BREAKING NEWS
BIG NEWS : 14 मई के दिन क्रॉस चेक के दौरान अगर मजदूरों.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एमपी की इस विधानसभा क्षेत्र में 07 मई को.. <<     KHABAR : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान दलों में शामिल कर्मचारियों की आवास.. <<     NEWS : राजस्थान शिक्षक संघ ने लम्बित प्रकरणों को.. <<     REPORT : जिले के ग्राम दडोली में पाईप लाईन का कार्य.. <<     NEWS : कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, गर्मी.. <<     NEWS : हर्षोल्लास से मनाई सेन जयंती, पूजन अर्चन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     NEWS : एकोन विंशति कल्याण महाकुंभ के भव्य आयोजन.. <<     KHABAR : लोकसभ निर्वाचन 2024 के तहत मतदाता 13.. <<     NEWS : भूजल के अवैध दोहन पर कार्यवाही, विद्युत.. <<     NEWS : डीएसटी की जुआ-सट्टे के खिलाफ कार्यवाही, 61.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : नवीन शैक्षणिक सत्र 2024-25 के तहत तीन दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
January 13, 2024, 1:16 pm
KHABAR :सीतामऊ के सिविल अस्पताल के निर्माण में अनियमितता, मौके पर पहुंची एसडीएम तो मिली ये खामी, दिए निर्देश, पढ़े ललित शंकर धाकड़ की खबर

Share On:-

मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के सीतामऊ नगर में निर्माणाधीन सिविल हॉस्पिटल के निर्माण में अनियमितता की शिकायत पर एसडीएम शिवानी गर्ग निरिक्षण करने पहुंची। एसडीएम को शिकायत मिली थी कि जंग लगे सारिए और स्टोन डस्ट जैसी पटिया सामग्री से गुजरात के ओम कंट्रक्शन द्वारा सिविल हॉस्पिटल भवन का निर्माण किया जा रहा है। लगातार शिकायतों के बाद एसडीएम शिवानी गर्ग किचन मंगला स्थित निर्माणधीन भवन का मौका मुआयना करने पहुंची। निरिक्षण के बाद संबंधित इंजिनियर और ठेकेदार को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही मौके पर इंजीनियर से जांच करवाकर उचित रिपोर्ट देने की बात भी कही है। 
गौरतलब है कि क्षेत्रीय विधायक हरदीप सिंह डंग के प्रयासों से करोड़ों रुपए का सिविल अस्पताल सीतामऊ में मंजूर हुआ है। इस प्रोजेक्ट की लागत लगभग 10 करोड़ के आसपास है। करोड़ों के इस प्रोजेक्ट के कार्य में गुणवत्ताहीन जंग लगे लोहे और स्टोन डस्ट का उपयोग किए जाने की जानकारी सामने आई थी। मौके पर बड़ी मात्रा में जंग लगा सरिया और स्टोन इस्ट भी पाया गया। संभवतः इसका इस्तेमाल अब तक किया जा रहा होगा, हालांकि निरीक्षण के बाद एसडीएम शिवानी गर्ग ने ठेकेदार को गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए हैं। 
अब सरकार की मंशा अनुसार या ठेकेदार की मनमर्जी पर सवाल ये उठता है कि क्या सीतामऊ में करोड़ों के प्रोजेक्ट में सरकार की मंशा अनुरूप अच्छी क्वालिटी की सामग्री का उपयोग होगा या निरिक्षण के बाद भी स्थिति पछताने जैसी ही होगी। क्योंकि इससे पूर्व भी सीतामऊ का नवनिर्मित एसडीएम ऑफिस पहली ही बारिश में अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा चुका है। इसके अलावा शिवाड़ में भी नवनिर्मित केन्द्र की दीवारे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है, जिसके बाद अब इस सिविल अस्पताल की मजबूती पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE