खबरे NEWS: नीमच से शिर्डी सांई के लिये श्रद्धालुओं की यात्रा हुई रवाना, 25 मार्च कों साईं दर्शन कर लौटेंगे श्रध्‍दालु, पढें खबर NEWS: शहीद भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरू की शहादत पर योग शिविर का आयोजन शनिवार को, पढें खबर BIG NEWS: मोबाइल में आया कर्ज माफी टलने का मैसेज, किसान ने गटक लिया जहरिला पदार्थ, पढें खबर NEWS: लोन की किश्त नहीं चुकाने पर लिखवा दिया 'ये मकान बंधक है ', मजदूर ने लगाई फांसी, पढें खबर BIG NEWS: महिला ने 300 फीट गहरी खाई में लगाई छलांग, यह है पूरा मामला, पढें खबर BIG NEWS: इंदौर में प्‍लास्टिक गोदाम में आग, एक दर्जन दुकानें स्‍वाहा, पढें खबर NEWS: लोकसभा चुनाव, प्रत्याशियों के नाम पर सस्पेंस कायम, कुछ सीटों पर फंसा पेंच, पढें खबर VIDEO: लोकसभा से पहले राहुल गांधी की करीबी नटराजन के लोकसभा क्षैत्र में कांग्रेस के अदर घमासान, देखे विडियों न्‍यूज NEWS: ...तो मथुरा सीट पर डांसर सपना चौधरी बनाम हेमा मालिनी होगा मुकाबला, पढें खबर NEWS: शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु के पूण्यस्मरण शहीद दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन शनिवार को, पढें खबर VIDEO: लोकसभा चुनाव से पहले किसानो की बल्‍ले बल्‍ले, टर्की के पोस्‍ते के आयात पर रोक, देखे विडियों न्‍यूज NEWS: सीकर में भीषण सड़क हादसा, दंपत्ति समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत, पढें खबर BIG NEWS: 31 मार्च तक बंद हो सकते हैं देशभर के 1.13 लाख ATM, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह, पढें खबर

NEWS: सफेद सोने की कृषि मंडी में बंपर आवक, अव्यवस्थाओं से परेशान किसान, पढें जेपी तेलकार की खबर

Image not avalible

NEWS: सफेद सोने की कृषि मंडी में बंपर आवक, अव्यवस्थाओं से परेशान किसान, पढें जेपी तेलकार की खबर

मंदसौर :-

पिपलिया स्टेशन। कृषि उपज मंडी में रविवार को भी लहसुन की भरपूर आवक रही। हालांकि मंडी में नीलामी सोमवार से होगी। पूरी मंडी लहसुन से पट गई, करीब 20 हजार बोरी लहसुन की आवक होने के बाद गेट बंद कर देने से बाहर मुख्य मार्ग पर लहसुन लेकर वाहनों की कतार लग गई। उल्लेखनीय है पिपलिया कृषि मंडी एशिया की मानी हुई लहसुन मंडी है, यहां क्षेत्र के अलावा बाहर के प्रांतों से भी किसान लहसुन लेकर आते है। इस बार लहसुन के अच्छे भाव नही मिलने से किसान निराश है।

अव्यवस्थाओं से परेशान हो रहे किसान:-

वहीं कृषि मंडी प्रशासन की उदासीनता के चलते अव्यवस्थाओं से किसान परेशान है, लहसुन के कचरे के जगह-जगह ढ़ेर लगे हुए है, वहीं किसान शेड में व्यापारियों ने कब्जा कर उपज की बोरियां जमा रखली है, वहीं आरसीसी शेड में समर्थन मूल्य पर चल रही खरीदी की जिंसो की बोरियां जमा रखी है, किसानों को चिलचिलाती धूप में खुले में उपज के ढ़ेर लगाने को मजबूर होना पड़ रहा है। कई व्यापारियों ने गोदामों के आगे भी अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया है, एसे में ढ़ेर खाली करने में किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.