BREAKING NEWS
BIG REPORT : नीमच शहर के दो परीक्षा केंद्रों पर हुई.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत कलेक्टर ने किया.. <<     KHABAR : राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     EXCLUSIVE INTERVIEW : लोकसभा चुनाव में अफीम की एंट्री,.. <<     BIG BREAKING : सिंधिया की मां माधवी राजे की तबियत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नगर में मतदाता जागरूक अभियान चलाया, प्रेस.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत इस संसदीय क्षेत्र.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- कलेक्टर चौहान ने शांति.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- बहुमंजिला आवासीय.. <<     GROUND ZERO: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा महिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, जिले में.. <<     KHABAR : उच्च न्यायालय खण्डपीठ में रक्तदान शिविर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान का महत्व बताने निकाली बाइक रैली,.. <<     KHABAR : नयागांव में मतदाता जागरूकता अभियान का.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
July 5, 2023, 7:18 pm
KHABAR : विवाद के बाद कठोर व त्वरित कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस अधीक्षक से मिला प्रतिनिधि मंडल, संपूर्ण वस्तु स्थिति से कराया अवगत, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। बीते दिनों गांव गिरदौड़ा में एग्रीमेंट के दम पर भूमि स्वामी की जमीन पर कब्जा करने को लेकर हुए विवाद पर कठोर और त्वरित कार्रवाई नहीं होने से नीमच के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार 5 जून को पुलिस अधीक्षक से मिलकर संपूर्ण वस्तु स्थिति अवगत कराएं कि किसी को भी ताकत और लठ के आधार पर मारपीट करने का अधिकार नहीं है लेकिन सिटी पुलिस की कार्रवाई निराशाजनक और अत्यधिक धीमी है।
ज्ञात है कि 30 जून , 2023 को विक्रम पाटीदार ने रिपोर्ट की कि उसकी जमीन पर चंद्रशेखर नागदा, सरदार सिंह गुर्जर एवं उसके पुत्र ने अवैध रूप से प्रवेश करने का प्रयास कर उसके तथा महेंद्र के साथ लठ से मारपीट की तथा डरा धमकाकर मोबाइल लूटे है ।क्षजिसकी तत्काल पुलिस को सूचना दी गई लेकिन पुलिस ने एफ आई आर दर्ज नहीं की है।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार तोलानी से प्रतिनिधिमंडल ने मिलकर बताया कि चाहे कुछ भी हो लेकिन किसी भी व्यक्ति को हथियार उठाने, ताकत दिखाने का अधिकार नहीं है। नीमच शांतिप्रिय क्षेत्र है , इस में शांति बनी रहे इसके लिए दोषियों पर शीघ्र और कठोर कार्रवाई होना थी, लेकिन नीमच सिटी पुलिस की कार्यवाही अत्यधिक धीमी और निराश करने वाली है।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार तोलानी ने प्रतिनिधिमंडल को गंभीरता से सुना तथा न्याय संगत एवं शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में अभिभाषक संघ के अध्यक्ष मनीष जोशी, वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम चतुर्वेदी, बालकृष्ण शर्मा , महेश पाटीदार,  राजेश जाट,  सचिन शर्मा , युगल वैरागी , शंभू सिंह चौहान वरिष्ठ पत्रकार जिनेंद्र कुमार सुराणा, पार्षद वीरेंद्र पाटीदार, पूर्व पार्षदगण मुकेश पोरवाल,राजेश अजमेरा, संजय पंवार , पाटीदार समाज के जिला अध्यक्ष श्यामसुंदर पाटीदार, प्रांतीय उपाध्यक्ष राजेश पाटीदार ,जिला पाटीदार समाज ट्रस्ट के अध्यक्ष नंदकिशोर पाटीदार ,भादवामाता ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष प्रेमसुख एवं सचिव लक्ष्मीनारायण पाटीदार, युवा संगठन के जिला अध्यक्ष विश्वास पाटीदार, पूर्व जिला सचिव एवं ट्रस्टी निलेश पाटीदार, जीरन के पार्षद दिलीप पाटीदार ,प्रकाश पाटीदार ,मुकेश पाटीदार ,नीमच के समाजसेवी मदनलाल भंडारी, दिलीप जैन मोड़ी आदि अनेक नीमच के बुद्धिजीवी उपस्थित थे ।

प्रतिनिधिमंडल ने सबसे ज्यादा आश्चर्य इस बात पर व्यक्त किया कि इतनी गंभीर घटना का वीडियो नीमच सिटी पुलिस के पास पहुंच गया था । पीड़ित भी पहुंच गया था लेकिन पुलिस ने इसे सिविल मामला बताकर रफा-दफा करने का प्रयास किया है ।जबकि एग्रीमेंट के आधार पर किसी भी व्यक्ति को जमीनों पर कब्जा करने का अधिकार नहीं है ,जब तक रजिस्ट्री नहीं होती है कोई भी प्रस्तावित खरीदार जमीन पर नहीं जा सकता है।

प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधीक्षक से तत्काल कठोर कार्रवाई कराने तथा निष्क्रिय नीमच सिटी पुलिस के कर्मचारी के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए एक ज्ञापन भी दिया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE