BREAKING NEWS
BIG NEWS : भाजपा के स्टार प्रचारक व प्रदेश के पूर्व.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : समाजसेवी अशोक मालपानी लायंस रीजन 5.. <<     BIG NEWS : राजस्थान की कपासन थाना पुलिस और चोरी के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग रेसीडेंसी एरिया.. <<     BIG NEWS : बूथ स्तर पर कार्यकर्ता यह चुनाव उस जज्बे.. <<     NEWS : कपासन पुलिस की कार्यवाई, 311 कार्टून.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     NEWS : बाईक चोरों पर पुलिस का शिकंजा, चोरी की 13.. <<     KHABAR : देवास में मतदान के दिन 13 मई को ऊंगली पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : बंदी के परिजनों ने जेल के कर्मचारियों पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन.. <<     KHABAR : भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर रांगोली एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 27, 2024, 5:31 pm
KHABAR : थर्ड और फोर्थ फेज इलेक्शन के लिए तैयारी, सीईओ के कलेक्टरों को निर्देश, हर मतदान केंद्र पर चलें बूथ की ओर अभियान चलाएं, पढे़ खबर 

Share On:-

भोपाल। मध्य प्रदेश में पहले और दूसरे चरण में हुई लोकसभा चुनाव की वोटिंग में मतदाताओं की अरुचि ने राजनेताओं के साथ अफसरों और चुनाव आयोग की भी चिंता बढ़ा दी है। इसे देखते हुए अब बाकी बचे 2 फेज की वोटिंग में मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए चुनाव आयोग द्वारा चलें बूथ की ओर अभियान चलाने का फैसला किया गया है। यह अभियान अगले माह एक और सात मई को जिलों में चलाया जाएगा जिसको लेकर कलेक्टरों को निर्देश जारी किए गए हैं।


मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कलेक्टरों से कहा है कि प्रदेश में तीसरे और चौथे चरण का मतदान 7 मई एवं 13 मई को है। मतदान प्रक्रिया में अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए श्चलें बूथ की ओरश् अभियान प्रत्येक मतदान केंद्र पर चलाया जाए।


राजन ने कहा कि तीसरे चरण के लिए यह अभियान एक मई एवं चौथे चरण के लिए 7 मई को चलाएं। अभियान के अंतर्गत हर मतदान केंद्र पर बूथ जागरुकता समूह  के सदस्यों, कैंपस एंबेसडर, रहवासी कल्याण समिति, चुनावी साक्षरता क्लब, गैर सरकारी संगठन, चुनाव पाठशाला तथा स्थानीय लोगों के माध्यम से सघन स्वीप गतिविधियां आयोजित कर लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने की कार्यवाही करें। इन गतिविधियों के फोटोग्राफ्स एवं वीडियो उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।


थर्ड फेज के लिए 20456 पोलिंग सेंटर पर होंगे कार्यक्रम
तीसरे चरण में प्रदेश के 9 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। इसके अंतर्गत आने वाले 20 हजार 456 मतदान केंद्रों पर यह अभियान चलाया जाएगा। इसमें बैतूल, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं।


चौथे चरण के 18007 मतदान केंद्रों पर कैम्पेन
चौथे चरण में प्रदेश के 8 लोकसभा क्षेत्रों के 18 हजार 7 मतदान केंद्रों पर यह अभियान चलाया जाएगा। इसमें देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन, खंडवा लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE