AUTOMOBILE: क्रैश टेस्‍ट में रेनो क्विड निकली फिसड्डी, मिला शून्‍य रेटिंग कार का दर्जा

Image not avalible

AUTOMOBILE: क्रैश टेस्‍ट में रेनो क्विड निकली फिसड्डी, मिला शून्‍य रेटिंग कार का दर्जा

डेस्‍क :-

नई दिल्ली। फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनो की लोकप्रिय कार क्विड बिना एयरबैग के किए गए टक्कर परीक्षणों में असफल रही है। ये परीक्षण वाहन सुरक्षा समूह आसियान एनकैप द्वारा किए गए हैं। समूह के अनुसार, रेनो क्विड ने व्यस्क सवारी सुरक्षा तथा शिशु सवारी सुरक्षा में काफी कम अंक प्राप्त किया। इसके अलावा सुरक्षा सहयोगी प्रौद्योगिकी श्रेणी में कार एक भी अंक पाने में असफल रही।

समूह ने जारी बयान में कहा कि तीनों श्रेणियों के सामूहिक प्रदर्शन के आधार पर रेनो क्विड ने 24.68 अंक प्राप्त किया है जिसके अनुसार आसियान एनकैप इसे शून्य रेटिंग कार का दर्जा देता है। समूह ने कहा कि इस कार में सिर्फ चालक के लिए एकमात्र एयरबैग है तथा कार के अंदर कोई आइसोफिक्स नहीं है जिसके कारण बच्चों की सुरक्षा के लिए सीटबेल्ट एकमात्र उपाय बच जाता है

समूह के महासचिव खैरिल अनवर अबु कासिम ने कहा कि हम इस बात से काफी हतोत्साहित हैं कि अभी भी आसियान क्षेत्र में ऐसी कारें हैं जो अधिक सुरक्षा नहीं दे रही हैं। उन्होंने कहा कि इससे भी अधिक निराशा की बात यह है कि ये कारें ऐसे देशों में बेची जा रही हैं जहां सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों का स्तर काफी अधिक है।

रेनो को इस संबंध में भेजे गये सवाल का अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।

वैश्विक एनकैप के महासचिव डेविड वार्ड ने क्विड के खराब प्रदर्शन पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि रेनो ने लैटिन अमेरिका में काफी सुरक्षित वर्जन पेश किए हैं फिर वह दक्षिण एशिया में भी ऐसा क्यों नहीं कर रही है? रेनो द्वारा अलग क्षेत्रों के लिए अलग-अलग मानक अपनाना बेहद निराशाजनक है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.