BREAKING NEWS
REPORT : ग्राम कैलोद और रूद्रवासा में जाकर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों से वर्ष 2024 की.. <<     KHABAR : कलेक्टर ऋजु बाफना की अध्यक्षता में हुई.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : भीषण गर्मी में दुधारू पशुओं की दूध देने की.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत मतगणना की तैयारी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : अधिकारों के प्रति जागरूक रहकर शोषण से.. <<     BIG REPORT : कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : कलेक्टर व एसपी के निर्देश के बाद जागा.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत 4 जून को होगी.. <<     VIDEO NEWS: पं. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ शिकायत: कथा पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : गुरू गोरखनाथ प्रकट उत्सव के तहत निकली.. <<     BIG NEWS : बरसात आने वाली है मैं झोपड़ी में गिला हो.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शहर की साहित्यिक, सांस्‍कृतिक एवं.. <<     BIG REPORT : मंदसौर जिले के गांधी सागर अभ्यारण्य.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 16, 2024, 5:45 pm
REPORT : हार्ट अटैक परिस्थिति में जीवन रक्षक बनेगा राम किट, विहिप और आईएमए की ओर से किया जाएगा निःशुल्क वितरण, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। आजकल भागदौड़ की जीवन शैली में अक्सर लोग खान-पान और दिनचर्या का ध्यान नहीं रखते हैं और कहीं ना कहीं हृदय संबंधी रोगों का शिकार बन जाते हैं कई बार सीने में दर्द होने और हार्ट अटैक जैसी स्थिति होने पर अधिकांश मरीज समय पर उपचार नहीं मिलने और अस्पताल देरी से पहुंचने के कारण अपने प्राण संकट में ले आते हैं । 
विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री कैलाश मालवीय और नीमच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सचिव डॉ मनीष चमड़ीया ने संयुक्त रूप से बताया कि इन सब स्थिति को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा रामनवमी बुधवार 17 अप्रैल को निशुल्क राम किट का वितरण किया जा रहा है । 
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष और मशहूर हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अशोक जैन ने बताया कि कई बार अचानक लोगों को सीने में दर्द होता है समय पर प्राथमिक उपचार नहीं मिल पाने और समय पर हॉस्पिटल नहीं पहुंचने के कारण इस तरह की स्थिति जानलेवा बन जाती है ।
जब भी सीने में दर्द, घबराहट, पसीना आना जैसी स्थिति बने उस समय सामान्य तौर पर बाजार में मिलने वाली इकोस्प्रिन 75 एमजी और सॉर्बिटेट 5 एमजी गोली ले लेना चाहिए, इकोस्प्रिन को सीधे तौर पर पानी से और सॉर्बिट्रेट को जीब के नीचे रखकर जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचना चाहिए, इकोस्प्रिन और सॉर्बिट्रेट के कारण हार्ट  अटैक की स्थिति में मरीज को गोलियों से थोड़ा समय मिल जाता है जिससे नजदीकी अस्पताल पहुंचा जा सकता है । 
इन जीवन रक्षक गोलियों से बनी हुई किट का निशुल्क वितरण विश्व हिंदू परिषद और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से स्थानीय पुस्तक बाजार के समीप भारत माता चौराहा पर रामनवमी बुधवार शाम 7रू00 बजे किया जाएगा, किट में परिस्थिति दिशानिर्देश सावधानियां और गोलियां लेने का विवरण प्रदर्शित है । विश्व हिंदू परिषद जिलाअध्यक्ष शैलेंद्र गर्ग और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जिला अध्यक्ष डॉक्टर अशोक जैन ने अपील की है कि 50 वर्ष से अधिक और बीपी की शिकायत वाले लोग अधिक से अधिक संख्या में भारत माता चौराहे पर पहुंच कर इस किट को प्राप्त करें और अपने पास रखें ।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE