BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच कलेक्टर दिनेश जैन व एसपी अंकित.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय सीट के भाजपा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : नीमच जिले के आंतरी माता के युवराज का.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले की मनासा पुलिस और मुखबिर की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : भाजपा नेता अनिल नागोरी के पेट्रोल पंप पर.. <<     MANDI BHAV : मंडी में बढ़े डॉलर चना के भाव, मसूर और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024- स्वीप गतिविधियों के तहत.. <<     BIG NEWS : नीमच में विद्युत वितरण कंपनी कल फिर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले भाजपा के.. <<     KHABAR : भारतीय जनता पार्टी कार्यालय तपोभूमि नीमच.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत ह‍स्‍ताक्षर.. <<     VIDEO NEWS: नव विवाहित दूल्हा-दुल्हन ने दहलीज पर रखे.. <<     KHABAR : एसपी कार्यालय पहुंचे खाटू श्याम मंदिर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 18, 2023, 11:38 am
KHABAR : आत्मनिर्भर की दिशा में आगे बढ़ रहा मध्यप्रदेश- विधायक टंडन, विकसित भारत संकल्प यात्रा तहत कार्यक्रम हुए आयोजित, 

Share On:-

विदिशा। विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत आज विदिशा जिले की विभिन्न ग्राम पंचायत में निर्धारित रूट चार्ट अनुसार कार्यक्रमों का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम तहत जिले को आवंटित की गई आईईसी प्रचार रथ भी इन ग्रामों में पहुंचे। प्रचार रथ पर लगाई गई एलईडी के माध्यम से भारत सरकार द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न शासकीय योजनाओं का प्रचार प्रसार ही नहीं किया गया बल्कि अधिक से अधिक संख्या में ग्रामीण जन इन योजनाओं का लाभ उठाएं के लिए विशेष पहल की गई है।
इसी कड़ी में आज ग्यारसपुर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत ऐरन में नवनिर्वाचित विदिशा विधायक मुकेश टंडन समेत अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव की उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय ग्रामीण जनों जिन्हें शासन की प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना समेत विभिन्न शासकीय योजनाओं से लाभान्वित होने पर हितग्राहियों द्वारा कार्यक्रम में स्वयं ही मेरी कहानी मेरी जुबानी सुनाई गई कि कैसे पूर्व में हितग्राही कच्चे मकान में निवास करते थे लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलने से उनका पक्का मकान बनाकर तैयार हो गया है और वह अब पक्की छत के नीचे निवास कर रहे हैं इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार प्रकट किया।
नवनिर्वाचित विदिशा विधायक मुकेश टंडन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शासन की विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि आमजनों के लिए प्रारंभ की गई इन योजनाओं का लाभ लेकर मध्य प्रदेश आत्मनिर्भर की दिशा में अग्रसर हो रहा है उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी इसी दिशा में कार्य कर रहे हैं।
कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमोें की रूपरेखा पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए आयोजनों के उद्धेश्यों को रेखांकित किया। कलेक्टर भार्गव ने बताया कि जिले में 41 दिनों तक चलने वाले उपरोक्त कार्यक्रमो के माध्यम से हरेक पात्रताधारी को केन्द्रीय योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ दिलाया जाना है वहीं पूर्व में इन योजनाओं से लाभांवित होने वाले हितग्राहियों के जीवन में आए आशातीत परिवर्तनो की जानकारियां स्वंय हितग्राही स्वंय अपनी जुबानी से बता रहे है और जिसकी जानकारी बाकायदा केन्द्रीय पोर्टल पर सीधे दर्ज की जा रही है जिसकी निगरानी प्रधानमंत्री कार्यालय के माध्यम से की जा रही है। उन्होंने कहा कि आयोजन के दौरान गांव का एक भी ऐसा व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित ना रहें जो पात्रता रखता है इस ओर हम सबको विशेष ध्यान देना होगा। इस दौरान राज्य सरकार की प्रमुख योजनाओं को उनके द्वारा रेखांकित किया गया है।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्राम पंचायत धतूरिया में आयोजित कार्यक्रम को जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ जिला पंचायत सीईओ ने भी सम्बोधित किया। उन्होंने आयोजन के उद्धेश्यों को रेखांकित करते हुए ग्रामीणजनों से आव्हान किया कि वे शासकीय योजना के पात्रताधारी सभी हितग्राहियों को संबंधित योजना का लाभ मिले यहीं इस कार्यक्रम का मुख्य उद्धेश्या है। खासकर केन्द्र शासित योजनाओ का शत प्रतिशत लाभ दिलाए जाने हेतु इस अभियान का मुख्य उद्धेश्य है। उन्होंने आयोजन के दौरान ग्राम में हुए परिवर्तनों, पूर्व में योजनाओं से लाभांवित हुए हितग्राहियों के जीवन में आए परिवर्तन, ग्राम के आमजनो द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किए गए उत्कृष्ट कार्य करने वालो को पुरस्कृत करना है वहीं आईसीसी वेन के माध्यम से प्रधानमंत्री जी के संदेश को ग्रामीणो तक पहुंचाना और केन्द्रीय योजनाओं का लाभ दिलाना है।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत रविवार को बासौदा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बीलाढाना और थनवाय, कुरवाई की छीरखेडा और करईबैरखेडी, लटेरी की डोंडाखेडा और निसोबर्री, नटेरन के रावन और खाईखेडा में आज कार्यक्रम सम्पन्न हुए है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE