खबरे BIG BREAKING : प्रभारी मंत्री कराड़ा 17 सितम्बर को नीमच आएँगे, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा BIG BREAKING : जिले में 16 सितम्बर को सभी स्कूलों का अवकाश, कलेक्टर ने जारी किये आदेश BIG NEWS: बोहरा समाज ने बाढ पीडितों की सहायता के लिए बढाए कदम, की खाद्य सामग्री वितरित, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG NEWS: बोहरा समाज ने बाढ पीडितों की सहायता के लिए बढाए कदम, की खाद्य सामग्री वितरित, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG REPORT: बारिश पर सियासत, BJP ने दी कमलनाथ सरकार को चेतावनी, पीड़ितों को मुआवजा नहीं मिला तो करेंगे आंदोलन, पढें खबर NEWS: शहर में निःशुल्क नैत्र परीक्षण एवं ऑपरेशन शिविर 29 सितंबर को, पढें खबर BIG REPORT: जिला कलेक्‍टर के निर्देश, सभी शासकीय एवं अशासकीय स्‍कूलों में सोमवार को अवकाश घोषित, पढें खबर BIG NEWS: जिलें में मूसलाधार बारिश के बाद फसले नष्‍ट, अन्‍नदाता परेशान, जिला कलेक्‍टर को सौंपेंगे ज्ञापन, पढें आजाद मंसूरी की खबर OMG ! गांधी सागर बांध की रेलिंग टूटी, हाइड्रो पावर यूनिट डूबी, 19 गेट खोले, प्रशासन ने कहा, बांध पूरी तरह से सुरक्षित, पढें खबर BIG NEWS: शर्मनाक, नाबालिग बेटी को मां ने ही कर दिया दरिंदे के हवाले, मना करने पर करती थी मारपीट, पढें खबर OMG ! महिला की हत्‍या कर शहर में इस जगह दफ्नाया था महिला का शव, पुलिस ने 1 और आरोपी को किया गिरफ्तार, पढें खबर BIG NEWS: रामपुरा की दासता, आफत की बारिश के बाद उजड गए आशियानें, भूख-प्‍यास के साथ निकाली रात, सैकडों घरों में घुसा पानी, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG REPORT: संदिग्‍ध परिस्थितियों में मेवाड एक्‍सप्रेस में महिला यात्री की मौत, जीआरपी पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर OMG ! बांध हुआ लबालब, 4 बार सायरन बजाकर खोले घोसुण्डा बांध के गेट, नहीं खुलते गेट तो होता ये, पढें खबर BIG REPORT: 3 दिन से लापता महिला का शव बिना मुंडेर कुएं में मिला, परिजनों ने जताई हत्‍या की आशंका, पढें खबर

BIG NEWS: कलेक्टर के निर्देश को परे रख जारी कर दिया 33 अधिकारियों का 1 दिन का वेतन, पढें फिर क्‍या हुआ

Image not avalible

BIG NEWS: कलेक्टर के निर्देश को परे रख जारी कर दिया 33 अधिकारियों का 1 दिन का वेतन, पढें फिर क्‍या हुआ

नीमच :-

मंदसौर, कलेक्टर ने पिछले दिनों सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान देरी से आने वाले अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए थे। लेकिन कलेक्टर के निर्देशों पर अमल अब तक नहीं हुआ है। अब तक वेतन काटने संबंधित कार्रवाई नहीं की गई है। टीएल में ३३ विभागों के अधिकारी देरी से पहुंचे थे। इसके बाद कलेक्टर ने यह निर्देश दिए थे। पर इस पर अमल अब तक नहीं हुआ। जिस विभाग को वेतन काटने की कार्रवाई करना है। वह तो सीएम हेल्पलाईन में इस सप्ताह में ५० प्रतिशत शिकायतों का निराकरण नहीं करने वालों का वेतन रोकने के निर्देश की बात कह रहे है और एक दिन का वेतन काटने के बजाए देरी से आने वाले को कारण बताओ नोटिस जारी करने की बात कह रहे है।

कलेक्टर ने देरी से आने वाले सभी विभागों के अफसरों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए थे। साथ ही वहीं अगली बार देरी से आने पर सीधे तीन दिन का वेतन काटने का फरमान सुनाया था। लेकिन कई दिन बीतने के बाद भी एक दिन का भी वेतन नहीं कटा है। ऐसे में लापरवाह और देरी से आने वाले अधिकारियों को कलेक्टर की नसीहत भी बेअसर लग रही है।

इनके वेतन काटने के दिए थे निर्देश-

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला आपूर्ति अधिकारी, अधीक्षक भू.अभिलेख, एमपीआरडीसी, उपसंचालक कृषि विभाग, महाप्रबंधक उद्योग, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, कार्यपालन यंत्री जल संसाधन, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग, अधीक्षण यंत्री एमपीईबी, जिला आयुष अधिकारी, एआरटीओ, प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम, जिला विपणन अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मंदसौर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मल्हारगढ़,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सीतामऊ, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत गरोठ, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत भानपुरा, सीएमओ पिपलिया मंडी, सीएमओ शामगढ़, सीएमओ नारायणगढ, सीएमओ सीतामऊ, सीएमओ नगरी, सब इंजीनियर नगर पंचायत सीतामऊ, नगर पंचायत शामगढ़, सब इंजीनियर सहित अन्य को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के साथ एक दिन के वेतन काटने के निर्देश दिए थे।

यह होती है प्रक्रिया-

जिला कोषालय अधिकारी बीएम सुरावत ने बताया कि कलेक्टर द्वारा कोई भी वेतन काटने के निर्देश दिए जाते है। जो उसमें संबंधित विभाग के डीडीओ के पास एक पत्र जाता है। उसकी एक कॉपी जिला कोषालय कार्यालय आती है। डीडीओ द्वारा संबंधित का वेतन काटा जाता है। और उसका सर्टिफिकेट हमको दिया जाता है। उसके बाद कोषालय द्वारा उसकी सैलरी जारी की जाती है।

अभी नहीं कटा है वेतन-

अभी तक किसी भी जिलाअधिकारी का वेतन इस माह का नहीं काटा गया है। -बीएम सुरावत, जिला कोषालय अधिकारी 

कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि मैं इस मामले का दिखवाता हूं। 
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.