खबरे KHABAR : 3.40 लाख रुपए की लागत से बनने वाले चामुंडा माता मंदिर के प्रवेश द्वार का शिलान्यास किया उप प्रधान विक्रम आंजना ने, पढ़ें बाल मुकुंद नागर की खबर वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 BIG REPORT : यू ट्यूब पर 3 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया वॉइस ऑफ एमपी न्यूज चैनल, एमपी में दर्शकों की बना पहली पसंद, लगातार रच रहा नए कीर्तिमान, पढे खबर  KHABAR : अमन सिंहल ने जीता कांस्य, झाँसी में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदेश का किया प्रतिनिधित्व, पढ़े मुकेश पार्टनर की खबर  KHABAR : रामपुरा के दस विद्यार्थियों का चयन संभागीय स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में हुआ, स्कूल परिवार ने दी बधाई, पढ़े अजयसिंह सिसौदिया के साथ शेख इसाक की खबर  वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 KHABAR : बंगाली संस्कृति के अनुसार मनाया जाएगा दुर्गा महोत्सव, अनूठे आयोजन को लेकर लोगों में अपार उत्साह एवं उत्सुकता, पढ़े अजयसिंह सिसौदिया के साथ शेख इसाक की खबर BIG NEWS : वॉइस ऑफ एमपी की खबर पर अमेरिका से आई प्रतिक्रिया, पूर्व विधायक डॉ. संपत स्वरूप जाजू ने अफीम नीति पर कही ये बड़ी बात, पढ़े डेस्क इंचार्ज महावीर सैनी की खबर  वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 BIG NEWS : नीमच जिले का सरवानिया महाराज और सेदरिया का कुआं, जब इस हालत में दिखा पिंटू उर्फ हेमंत तो फैल गई सनसनी, सूचना मिलते ही मौके के लिए दौड़ी पुलिस, जानिये क्या है पूरा मामला, पढ़े दिनेश वीरवाल की खबर

KHABAR : पोष्टिक संतुलित आहार को अपनायें और सेहतमंद रहे- परिहार, नीमच में ईट राईट मेले का सफल आयोजन सम्पन्नं, पढ़े ख़बर 

Image not avalible

KHABAR : पोष्टिक संतुलित आहार को अपनायें और सेहतमंद रहे- परिहार, नीमच में ईट राईट मेले का सफल आयोजन सम्पन्नं, पढ़े ख़बर 

नीमच :-

नीमच। जिले के सभी नागरिक पोष्टिक संतुलित आहार को अपनाये और सेहतमंद रहे। मोटे अनाज, मक्का, ज्वार, बाजरा को अपने भोजन में शामिल करें और स्वस्थ रहे, मस्त रहे। यह बात विधायक नीमच दिलीपसिह परिहार ने रविवार को नीमच में ईट राईट चैलेंज के तहत आयोजित ईट राईट मेला 2022 के शुभांरभ समारोह को सम्बोाधित करते हुए कही। 

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष सज्जनसिंह चौहान, नीमच नपा अध्य‍क्ष स्वाति गौरव चौपडा, कलेक्टर मयंक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा, एडीएम नेहा मीना भी मंचासीन रहे। 

कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा कि ईट राईट के तहत दुकानदारों, प्रतिष्ठानों को प्रमाण पत्र प्रदाए किए जाऐंगे। उन्होने कहा कि अच्छा पोष्टिक, शुद्ध, खाद्य पदार्थ का सेवन करें और सेहत मंद जीवन जि‍ए। यही ईट राईट का उद्देश्य है।ईट राईट मेले में कलेक्टकर मयंक अग्रवाल ने सभी उपस्थितजनों को ईट राइट शपथ दिलाई और अपने दैनिक आहार में शुगर, नमक व तेल का न्यूनतम उपयोग करने, परम्परागत प्रयोग किए जाने वाले मोटे अनाज का उपयोग करने तथा प्रतिदिन व्यायाम करने का संकल्प दिलाया। 

 कार्यक्रम को सम्बोाधित करते हुए नपा अध्यक्ष स्वाति चौपडा ने कहा कि हमे अपने आहार और सेहत के प्रति जागरूक होना होगा। उन्होने प्लाास्टिक का उपयोग नहीं करने का आव्हान करते हुए कहा कि हम स्वयं अच्छा खाये और अपने बच्चों, भावी पीढी को भी अच्छा खिलाएं, जिससे कि सभी सेहतमंद रहे। 

नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर शिवानी गर्ग ने ईट राईट चैलेंज व ईट राईट मेले की विस्तृत रूप रेखा प्रस्तु‍त करते हुए कहा कि सभी अपनी सेहत के महत्व  को समझे और दैनिक जीवन में कम शक्कर, कम नमक व कम तेल आहार में लें।  

कार्यक्रम में ललीत कनेरिया ने बासुरीवादन प्रस्तुत कर बासुरी पर सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा एवं सेक्सोफोन पर ऐ मेरे वतन के लोगो देश भक्ति‍ गीत की मधुर धुन प्रस्तुत की। स्प्रींगवुड स्कूल के बच्चों ने विभिन्न फलों व सब्जियों पर आधारित फेंसी ड्रेस की प्रस्तुति दी। ईट राईट मेले में विभिन्न खाद्य पदार्थो के 24 से अधिक स्टॉल लगाये गये।

 प्रारंभ में अतिथियों ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर ईट राईट मेले का शुभारंभ किया। तद्पश्चात एसडीएम डॉ ममता खेडे, राजेन्द्र  सिह, डिप्टी कलेक्टर शिवानी गर्ग, आकांक्षा करोठिया, तहसीलदार विवेक गुप्ता, खाद्य सुरक्षा अधिकारी नीमच यशवंत कुमार शर्मा ने अतिथियों का एलोवेरा एवं नीम के पौधे प्रदान कर स्वाागत किया। कार्यक्रम का संचालन मुकेश जैन ने किया तथा अंत में खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीव मिश्रा ने आभार माना। इस मौके पर अतिथियों ने ईट राईट नीमच के लोगों स्वस्थ गोलू - स्वस्थ गुड़िया का अनावरण भी किया। 

जिला प्रशासन, खाद्य एवं औषधी प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित ईट राईट मेले में विधायक परिहार, जिला पंचायत अध्यक्ष चौहान, स्वाति चौपडा, कलेक्टर अग्रवाल, एसपी वर्मा, एडीएम नेहा मीना ने विभिन्न स्टालों का अवलोकन कर पोष्टिक शुद्ध एवं संतुलित खाद्य पदार्थो का जायका भी लिया। 

मेले में जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके परिजन तथा बडी संख्या में शहरवासी एवं पत्रकारगण भी उपस्थित थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.