RELATIONSHIP: किसी को भी नहीं बताना चाहिए आपकी रिलेशनशिप से जुड़ी ये बातें, जानिए क्यों

Image not avalible

RELATIONSHIP: किसी को भी नहीं बताना चाहिए आपकी रिलेशनशिप से जुड़ी ये बातें, जानिए क्यों

डेस्‍क :-

रिश्तों को निभाना बहुत चुनौतीपूर्ण काम होता है। सिर्फ एक दूसरे से प्यार होना ही रिश्तों की जरूरत नहीं होती बल्कि इसके लिए बहुत सी बातें मायने रखती हैं। दोनों को एक-दूसरे का ख्याल रखना होता है। एक दूसरे के आत्मसम्मान की रक्षा करनी होती है। इसके लिए एक दूसरे को समझना बेहद जरूरी होता है। हर किसी के जीवन में उसके पार्टनर के अलावा एक दोस्त होता है जो उसके हर सुख-दुख में साथ निभाता है। अक्सर हम अपनी निजी जिंदगी की बहुत सी बातें ऐसे दोस्त को बिना सोचे-समझे बता देते हैं। इससे आपका तनाव तो दूर होता ही है साथ ही अगर दोस्त संवेदनशील है तो आपको आपकी समस्या का समाधान भी मिल जाता है। लेकिन इन सबके बावजूद आपकी लव-लाइफ इससे अलग है। आप अपने रिलेशनशिप की हर बात अपने बेस्ट फ्रेंड को नहीं बता सकते। आपको इससे बचना चाहिए। आपके पार्टनर को लेकर कुछ ऐसी बातें होती हैं जिन्हें आपको किसी से डिस्कस नहीं करना चाहिए। अपने खास दोस्त से भी नहीं। आइए जानते हैं कि वे बातें कौन सी हैं।

पार्टनर की पर्सनल बातें – आपका पार्टनर बड़े विश्वास के साथ आपको अपनी पर्सनल बातें साझा करता है। वह अपने सारे सुख-दुख आपसे बांटता है। ऐसे में आपको उसके विश्वास को बरकरार रखने की कोशिश करनी चाहिए। अपने पार्टनर की निजी बातों को आपको अपने गरे दोस्त से भी नहीं बताना चाहिए। इससे आपके पार्टनर का आप पर से भरोसा टूटता है।

पार्टनर के एक्स-रिलेशनशिप की बातें – अपने पार्टनर के पिछले रिलेशनशिप के बारे में अपने दोस्तों से कभी डिस्कस न करें। यह आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है। साथ ही आपके दोस्तों की नजर में आपके पार्टनर की छवि नकारात्मक बन जाती है। आपके रिश्ते के लिए यह सही नहीं है।

आर्थिक समस्याओं को – अगर आपका पार्टनर पैसों की कमी से परेशान है और आप उसकी मदद कर रहे हैं तो एक बात ध्यान रखें। आप यह बातें किसी भी हाल में अपने दोस्तों के साथ साझा न करें। इस वजह से आपकी रिलेशनशिप के प्रति आपके दोस्तों का नजरिया बदल जाता है। साथ ही बाद में अगर आपके पार्टनर को इस बात का पता चलता है तो आपकी रिलेशनशिप भी खतरे में पड़ सकती है।

अपने लड़ाई-झगड़ों की बातें – अपने आपसी झगड़ों के बारे में अपने दोस्तों को कभी न बताएं। हो सकता है कि आप इन झगड़ों को भूल जाएं लेकिन आपके दोस्त इसे कभी नहीं भूलते। वह इसे याद तो रखते ही हैं साथ ही अन्य रिलेशनशिप से इसकी तुलना भी करने लगते हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.