POLITICS : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान ने नीव की मजबूती की परख प्रतिभा पर्व का आयोजन प्रदेश के स्कूलों में विशेष रूप से आयोजित कराये-श्री चावला

Image not avalible

POLITICS : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान ने नीव की मजबूती की परख प्रतिभा पर्व का आयोजन प्रदेश के स्कूलों में विशेष रूप से आयोजित कराये-श्री चावला

नीमच :-

शिक्षा के साथ सर्वागीण विकास के लिये अन्य शैक्षणिक व शारीरिक गतिविधियों से बच्चो का मानसिक व शारीरिक विकास के लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान ने नीव की मजबूती की परख प्रतिभा पर्व का आयोजन प्रदेश के स्कूलों में विशेष रूप से आयोजित कराये जिससे बालक बालिका बचपन से ही अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर दिए बालक बालिकाओ में उत्साह बढ़ाने के प्रतिभा पर्व में बच्चो भी बढ़चढ कर हिस्सा लिया उक्त उद्बोधन क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक कैलाश चावला हाड़ी पिपलिया स्कूल परिसर में आयोजित प्रतिभा पर्व के अवसर पर व्यक्त करते कह रहे थे।

विधायक चावला ने बच्चो को राष्ट्र प्रेम व तिरंगे के सम्मान के प्रति भी जागृत करते कहा शिक्षा के माध्यम से भी राष्ट्र के सम्मान के प्रति जागृति का अलख जग रहा है हमे भी अपने राष्ट्र के प्रति समर्पित भावना रखना चाहिए देशप्रेम के लिए टीचरों को भी पुराणिक कथाओ का नाट्य मंचन के माध्यम से बालक बालिकाओ को शिक्षा देना चाहिए प्राथमिक शाला बालक बालिका के मानसिक शारीरिक विकास की पहली सीढ़ी है बच्चो के सर्वागीण विकास के लिए शिक्षकों को भी अपनी महती भूमिका का निर्वहन करना पड़ेगा।

विधायक चावला बच्चो के मुखातिब होकर बोले देश के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम साब ने अखबार बेचकर अपनी शिक्षा पूरी की प्रधानमंत्री नरेंद्र जी मोदी चाय बेचकर प्रधानमंत्री जैसे पद को सुशोधित कर रहे है ये भावना आप सभी को अपने अंदर पैदा करने के लक्ष्य को लेकर चले तभी आप अपने क्षेत्र का व देश प्रदेश का नाम गौरान्वित करने में अपना नाम कर सकते है। अपना कार्य स्वयं करना शिक्षक द्वारा दिये कार्य को समय पर पूरा करना शिक्षा के प्रति अपनी ईमानदारी का दायित्व रखती है आप सभी अच्छा पड़े अपने परिवार और गांव का नाम रोशन करे आप सभी को मेरी शुभकामनाये।

प्रतिभा पर्व पर विधायक कैलाश चावला ने बालक बालिकाओ को आमंत्रित कर डॉक्टर मरीज टीचर छात्र व सब्जी बेचने खरीदने वाले नाटकों का प्रस्तुतिकरण स्कूली बालक बालिकाओ से कराया।

विधायक कैलाश चावला ने केंद्रीय कैबिनेट में प्रस्ताव पास कराकर कार्यक्रम की शुरुआत कराई जिसमे बालक बालिकाओ ने उत्साह से भाग लिया। बालक बालिकाओ द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुतियां देने पर बालक बालिकाओ को पांच पांच सौ रुपये का नगद पारितोषिक प्रदान कर अन्य बालक बालिकाओ को भी प्रेरित किया।

प्रतिभा पर्व पर विधायक कैलाश चावला के साथ बीआरसी बीएल बसेर पालक शिक्षक संघ अध्यक्ष प्रहलाद गुर्जर मोहन सिंह चन्द्रावत राधेश्याम पाटीदार प्रधान अघ्यापक श्रीमती दुर्गा भ्यन्जा सरपंच प्रतिनिधि अरुण सिंगावत मंचासीन थे।

कार्यक्रम के अंत मे सबसे ज्यादा स्कूल मे अपनी उपस्थिति देने वाले बालक बालिकाओ को व सर्वक्षेष्ठ प्रस्तुतियां देने वाले बालक बालिकाओ को पुरस्कृत किया गया वही बाल केबिनेट के द्वारा सरपंच प्रतिनिधि की स्कूल में विभिन्न कार्यो को समय पर नही करने पर पेशी भी कराई बाल मेले में बच्चो के साथ शामिल होकर उनका उत्साहवर्धन भी किया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.