खबरे NEWS: दो दिन बाद खुली कृषि उपज मंडी, गेट के बाहर लगी वाहनों की लंबी कतार, किसानों को हो रही परेशानी, पढें खबर NEWS: लोकसभा चुनाव, पूरे देश में मानदेय एक समान भुगतान हो, शिक्षकों को अर्जित अवकाश के स्पष्ट निर्देश जारी किए जाए, प्रांतीय उपाध्यक्ष लक्षकार, पढें खबर NEWS: कांग्रेस के कुछ नेताओं ने किया बैठक का आयोजन, जिला कांग्रेस ने किया खंडन, पढें खबर NEWS: कोतवाली पुलिस की बडी कार्रवाही, कार में मिली 1 लाख 90 हजार की नगदी, पढें खबर NEWS: भाजपा पार्षद ने महिला से की छेड़छाड़, पुलिस ने किया मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्तार, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर NEWS: खबर का असर , दशामाता के पर्व पर अब नही होगी महिलाओं को परेशानी, नहीं बहेगा हजारों गैलन पानी, जिम्मेदार जागे हमारी खबर पर लगीं मोहर , पढ़ें दिनेश वीरवाल की खबर INVESTMENT PLAN : आम आदमी बीमा योजना, जानिए किसके लिए और कितनी फायदेमंद है, बता रहे है मोहन नागदा, पढें खबर REPORT : एक दिन प्राण इस शरीर को छोड़ देंगे तब केवल यादे रहेगी, आपका साथ यूँ ही आखरी वक्त तक बना रहे यही मेरी मूल पूंजी है, पढ़िए वरिष्ठ पत्रकार मुस्तफा हुसैन की फेसबुक वाल से TIMES NOW VMR SURVEY REPORT: MP में कमलनाथ का जादू नहीं चला, 7 पर सिमट जाएगी कांग्रेस OMG ! मौत को दावत देती ट्रेक्‍टर की ट्राली बन गई ट्रक, कृषि प्रयोजन का वाहन लगा धंधे में, कौन करेगा कार्यवाही, पढ़ें दिनेश वीरवाल की खबर NEWS: लहसुन की बम्पर आवक से मंडी प्रांगण में बनी जाम की स्थिति, हम्मालों ने किए काटे बंद, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG NEWS: काले सोने यानि अफीम लूनी-चिरनी का कार्य अंतिम चरणों में, कांग्रेस नेता जोकचन्द्र भी कर रहे कार्य , पढें खबर MORNING BULLETIN : सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की पिपलिया की बड़ी खबरें WOW: जानिए मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के भाव, पढें खबर BIG NEWS: नीमच में छोटे भाई ने की भाई की हत्‍या, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस मौके पर, पढें संतोष गुर्जर की खबर

NEWS: बच्चे को इतने जोर से खींचा... पैरों की हडि्डयां टूट गई, लीवर फट गया

Image not avalible

NEWS: बच्चे को इतने जोर से खींचा... पैरों की हडि्डयां टूट गई, लीवर फट गया

डेस्‍क :-

जैसलमेर के रामगढ़ कस्बे में प्रसव के दौरान बच्चे के टुकड़े होने के मामले में चौंकाने वाला सच सामने आया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बच्चे को इतने जोर से खींचा गया कि उसके पैरों की हडि्डयां तक टूट गई. इस घोर लापरवाही में कंपाउंडर के हाथों कोख में ही बच्चे के दो टुकड़े हो गए, बच्चे का लीवर फट गया. उधर, मामले की जांच के आदेश के बाद गुरुवार को सरकार ने डॉक्टर और दो कंपाउंडरों पर कार्रवाई की है. डॉक्टर निखिल शर्मा को एपीओ और दोनों कंपाउंडरों को सस्पैंड किया गया है.

अस्पताल में प्रसव के दौरान दो कंपाउंडर मिल कर प्रसव कराने का प्रयास कर रहे थे. जबकि बगल में ही डॉक्टर का मकान था लेकिन उसे बुलाने के बजाय कंपाउंडर खुद ही प्रयास करते रहे. कंपाउंडर अमृतराम ने बताया कि उन्होंने परिजनों के कहने और मानवता के नाते उन्होंने प्रसव कराने का प्रयास किया था. चिकित्साकर्मी जंझारसिंह को बुलाया गया और प्रसव का प्रयास किया. इस दौरान प्रसव नहीं हो सकता और बच्चे का धड़ बाहर आ गया लेकिन सिर अंदर ही रह गया.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल बुनकर का कहना है कि अमृतराम ने ट्रेनिंग नहीं ली थी लेकिन मेल नर्स प्रसव करवा सकते हैं. यदि कोई महिला नर्स होती तो प्राथमिका उसे होती लेकिन नहीं थी तो अमृतराम प्रसव कराने में सक्षम है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.