मंसूरी की ख़बर  NEWS : साध्वी डॉ. अर्पिता श्रीजी ने कहा- झूठे व्यक्ति पर लोग जल्दी से भरोसा नहीं करते, हिंसा आदि के समान ही माया मृषा भी बड़ा पाप है, पढ़े रेखा खाबिया की खबर  KHABAR : शहर के सरस्वती शिशु मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर हुआ भव्य आयोजन, कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों ने बड़े ही उत्साह के साथ लिया भाग, पढ़े देवेंद्र सिंह राजपूत की खबर   NEWS : पूर्व मंत्री और मानव अधिकार एसोसिएशन के आवास पर जार पदाधिकारियों का स्वागत किया, पढ़े विशाल श्रीवास्तव की ख़बर NEWS : इस्कॉन मंदिर में हरिनाम कीर्तन के साथ मनाई जाएगी श्री कृष्ण जन्माष्टमी, विशेष श्रृंगार के साथ लगाएंगे भगवान को भोग, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

BIG REPORT : देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मिले इतने केस, मौत के बढ़ते आंकड़ों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, पढे़ खबर

Image not avalible

BIG REPORT : देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मिले इतने केस, मौत के बढ़ते आंकड़ों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, पढे़ खबर

DESK :-

दिल्ली । देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10,565 नए केस मिले। 23,540 मरीज ठीक हुए और 254 लोगों की मौत हुई। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या में 13,229 की कमी आई है। इससे एक दिन पहले गुरुवार को 13,166 नए केस मिले थे और 302 लोगों की मौत हुई थी। फिलहाल देश में कुल 1.13 लाख एक्टिव केस हैं।

वहीं, रोमानिया की सरकार ने शुक्रवार को यूक्रेन से आने वाले नागरिकों के लिए क्वारैंटाइन नियम खत्म कर दिया है। रूस की ओर से यूक्रेन पर हमले के बाद बॉर्डर पार कर लोग रोमानिया पहुंच रहे है। इसे देखते हुए यहां की सरकार ने शुक्रवार को क्वारैंटाइन नियम खत्म करने का ऐलान किया।

बता दें कि यूरोपीयन यूनियन के सदस्य देशों में अनवैक्सीनेटेड या बिना कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के ट्रैवलर्स के लिए 5 दिन का क्वारैंटाइन नियम लागू है। इसे रोमानिया ने खत्म कर दिया है।

देश में कोरोना की स्थिति
कुल मामले- 4,29,04,880
कुल रिकवरी- 4,22,60,113
कुल एक्टिव केस- 1,13,340
कुल मौतें- 5,13,480


यूरोपीय यूनियन की ड्रग रेगुलेटर एडवाइजरी कमेटी ने मॉडर्ना वैक्सीन के दूसरे और तीसरे डोज के बीच के गैप इंटरवल को 6 महीने से घटाकर 3 महीने करने की सिफारिश की है। ग्रीस और फ्रांस सहित कई देशों ने पहले ही इस गैप इंटरवल को कम कर दियो हैं। कई देशों ने गंभीर रोगियों के लिए चौथे डोज को भी मंजूरी दी है।

अमेरिका ग्लोबल वैक्सीन अलायंस के तहत बांग्लादेश को 1 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज डोनेट कर रहा है। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि यह अमेरिका की तरफ से अब तक का सबसे बड़ा डोनेशन है। नए बैच के तरह 10,001,160 फाइजर डोज कोवैक्स के माध्यम से भेजी गई है।

मुंबई में वार्ड लेवल के सभी कोविड केयर सेंटर बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। ठडब् ने प्रत्येक जोन में केवल एक ही सेंटर संचालित करने का फैसला लिया है। कोरोना से मरने वाले 13 स्वास्थ्य कर्मियों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए देगी। 

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह महामारी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 13 कोरोना वॉरियर्स के परिवारों को प्रत्येक को 1 करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि देगी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूह की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया। सिसोदिया ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के कोरोना वॉरियर्स ने अपने जीवन से पहले मानवता और समाज की रक्षा के लिए अपनी सेवा को समर्पित करते हुए कड़ी मेहनत की और अपने जीवन का बलिदान दिया।


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.