REPORT : मीणा समाज ने भरी हुंकार, बोले सबक सिखाएंगे भाजपा और कांग्रेस को, जानिये कौनसी चिट्ठी को लेकर मच रहा है बवाल

Image not avalible

REPORT : मीणा समाज ने भरी हुंकार, बोले सबक सिखाएंगे भाजपा और कांग्रेस को, जानिये कौनसी चिट्ठी को लेकर मच रहा है बवाल

नीमच :-

विधानसभा चुनाव में मीणा समाज के प्रतिनिधित्व को लेकर पूरे प्रदेश में विधानसभा स्तर पर सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं.  सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य समाज के आर्थिक उत्थान, शैक्षणिक प्रगति, युवाओं को रोजगार और राजनीतिक क्षेत्र में प्रतिनिधित्व को लेकर आयोजित हो रहे हैं. साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा किए गए वादे को याद दिलाते हुए "चिट्ठी नहीं तो भाजपा को वोट नहीं" को भी प्रमुखता से उठाया जा रहा है.

यह जानकारी देते हुए मीणा समाज शक्ति संगठन के प्रदेश संगठन मंत्री जसवंत रावत ने बताया कि 15 सितंबर को सुबह 11:00 बजे द्वारिका पुरी धर्मशाला मनासा में मीणा समाज का विधानसभा सम्मेलन आयोजित होगा. इस सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री लालाराम मीणा,  प्रदेश महामंत्री मानसिंह मीणा, डॉ बीएल रावत सहित समाज के पदाधिकारी उपस्थित होंगे. साथ ही राजनीतिक स्तर पर सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक सहित पार्टी के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है. 

सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य है कि इस बार मनासा विधानसभा क्षेत्र से मीणा समाज के किसी व्यक्ति को विधानसभा में उम्मीदवार बनाया जाए. दोनों पार्टियां अगर समाज के किसी व्यक्ति को मैदान में नहीं उतारती हैं तो मीणा समाज इस बार अपना प्रत्याक्षी मैदान में उतारेगा. साथ ही 18 फरवरी 18 को भोपाल में आयोजित मीणा समाज के सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखने की बात कही गई थी. वह भी अभी तक नहीं लिखी गई इसके विरोध में भी समाज जन लामबंद होकर काम करेंगे. पूरे प्रदेश में मीणा समाज का कोई 24 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों पर अच्छा खासा दबदबा है. अभी तक दोनों राजनीतिक पार्टियां मीणा समाज के लोगों का केवल उपयोग करती आई है. समाज के नाम पर किसी भी पार्टी में अभी तक प्रतिनिधित्व का मौका नहीं दिया है. 

15 सितंबर को आयोजित इस सम्मेलन में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी विचार विमर्श किया जाएगा. प्रदेश संगठन मंत्री जसवंत रावत ने बताया कि समाज में धीरे-धीरे काफी बदलाव आ रहा है. समाज को दिशा और दशा देने के लिए रोजगार प्रशिक्षण मेले जैसे आयोजन भी किए जाएंगे. समाज के व्यक्ति को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा और रोजगार पर ध्यान देना बहुत आवश्यक है. मनासा में आयोजित इस सम्मेलन को सफल बनाने के लिए नीमच जिले के जनप्रतिनिधि, समाज के प्रमुख एवं वरिष्ठ जन अपने-अपने स्तर पर तैयारियां करने में लगे हैं.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.