GOOD NEWS : पढ़िए आ गए अच्छे दिन, 1 अप्रैल से घर खरीदना हुआ सस्ता

Image not avalible

GOOD NEWS : पढ़िए आ गए अच्छे दिन, 1 अप्रैल से घर खरीदना हुआ सस्ता

नीमच :-

नए वित्त वर्ष की शुरुआत के साथ ही यानी 1 अप्रैल से देश के भीतर कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। आम बजट 2017-18 में काफी सारे ऐसे प्रस्ताव रखे गए हैं जिन्हें 1 अप्रैल से ही अमल में लाया जाना है।

सबसे पहले जानिए क्या कुछ होगा सस्ता

सस्ता होगा रेल का सफर: अगर आप ऑनलाइन टिकट बुक करवाते हैं तो आपके लिए रेल का सफर सस्ता हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि रेल टिकट पर सर्विस चार्ज कम हो जाएगा जिस वजह से टिकट की बुकिंग सस्ती हो जाएगी।

अगर आप नया घर खरीदने का मन बना रहे हैं तो नया वित्त वर्ष आपके लिए सौगात लेकर आया है। ऐसा इसलिए क्योंकि आम बजट 2017-18 में केंद्र सरकार ने लोगों सस्ते मकान उपलब्ध कराने के लिए होम लोन ब्याज पर छूट की घोषणा की थी।

यह होगा महंगा

नए वित्त वर्ष यानी 1 अप्रैल से ही मोटरसाइकिल, कार और कमर्शियल वाहनों का बीमा एक अप्रैल से महंगा होने जा रहा है। NHAI ने टोल में 2 से 3 फीसदी की बढ़ोतरी हो गई है। इसके अलावा तमाम टेलीकॉम कंपनियां जो अब तक फ्री में अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग की सुविधा दे रही थीं वह 31 मार्च को इन्हें खत्म कर देंगी। साथ ही एलईडी बल्ब महंगे हो जाएंगे। चांदी के बर्तन और चांदी से बनने वाले सामान महंगे होंगे। स्टील के बर्तन भी एक अप्रैल से महंगे हो जाएंगे। तंबाकू वाले पान-मसाले व गुटखे पर उत्पाद शुल्क 10 फीसद से बढ़कर 12 फीसद हो जाएगा इसका असर उन लोगों की जेब पर पड़ेगा जो इसका इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा अब लोगों को सिगरेट का कश भी महंगा पड़ने वाला है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.