खबरे REPORT : विधायक कि खरीद फरोख्त लोकतंत्र की हत्या, शिवराज सरकार बचाने के लिए कर रहे हैं खरीद फरोख्त, पढ़े खबर DUSSEHRA 2020 : एक ओर जहां आज विजयदशमी के मौके पर पूरे देश में रावण के पुतलों का दहन किया जाता है, यहां रावण दहन नहीं होता जानिए क्या है मामला, पढ़े खबर BRAKING NEWS : जेपी नड्डा बोले, राजस्थान में सरकार नाम की चीज नहीं, कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है, पढे खबर BREAKING NEWS : हमारी किस्मत में है तो फोड़ रहे नारियल चुनावी सभा में बोले शिवराज पढ़े खबर BREAKING NEWS : जिले में वाहन पलटा, एक की मौत, 13 घायल,पुलिस मोके पर, पढ़े खबर BRAKING NEWS : कोरोना को देखते हुए, विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले के आयोजन पर संशय बरकरार, आयोजन की संभावन कम,पढें खबर BREAKING NEWS : जिले में कैमरे में कैद हुआ बाघ, इलाके को अलर्ट कर दिया गया है, पढ़े खबर REPORT : फिर रुलाने की तैयारी, प्याज 73 रुपये किलो तक पहुंचा भाव, पढ़े खबर NEWS : क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन, पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS :क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS : सिंगोली पुलिस थाने पर हुई शस्त्र पूजा, विजयादशमी पर शस्त्र पूजा की है प्राचीन परम्परा, पढ़े मेहबूब मेव की खबर REPORT : जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती एंव फारुखा अब्दुला के असंवेधानिक बयान के विरोध में जय भारत मंच मालवा प्रांत द्वारा पुतला दहन किया, पढ़े रामेश्वर नागदा की खबर

REPORT : आज धोनी-कोहली के बीच महामुकाबलाए यह टीम जीतेगी मैच!ए बदल जाएंगे ये सारे आंकड़े, पढ़े खबर

Image not avalible

REPORT : आज धोनी-कोहली के बीच महामुकाबलाए यह टीम जीतेगी मैच!ए बदल जाएंगे ये सारे आंकड़े, पढ़े खबर

डेस्क :-

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 का 25वां मुकाबला शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा। चेन्नई की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रही है। वह केवल 6 मैचों में से सिर्फ दो ही मैच जीत पाई है। इसके साथ ही वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि बेंगलुरु 5 मैचों में 3 जीत के साथ 5वें स्थान पर है। यानी दोनों टीमें टॉप-4 से बाहर हैं।

7 सालों में बेंगलुरु की बेहतरीन शुरुआत

पिछले 7 वर्षों के मुकाबले आईपीएल के इस सीजन में बेंंगलुरु की शुरुआत को बेहतर कहा जा सकता है। हालांकि अभी बेंगलुरु अंक तालिका में शीर्ष चार में जगह नहीं पाई है। चेन्नई के खिलाफ जीत से अंक तालिका, प्वॉइंट और प्लेऑफ में स्थान बनाने सहित कई आंकड़े बदल जाएंगे। अगर बेंगलुुरु आज का मैच जीतने में कामयाब होती है तो प्लेऑफ में अस्थाई रूप से जगह बनाने में कामयाब हो सकती है। हालांकि बेंगलुरु के लिए सबसे निराशाजनक बात यह है कि सभी खिलाड़ियों की नेट रन रेट बहुत कम है। यह बात अलग है कि अब तक टीम सिर्फ दो मैचों में ही हारी है, लेकिन दोनों ही मैच बड़ी टीमों के खिलाफ हारी है। आज का यह एक मैच दोनों ही टीम का भविष्य बदल सकता है।

CSK vs RCB : आंकड़े क्या कहते हैं..?
आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच (2008-2019) अब तक 24 मुकाबले खेले गए हैं। चेन्नई ने 15, जबकि बेंगलुुरु ने 8 में जीत हासिल की है। एक मैच बेनतीजा रहा था।

विराट भी लय में लौटे
बात करें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुुरु की बल्लेबाजी की तो सभी बैट्समैन धीरे-धीरे फॉर्म में लौट रहे हैं। पहले तीन मैचों में फ्लॉफ रहे विराट कोहली लगातार दो मैचों से अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। उनके अलावा देवदत्त पडिकल अब तक तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं धीरे-धीरे एबी डिविलियर्स भी फॉर्म में लौट रहे हैं। आरसीबी का बल्लेबाजी क्रम ठीक ठाक है।

आरसीबी की गेंदबाजी भी सकारात्मक
बेंगलुरु की गेंदबाजी की बात करें तो युजवेंद्र चहल की निरंतरता और नवदीप सैनी की कुछ अच्छी तेज गेंदबाजी सकारात्मक रही है। कुल मिलाकर फिलहाल आरसीबी ऑल-राउंड प्रदर्शन प्रदर्शन कर रही है। वहीं धोनी की चेन्नई अब तक बल्लेबाज, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही क्षेत्रों में संघर्ष करती नजर आई है।

जादव का कट सकता है पत्ता
कोलकाता के खिलाफ चेन्नई के हारने के बाद केदार जादव को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। ऐसे में चेन्नई के खिलाफ जादव को बाहर बैठाया जा सकता है। वहीं चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में भी कई उलटफेर होने की संभावना है। हो सकता है इमरान ताहिर को चेन्नई इस मैच में खिलाए। सभी इस मैच में आरसीबी की जीत की उम्मीद लगा रहे हैं। जिस तरह से इन दोनों टीमों ने टूर्नामेंट शुरू किया है। कुल मिलाकर आज के मैच की भविष्यवाणी यह है कि आरसीबी मैच जीतेगी।

टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबति रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, ऋतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, एरॉन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोईन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जाम्पा


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.