खबरे BIG NEWS: सिंगोली कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में हर्षोल्‍लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस, किया ध्‍वाजारोहण, पढें मेहबूब मेव की खबर REPUBLIC DAY SPECIAL: कुकडेंश्‍वर में हर्षोल्‍लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस, ध्‍वजारोहण कर दी सलामी, निकाली प्रभात फैरी, पढें दशरथ नागदा की खबर NEWS: ग्राम दुधलाई स्थित सरस्‍वती शिशु मंदिर में हर्षोल्‍लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस, ध्‍वजारोहण कर दी सलामी, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: ग्राम झारडा के शारदा विधा निकेतन में मनाया गणतंत्र दिवस, किया ध्‍वजारोहण, दी तिरंगे को सलामी, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर WOW: जिलें में इस जगह पहलें हर्षोल्‍लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस, फिर आखिरकार किसनें-किसें की मुख्‍यमंत्री कमलनाथ की तस्‍वीर भेंट, पढें दशरथ नागदा की खबर REPUBLIC DAY SPECIAL: हरीश आंजना स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मनाया गया गणतंत्र दिवस, ध्‍वजारोहण कर दी तिरंगे को सलामी, विधार्थियों ने दी देशभक्ति के गीतों पर आकर्षक प्रस्‍तुतियां, पढें कैलाश शर्मा की खबर NEWS: गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर जनभागीदारी अध्यक्ष लोकेंद्रसिंह चंद्रावत ने किया झंडा वंदन, पढें अजयसिंह सिसौदिया की खबर NEWS: रामपुरा में हर्षोल्‍लास ने मनाया गया गणतंत्र दिवस, ध्‍वजारोहण कर दी तिरंगे को सलामी, पढें अजयसिंह सिसौदिया की खबर JAI HIND: सरस्‍वती शिशु मंदिर ग्राम बरथून में मनाया गया गणतंत्र दिवस, ध्‍वजारोहण कर दी तिरंगें को सलामी, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: पूरें देश में मना गणतंत्र दिवस, इस गांव के युवाओं ने मनाई स्‍वामी विवेकानंद की जयंती, पहनाई माला, फिर किया धूप-ध्‍यान, पढें आजाद मंसूरी की खास खबर REPUBLIC DAY SPECIAL: सरवानिया महाराज में आन-बान-शान से मनाया गणतंत्र दिवस, ध्‍वजारोहण कर दी तिरंगे को सलामी, पढें दिनेश वीरवाल की खबर NEWS: नगर के सरस्वती शिशु मंदिर मे हर्षोल्‍लास से मनाया गयास 71 वां गणतंत्र दिवस, विधार्थियों ने दी सांस्‍कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्‍तुतियां, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर SHOK KHABAR: नहीं रहीं इंदिरादेवी अग्रवाल, परिवार में शोक की लहर, उठावना आज दोपहर 2 बजें, पढें खबर COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल

BIG NEWS: कलेक्टर के निर्देश को परे रख जारी कर दिया 33 अधिकारियों का 1 दिन का वेतन, पढें फिर क्‍या हुआ

Image not avalible

BIG NEWS: कलेक्टर के निर्देश को परे रख जारी कर दिया 33 अधिकारियों का 1 दिन का वेतन, पढें फिर क्‍या हुआ

नीमच :-

मंदसौर, कलेक्टर ने पिछले दिनों सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान देरी से आने वाले अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए थे। लेकिन कलेक्टर के निर्देशों पर अमल अब तक नहीं हुआ है। अब तक वेतन काटने संबंधित कार्रवाई नहीं की गई है। टीएल में ३३ विभागों के अधिकारी देरी से पहुंचे थे। इसके बाद कलेक्टर ने यह निर्देश दिए थे। पर इस पर अमल अब तक नहीं हुआ। जिस विभाग को वेतन काटने की कार्रवाई करना है। वह तो सीएम हेल्पलाईन में इस सप्ताह में ५० प्रतिशत शिकायतों का निराकरण नहीं करने वालों का वेतन रोकने के निर्देश की बात कह रहे है और एक दिन का वेतन काटने के बजाए देरी से आने वाले को कारण बताओ नोटिस जारी करने की बात कह रहे है।

कलेक्टर ने देरी से आने वाले सभी विभागों के अफसरों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए थे। साथ ही वहीं अगली बार देरी से आने पर सीधे तीन दिन का वेतन काटने का फरमान सुनाया था। लेकिन कई दिन बीतने के बाद भी एक दिन का भी वेतन नहीं कटा है। ऐसे में लापरवाह और देरी से आने वाले अधिकारियों को कलेक्टर की नसीहत भी बेअसर लग रही है।

इनके वेतन काटने के दिए थे निर्देश-

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला आपूर्ति अधिकारी, अधीक्षक भू.अभिलेख, एमपीआरडीसी, उपसंचालक कृषि विभाग, महाप्रबंधक उद्योग, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, कार्यपालन यंत्री जल संसाधन, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग, अधीक्षण यंत्री एमपीईबी, जिला आयुष अधिकारी, एआरटीओ, प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम, जिला विपणन अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मंदसौर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मल्हारगढ़,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सीतामऊ, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत गरोठ, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत भानपुरा, सीएमओ पिपलिया मंडी, सीएमओ शामगढ़, सीएमओ नारायणगढ, सीएमओ सीतामऊ, सीएमओ नगरी, सब इंजीनियर नगर पंचायत सीतामऊ, नगर पंचायत शामगढ़, सब इंजीनियर सहित अन्य को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के साथ एक दिन के वेतन काटने के निर्देश दिए थे।

यह होती है प्रक्रिया-

जिला कोषालय अधिकारी बीएम सुरावत ने बताया कि कलेक्टर द्वारा कोई भी वेतन काटने के निर्देश दिए जाते है। जो उसमें संबंधित विभाग के डीडीओ के पास एक पत्र जाता है। उसकी एक कॉपी जिला कोषालय कार्यालय आती है। डीडीओ द्वारा संबंधित का वेतन काटा जाता है। और उसका सर्टिफिकेट हमको दिया जाता है। उसके बाद कोषालय द्वारा उसकी सैलरी जारी की जाती है।

अभी नहीं कटा है वेतन-

अभी तक किसी भी जिलाअधिकारी का वेतन इस माह का नहीं काटा गया है। -बीएम सुरावत, जिला कोषालय अधिकारी 

कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि मैं इस मामले का दिखवाता हूं। 
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.