AUTOMOBILE: अगले साल लॉन्‍च होगी टाटा मोटर्स की नई SUV हैरियर, JLR के साथ मिलकर बनाया गया है इसे

Image not avalible

AUTOMOBILE: अगले साल लॉन्‍च होगी टाटा मोटर्स की नई SUV हैरियर, JLR के साथ मिलकर बनाया गया है इसे

डेस्‍क :-

मुंबई। टाटा मोटर्स ने बुधवार को बताया कि उसकी बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) का नाम हैरियर होगा। इसे उसकी ब्रिटिश इकाई जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) के सहयोग से विकसित किया गया है। इस पांच सीटों वाली एसयूवी को नई पीढ़ी के प्‍लेटफॉर्म पर विकसित किया जा रहा है। इसे ऑटो एक्सपो 2018 में एच5एक्स कॉन्‍सेप्‍ट के तौर पर प्रदर्शित किया गया था। इसे व्यावसायिक तौर पर 2019 की पहली तिमाही में बाजार में उतारा जाएगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि हैरियर स्टाइल, टेक्‍नोलॉजी और प्रदर्शन क्षमता के लिहाज से टाटा मोटर्स के भविष्य के वाहनों की झलक दिखाती है। कंपनी ने कहा कि हैरियर पहला वाहन होगा जिसमें इंपैक्ट डिजायन 2.0 शामिल होगा और यह भविष्य के लिए तैयार कनेक्टिविटी एवं सर्वश्रेष्ठ इंफोटेनमेंट से लैस होगा। 

 

कंपनी ने कहा कि इसे लैंड रोवर डी8 की तरह बनाया गया है और टाटा मोटर्स के इंजीनियर इसे घरेलू परिस्थितियों के अनुकूल बना रहे हैं। कंपनी के अध्यक्ष (यात्री वाहन इकाई) मयंक पारीक ने कहा कि दौड़ में दोबारा लौटने के साथ ही हम बाजार में टिकाऊ बनने के लिए तैयार हैं। हम शान से अपनी नई पेशकश टाटा हैरियर को बाजार में उतारने की दिशा में बढ़ रहे हैं जो कि हमारे ब्रांड को नए स्तर पर पहुंचाएगा।

अपनी पहली कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी नेक्‍सन और नई कार जैसे टिगोर सेडान और कॉम्‍पैक्‍ट कार टियागो की सफलता की तरह ही टाटा को हैरियर से उम्‍मीदें हैं। कंपनी ने इन कारों के साथ शानदार कमबैक किया है। जून में टाटा ने महिंद्रा को पीछे छोड़कर तीसरा स्‍थान हासिल किया था, इससे पहले पिछले साल इसने होंडा कार को पीछे छोड़कर चौथा स्‍थान हासिल किया था।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.