BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जय हिंद सेना भोपाल का मतदान महादान अभियान,.. <<     KHABAR : समाज सेवा के लिए किसी पद की आवश्यकता नहीं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : मंगलनाथ मंदिर में मंगलवार को नही होगी.. <<     KHABAR : सीएम की सभा से पहले बुरहानपुर में बड़ा.. <<     VIDEO NEWS: खरगोन जिले में धूमधाम से मनाई सेन जयंती,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : जिले में आबकारी और पुलिस की संयुक्‍त.. <<     KHABAR : बागली विधानसभा में बूथ अवेयरनेस ग्रुप को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- स्ट्रांग रूम के.. <<     KHABAR : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले के समस्त विधानसभा निर्वाचक नामावली.. <<     KHABAR : भोपाल से आए निर्वाचन पदाधिकारी शुक्ल ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : शहर का तेजाजी नगर और 22 साल की युवती, जब दो.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024- स्वीप गतिविधियों के तहत.. <<     VIDEO NEWS: खरगोन में प्रशासन एवं सहकारी बैंक के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 24, 2024, 11:10 am
BIG NEWS : आज शाम छह बजे 6 लोकसभा पर थमेगा प्रचार, खजुराहो, रीवा, सतना, टीकमगढ़, दमोह और होशंगाबाद में चुनाव कराने कल रवाना होंगे दल, पढे़ खबर 

Share On:-

भोपाल। प्रदेश के छह लोकसभा सीट दमोह, टीकमगढ़, रीवा, सतना, खजुराहो और होशंगाबाद में आज शाम छह बजे चुनावी शोर थम जाएगा। इन सीट पर मतदान कराने के लिए गुरुवार को मतदान दल रवाना होंगे और यहां शुक्रवार को वोटिंग कराई जाएगी। चुनावी शोर थमने के बाद सभी बाहरी लोगों को इन लोकसभा सीट से हटना होगा और राजनेता भी सिर्फ व्यक्तिगत संपर्क के जरिये मतदाताओं से मुलाकात कर सकेंगे। उधर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दूसरे चरण में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए कलेक्टरों को खुद लीड करने के लिए कहा है और वोटिंग के एक दिन पहले अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।


चुनावी शोर थमने के पहले इन 6 लोकसभा क्षेत्रों में अंतिम दौर की चुनावी और नुक्कड़ सभाएं की जाएंगी। इसी के चलते अंतिम दौर में इन सीटों पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है और चुनावी सभाओं के साथ नुक्कड़ सभाएं और चौपाल के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। दूसरे चरण में खजुराहो लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के भाग्य का भी फैसला होना है। इसलिए वे खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में लगातार दौरे कर रहे हैं। आज उनक विजयराघवगढ़ क्षेत्र में जनसंपर्क का कार्यक्रम है और इसके बाद वे भोपाल लौटेंगे।


दूसरे चरण में शामिल टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा एवं होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्रों में मतदान शुक्रवार 26 अप्रैल को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होना है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि मतदान समाप्ति के लिये निर्धारित समय के 48 घण्टे से पहले से चुनाव प्रचार बंद करने का प्रावधान है। प्रचार-प्रसार समाप्त होने की समय-सीमा के बाद बाहरी क्षेत्र के व्यक्तियों को, जो उस लोकसभा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता नहीं हैं, उन्हें वह निर्वाचन क्षेत्र छोड़ना होता है। इसके लिए सघन निगरानी अभियान चलाया जाता है।


मंदिरों में टेका माथा
लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इन दिनों प्रत्याशी मंदिरों में भी माथा टेक रहे हैं। बीजेपी के खजुराहो प्रत्याशी वीडी शर्मा, रीवा में जनार्दन मिश्रा, सतना में गणेश सिंह, सिद्धार्थ कुशवाहा समेत अन्य सीटों पर भाजपा कांग्रेस के उम्मीदवारों के अलावा अन्य दलों के प्रत्याशी मंगलवार को श्री हनुमान जन्मोत्सव पर मंदिरों में माथा टेकने पहुंचे।

सीईओ ने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने कहा

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन पहले चरण में वोटिंग प्रतिशत कम रहने के बाद कलेक्टरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर चुके हैं। इसमें कम वोटिंग पर नाराजगी जताते हुए सीईओ ने कहा है कि अगले चरणों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये कलेक्टर्स स्वयं लीड लें। राजन ने कहा कि कलेक्टर्स यह तय करें कि सभी मतदाताओं के घर में मतदाता सूचना पर्ची पहुंच जायें। बीएलओ द्वारा दी गई वितरण जानकारी का सत्यापन भी करायें। मतदान के एक दिन पहले बीएलओ घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान करने के लिये प्रेरित करें। अच्छा कार्य करने वाले बीएलओ को प्रमाण-पत्र आदि देकर प्रोत्साहित करें। स्थानीय सामाजिक संस्थाओं को भी जोड़ें। जिला निर्वाचन अधिकारियों ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों एवं नवाचारों की जानकारी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी इंदौर ने बताया कि मतदान केन्द्रों में कूलर लगवायें जा रहें हैं।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE