खबरे WOW: मोर कुएं में गिरा, ग्रामीणों में अपनी जान पर खेल बचाई मौर की जान, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर RAILWAYS CHANGED RULES: रेलवे ने बदला नियम, इंजन चलाने वालों को होगी परेशानी, पढें खबर TOP NEWS: मध्य प्रदेश, सीएम कमलनाथ छोड़ेंगे पीसीसी अध्यक्ष का पद, बाला बच्चने होंगे नए अध्यक्ष, पढें खबर NEWS: दुर्गादास राठौर की 381 वीं जयंती पर ढोल और डीजे के साथ निकाली भव्‍य कलश यात्रा, पढें कैलाश शर्मा की खबर ARTICLE 370: थार लिंक एक्सप्रेस बंद होने से पाकिस्तान में फंसे कई लोग, पीएम मोदी से लगाई गुहार, पढें खबर BIG REPORT : यूएई (UAE) के ख्यातनाम अस्पताल "अल्ज़हारा" के एक्सपर्ट कैंसर सर्जन नीमच में 20 अगस्त को देंगे अपनी निशुल्क सेवा, पढ़िए परामर्श के लिए कहा करवाना है रजिस्ट्रेशन WOW: वरिष्ठ अधिवक्ता गुलाब सिंह चन्द्रावत मनासा तहसील अपर लोक अभियोजक नियुक्त, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर MANDSOUR UPDATE: अनिल सोनी हत्‍याकांड मामला, पुलिस पहुंची चुन्‍नू लाला के पुश्‍तैनी गांव, दी दबिश, पढें खबर BIG REPORT: कश्मीर घाटी में आगे भी अमन बनाए रखने के लिए सरकार ने बनाया यह प्लान, पढें खबर BIG NEWS: एशिया की सबसें बडीं मानव निर्मित झील का वॉटर लेवल पहुंच 1304, पढें खबर और जानें कब होगी गेट खोलनें की तैयारी, पढें खबर NEWS: नवागत टीआई जादोन ने संभाला पदभार, पुलिस बल के साथ किया नगर भ्रमण, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG NEWS: नारायणगढ में बस और ट्रक की जोरदार भिडंत, पुलिस मौके पर, पढें खबर WOW: मां की ममता और मानवता की अनूठी सोच, बच्ची के जन्म के बाद उठा मां का साया, न्यायाधीश ने कराया स्तनपान और ले लिया गोद, पढें खबर BIG NEWS: ग्राम पालसोडा स्थित तालाब में मिला अज्ञात युवक का शव, ईलाकें में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी, पढें हरिओम माली की खबर

HEALTH: परफेक्ट Abs पाने की राह में रोड़ा बनते हैं ये फूड आइटम्स

Image not avalible

HEALTH: परफेक्ट Abs पाने की राह में रोड़ा बनते हैं ये फूड आइटम्स

डेस्‍क :-

आजकल ऐब्स को फिटनेस का नया लेवल माना जाता है। जीरो बॉडी फैट के साथ ऐब्स होना अब ट्रेंड सा बन गया है। इसके लिए लड़कों से लेकर लड़कियां भी जमकर जिम में पसीना बहाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे फूड आइटम्स हैं जो इन ऐब्स को पाने की राह में रोड़ा बन जाते हैं।

सोडा, स्पोर्ट्स ड्रिंक्स, पैक्ड जूस जैसी चीजों को मीठा बनाने के लिए उसमें शुगर ऐड की जाती है। इनसे बॉडी फैट बढ़ने के साथ ही तेजी से वजन भी बढ़ता है। यह फैट बर्निंग के प्रोसेस को भी धीमा कर देता है, जिस वजह से पेट के आसपास इकट्ठा होने वाली चर्बी कम नहीं हो पाती।

फ्रोजन या रेडी टू मेड फूड आपका कुकिंग का काम आसान बना सकते हैं लेकिन ये फूड आइटम्स कैलरीज और फैट से भरे होते हैं। साथ ही में इनकी शेल्फ लाइफ बढ़ाने के लिए डाले गए तत्व भी वजन बढ़ाते हैं।

क्या आपने बीयर बेली का नाम सुना है? ज्यादा बीयर या शराब के किसी भी तरह के फॉर्म को पीने वालों में पेट की चर्बी की समस्या सबसे ज्यादा होती है। यह हेल्थ को भी कई तरह से नुकसान पहुंचाते हैं। इनके कारण बनने वाली चर्बी को कम करना भी बेहद मुश्किल भरा होता है। बेहतर यही है कि ऐब्स और अच्छी सेहत चाहिए तो शराब का सेवन तुरंत रोक दें।

मीठा खाना कितना ही पसंद क्यों न हो लेकिन आपको अगर ऐब्स पाना है तो इनका मोह छोड़ना होगा। कुकीज, कैंडी, केक, मिठाई जैसी चीजों में शुगर डायरेक्ट या फ्रुक्टोज के फॉर्म में होती है, जो भूख भी बढ़ाती है। यानी इसका शुगर एलिमेंट तो वजन बढ़ाएगा ही साथ ही में ज्यादा लगने वाली भूख आपको वर्क आउट के जरिए भी वजन कम नहीं करने देगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.