BREAKING NEWS
छात्र संगठन AIDSO ने सौंपा कुलपति के नाम ज्ञापन,.. <<     BIG NEWS : सीएम मोहन ने किया लोक पथ मोबाइल एप का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : 6वीं जिला स्तरीय रोलर स्केटिंग.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम जूना भदाना और भरी.. <<     देवास में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, धरना.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच दौरे पर संभागायुक्त उज्जैन संजय.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रहे सवराम गुर्जर, परिवार में शोक.. <<     NEWS : फिर गरमाया सार्वजनिक गेंहू की काला बाजारी.. <<     बड़वानी में नई कानूनी धाराओं को लेकर बैठक,.. <<     कांग्रेस का हल्लाबोल, नर्सिंग कॉलेज घोटाले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कुशाभाऊ ठाकरे शासकीय महाविद्यालय में.. <<     शिवपुरी पुलिस की बड़ी सफलता, हत्या के प्रयास.. <<     BIG NEWS : नर्सिंग घोटाले को लेकर कांग्रेस का सदन.. <<     NEWS : विद्या भारती शिक्षण संस्थान चित्तौड़ ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : संभागायुक्त उज्जैन संजय गुप्ता ने किया.. <<     KHABAR : स्वास्थ्य विभाग में फैली अव्यवस्थाओं को.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 30, 2024, 3:00 pm
BIG NEWS : कल से एमपी विधानसभा मानसून सत्र, 3 जुलाई को बजट होगा पेश, सदन में सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, पढे़ खबर

Share On:-

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत कल से होने जा रही है। तीन जुलाई को मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश होगा। इस बार करीब तीन लाख 68 हजार करोड़ रुपए से अधिक का बजट हो सकता है। विधानसभा सदस्यों ने मानसून सत्र में 4,287 प्रश्न पूछे हैं। जिसमें 2,108 तारांकित और 2,179 अतारांकित प्रश्न हैं। सर्वाधिक प्रश्न कानून व्यवस्था और बेरोजगारी से जुड़े हुए हैं।


कल से मध्य प्रदेश विधानसभा का 19 दिवसीय मानसून सत्र शुरू होगा। सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं। कांग्रेस ने सरकार को घेरने के लिए नर्सिंग कॉलेज, चुनाव के समय की घोषणाओं को पूरा न करने, अनुसूचित जाति-जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग और महिलाओं के साथ हुई अत्याचार की घटनाओं को प्रमुखता से उठाने की तैयारी की है। सत्तारूढ़ दल भाजपा ने भी पलटवार की तैयारी की है। सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वे विभागीय उपलब्धियों के साथ कांग्रेस सरकार के प्रदर्शन को आधार बनाकर अपनी बात दमदारी से रखें।

 

मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट तीन जुलाई को प्रस्तुत किया जाएगा। सरकार ने तय किया है कि पूर्व से संचालित किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा। बजट में लाड़ली बहना, लाड़ली लक्ष्मी, गेहूं पर प्रति क्विंटल 125 रुपये का बोनस, पशुपालकों को पांच रुपये प्रति लीटर प्रोत्साहन राशि, रसोई गैस 450 रुपये में देने अनुदान, किसानों को शून्य प्रतिशत पर कृषि ऋण, छात्रवृत्ति, स्वरोजगार योजनाओं में अनुदान, सिंहस्थ और अधोसंरचना विकास से जुड़े कामों के लिए प्राथमिकता के आधार पर प्रविधान किए जाएंगे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE