खबरे NEWS: चेटीचंड जयंति के उपलक्ष्‍य में सिंधी समाज ने किया दंत चिकित्‍सा शिविर का आयोजन, 100 से अधिक लोगो ने कराई निःशुल्‍क जांच, पढें खबर NEWS: शहर की महिलाओं के लिए कृति की व्यंजन प्रतियोगिता रविवार को, पढें खबर BIG NEWS: ऑटों की रफ्तार तेज, ऑटों में बैठी सवारी, बाईक सवार को बचाने में पलटी खाया, सवारियों को मामूली चोट, राहगिरों ने निभाई फरिश्‍ते की भूमिका, पढें अभिषेक शर्मा की गाउंड रिपोर्ट NEWS: युवा प्रेस क्‍लब के सदस्‍य पहुंचे मंदसौर, डीएम से की चर्चा, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, पढें खबर NEWS: अब घंटो का सफर मिनटों में, सफर भी होगा आसान, सरवानिया परिषद को एंबुलेंस की सौगात, पढ़ें दिनेश वीरवाल की खबर BIG BREAKING: बाईक सवार को बचाने में सवारी ऑटों खाया पलटी, सवारी को मामूली चोट, पढें खबर NEWS: सीबीएसई परीक्षा को दृष्टिगत रख प्रतिबंधात्‍मक आदेश जारी, पढें खबर NEWS: जिला डीएम ने किया सीएमओ सरवानिया महाराज को कारण बताओं नोटिस जारी, पढें खबर NEWS: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला डीएम ने की प्रेसवार्ता आयोजित, पढें खबर NEWS: दोस्त को लेकर घूमने गया छात्र, पुल पर कार रोक नदी में कूदा, पढें खबर NEWS: फर्जी लेन-देन पर 'सर्जिकल स्ट्राइक', बैंक-रिश्तेदारों के अलावा दूसरों से उधार अब गैरकानूनी, पढें खबर NEWS: चीनी नहीं, सिर्फ बिल खरीद रहा था व्यापारी, ऐसे किया 70 करोड़ का हेर-फेर, पढें खबर NEWS: घर के बाहर खेल रही एक साल की बच्ची, ऊपर से गुजर गया कार का पहिया, पढें खबर NEWS: खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना के खिलाफ सरकारी कामकाज में बाधा डालने का मामला दर्ज, पढें खबर NEWS: आतंकवाद एक्सपोर्ट करना बंद करे पाकिस्तान, नहीं तो बूंद-बूंद के लिए तरसा देंगे, गडकरी, पढें खबर

Chocolate Day 2019: काम की खबर, घर बैठे 8 हजार रुपये में शुरू करें चॉकलेट कारोबार, होगी लाखों में कमाई, पढें खबर

Image not avalible

Chocolate Day 2019: काम की खबर, घर बैठे 8 हजार रुपये में शुरू करें चॉकलेट कारोबार, होगी लाखों में कमाई, पढें खबर

डेस्‍क :-

लंटाइंस वीक (Valentine Week) चल रहा है. इस वीक में रोज और प्रपोज डे के बाद 9 फरवरी को चॉकलेट डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. अगर आपको भी चॉकलेट खाने का शौक है, तो आप अपने इस शौक को कारोबार में भी बदल सकते हैं और घर बैठे मोटी कमाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे...

शुरुआती इन्वेस्टमेंट: दिल्ली के मयूर विहार में रहने वाली महिला कारोबारी मोनिका बताती हैं कि शुरुआत में चॉकलेट कारोबार शुरू करने के लिए वैसे तो 5-8 हजार रुपए की पूंजी बहुत होती है. लेकिन आपके पास माइक्रोवेव ओवन नहीं है तो यह इन्वेस्‍टमेंट बढ़कर 15 हजार रुपए तक पहुंच सकता है.

टेस्ट और नए फ्लेवर है बिजनेस का यूएसपी: मोनिका कहती हैं कि इस बिजनेस का यूएसपी (यूनिक सेलिंग पॉइंट) टेस्ट और नया फ्लेवर है. कारोबारी जितने फ्लेवर बाजार में लेकर जाता है, उतना ही उसको बेचने में आसानी होती है.

कितनी होगी कमाई: शुरुआत में चॉकलेट कारोबार से बड़ी इनकम की उम्मीद लगाना बेइमानी है, लेकिन मेहनत की जाए तो 2-3 महीने में ही 30-35 हजार रुपए तक की कमाई हो सकती है. जैसे-जैसे आप अपने कस्टमर को अपनी चॉकलेट का मुरीद बनाते जाते हैं, उतना ही आपका कारोबार फलता-फूलता जाता है. एक-दो साल में कारोबार का सालाना टर्नओवर 12 लाख रुपए तक पहुंच सकता है.

कहां बेच सकते हैं प्रोडक्ट्स: आप अपने प्रोडक्ट ऑनलाइन, रिटेल और थोक मार्केट में बेच सकते हैं. फेसबुक, ट्विटर पर अपना पेज बनाकर अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग कर सकते हैं, ताकि कस्टमर आप तक आसानी से पहुंच सके.

जरूरी है ये हुनर: चॉकलेट कारोबार के लिए सबसे ज्यादा जरूरी उसे क्रिएटिव पैकिंग में सजाना आना चाहिए, क्योंकि चॉकलेट की पैकेजिंग अच्छी नहीं होने पर खरीदार उसमें कोई इंटरेस्ट नहीं दिखाता है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.