BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : कलेक्टोरेट सभाकक्ष में होगी जिले में बाढ़.. <<     REPORT : ग्राम कैलोद और रूद्रवासा में जाकर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों से वर्ष 2024 की.. <<     KHABAR : कलेक्टर ऋजु बाफना की अध्यक्षता में हुई.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : भीषण गर्मी में दुधारू पशुओं की दूध देने की.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत मतगणना की तैयारी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : अधिकारों के प्रति जागरूक रहकर शोषण से.. <<     BIG REPORT : कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : कलेक्टर व एसपी के निर्देश के बाद जागा.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत 4 जून को होगी.. <<     VIDEO NEWS: पं. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ शिकायत: कथा पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : गुरू गोरखनाथ प्रकट उत्सव के तहत निकली.. <<     BIG NEWS : बरसात आने वाली है मैं झोपड़ी में गिला हो.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 15, 2024, 7:28 pm
KHABAR : मां शक्ति की भक्ति में रमा अंचल, देवी मंदिरों में उमड़ रही भक्तों की भीड़, महाष्टमी पर होगा हवन पूजन और भंडारे का आयोजन, पढ़े भगत मांगरिया की खबर 

Share On:-

चीताखेड़ा। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने से विगत 10 दिनों से आसमान में बादलों ने डेरा जमा रखा है प्रतिदिन कभी धुल भरी अंधड़ तो कभी बारिश आ रही है एक दिन में चार बार मौसम करवट बदल रहा है बारिश और धूल भरी आंधी मां के भक्तों की राह में रोड़े अटकाए हुए हैं तो वहीं मां के प्रति भक्तों में भक्ति का जज्बा भी इतना सिर चढ़कर बोल रहा है इनके बढ़ते कदमों को भी रोक नहीं पा रही है बैमौसम बारिश। इन दिनों समूचा अंचल नवरात्रि के पावन अवसर पर आस्था के सैलाब में समाया हुआ है ,देवी मंदिरों में सुबह से आधी रात तक जय माता दी के जयकारों और शंखनाद ,बंटी -घड़ियाल की ध्वनि से से गूंज रहा है अंचल। आरोग्य देवी महामाया आवरी माता, अंबे माता, शीतला माता ,कामाख्या देवी समेत पूरे अंचल के सभी देवी मंदिरों में अल सुबह से प्रतिदिन आस्था का सैलाब उमड़ रहा है।

चौत्र नवरात्रि मेला के सातवें दिन सोमवार को दिन भर मेला प्रांगण पर मेलार्थियों की बड़ी संख्या में आवाजाही बनी हुई है,वही शाम काल पश्चात शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में  मेलार्थियों के पहुंचने से संपूर्ण मेला प्रांगण मेलार्थियों से सरोवर हो रहा है। मेला प्रांगण में स्थित फैंसी ,रेडीमेड ,होजरी ,मनिहारी ,खेल -खिलौना आदि मार्केट में मेलार्थियों द्वारा जमकर खरीदारी की जा रही है तो दूसरी तरफ चाट,व्यंजन ,जूस आदि दुकानों पर मैलार्थियों परिवारों द्वारा विभिन्न व्यंजनों का रसास्वादन किया जा रहा हैं। मेला समिति द्वारा आयोजित नौ दिवसीय विशाल मेले की रौनक पूरे यौवन पर हैं। मध्य प्रदेश के मंदसौर ,नीमच,रतलाम ,उज्जैन तथा राजस्थान के चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और गुजरात के कई  जिलों के शहरों एवं ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में मां जगदंबा के प्रति आस्था रखने वाले मां के भक्त मन में अगाध श्रद्धा लिए मां आवरी माता के दिव्य दर्शन हेतु बड़ी संख्या में उमड रहे हैं। इन दिनों मां की शक्ति में भक्ति भक्तों द्वारा  नौ दिनों के लिए मां को प्रसन्न करने के लिए कोई व्रत ,उपवास तो किसी ने भोजन का त्याग तो किसी ने जल का त्याग (निर्जल ),तो कोई चप्पल, जुते का त्याग कर मां जगदंबा को रिझाने में लगे हुए हैं। चीताखेड़ा के समीप माता का खेड़ा की पावन धरा पर धाम आरोग्य देवी महामाया आवरी माता जी के अलौकिक दरबार में विराजित मां जगदंबा के दिव्य दर्शन के लिए युवा, बुजुर्ग ,बच्चे ,महिला -पुरुष नंगे पांव पैदल चलकर मनोकामना पूर्ण करने के लिए मां की चौखट पर मत्था टेकने पहुंच रहे हैं। वहीं मां के दरबार में आयोजित मेले में मेलार्थियों के मनोरंजन के लिए कोटा,नीमच,अजमेर ,उज्जैन आदि महानगरों से मनोरंजन यंत्र के साधन  टोरा टोरा,झूले ,चकरी ,मिकी माउस ,नाव,ड्रैगन ,जंपिंग,  कटर बिल्ला आदि में जुलकर आनंद ले रहे हैं।


कल होगा महाअष्टमी हवन एवं विशाल भण्डारा-
आरोग्य देवी महामाया आंवरीमाताजी के दरबार में नवरात्रि के पावन पर्व के अवसर पर कल दिवस 16 अप्रैल 2024 मंगलवार को मे.हिरालाल लाल चंद अग्रवाल (सिंहल) परिवार (चीता खेड़ा वाले) नीमच  तथा मंदिर समिति के सहयोग से विशाल भण्डारे का आयोजन सुबह 10बजे से शाम 5बजे तक किया जाएगा। वहीं इसी के साथ महाअष्टमी हवन सिंहल पल्सेस नीमच के सहयोग से अभिजीत मुहूर्त में विधी विधान वैदिक मंत्रों उच्चार के साथ  देश में खुशहाली, समृद्धि, रोग निवारण हेतु आहुतियां दि जाएगी। मेला समिति अध्यक्ष दशरथ माली ने क्षेत्र की समस्त धर्म प्रेमी जनता से अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक संख्या में निर्धारित समय पर पहुंचकर धर्म लाभ उठाएं।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE