खबरे BIG NEWS: वन नेशन, वन इलेक्शन से देश को होंगे कई फायदे लेकिन विपक्ष क्यों कर रहा है इससे इनकार, पढें खबर BIG NEWS: हताशा में लोग मौत को लगा रहे गले, 10 दिन में 10 ने की आत्महत्याएं, पढें खबर OMG ! दंपति की शादी को हो गए 8 साल, अब दहेज में पति ने मांग ट्रक, पत्‍नी को मानसिक रूप से प्रताडित भी किया, पढें खबर NEWS: बिजली के ढीले तारों को बारिश से पहले ठीक करें, कहीं लापरवाही से किसी की जान न चली जाए, समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर ने दिए निर्देश, पढें खबर NEWS: छोटीसादड़ी में रिमझिम बारिश, रहवासियों को मिली गर्मी से राहत, पढें खबर OMG ! इस शहर में एक ही रात में 11 इंच बारिश, नीचलें हिस्‍सों में घूसा पानी, पढें खबर OMG ! इस माह हटाने हैं ईंट भट्टे, अभी तक नहीं कोई हलचल, रहवासियों को अभी और झेलनी होगी परेशानी, पढें खबर BIG NEWS: मप्र के युवक को सालमगढ़ में बनाया बंधक, छोडऩे के बदले मांगे 1 लाख रुपए, पढें खबर NEWS: जिला शिक्षक संघ की बैठक सम्‍पन्‍न, पढें खबर NEWS: मासिक कौशल रोजगार एवं उद्यमिता शिविर का आयोजन, पढें खबर NEWS: शांति भंग के आरोप में एक गिरफ्तार, पढें खबर NEWS: बसाड़ हत्याकांड के आरोपी को भेजा जेल, पढें खबर NEWS: देवरे पर खेल रहे थे जुआ, पुलिस ने 7 लोगों को धर दबोचा, पढें खबर NEWS: कृष्ण सुदामा जी जैसी मित्रता आज बहुत कम देखने को मिलती हैं, संत भीमाशंकर शास्त्री, पढें दिनेश वीरवाल की खबर BIG NEWS: PSC परीक्षा देने की उम्र में हो सकता है बदलाव, कमलनाथ सरकार फैसला लेने की तैयारी में, पढें खबर NEWS: तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड से टकराई, कोई जनहानी नहीं, पढें खबर, पढें खबर

NEWS: बच्चे को इतने जोर से खींचा... पैरों की हडि्डयां टूट गई, लीवर फट गया

Image not avalible

NEWS: बच्चे को इतने जोर से खींचा... पैरों की हडि्डयां टूट गई, लीवर फट गया

डेस्‍क :-

जैसलमेर के रामगढ़ कस्बे में प्रसव के दौरान बच्चे के टुकड़े होने के मामले में चौंकाने वाला सच सामने आया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बच्चे को इतने जोर से खींचा गया कि उसके पैरों की हडि्डयां तक टूट गई. इस घोर लापरवाही में कंपाउंडर के हाथों कोख में ही बच्चे के दो टुकड़े हो गए, बच्चे का लीवर फट गया. उधर, मामले की जांच के आदेश के बाद गुरुवार को सरकार ने डॉक्टर और दो कंपाउंडरों पर कार्रवाई की है. डॉक्टर निखिल शर्मा को एपीओ और दोनों कंपाउंडरों को सस्पैंड किया गया है.

अस्पताल में प्रसव के दौरान दो कंपाउंडर मिल कर प्रसव कराने का प्रयास कर रहे थे. जबकि बगल में ही डॉक्टर का मकान था लेकिन उसे बुलाने के बजाय कंपाउंडर खुद ही प्रयास करते रहे. कंपाउंडर अमृतराम ने बताया कि उन्होंने परिजनों के कहने और मानवता के नाते उन्होंने प्रसव कराने का प्रयास किया था. चिकित्साकर्मी जंझारसिंह को बुलाया गया और प्रसव का प्रयास किया. इस दौरान प्रसव नहीं हो सकता और बच्चे का धड़ बाहर आ गया लेकिन सिर अंदर ही रह गया.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल बुनकर का कहना है कि अमृतराम ने ट्रेनिंग नहीं ली थी लेकिन मेल नर्स प्रसव करवा सकते हैं. यदि कोई महिला नर्स होती तो प्राथमिका उसे होती लेकिन नहीं थी तो अमृतराम प्रसव कराने में सक्षम है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.