BREAKING NEWS
KHABAR : भव्य शोभायात्रा के साथ हुई कुचबंदिया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : परमार्थ देव के आयोजन की तैयारी के लिए मई.. <<     KHABAR : मध्यप्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : नीमच वालों कब जागोगे, समाजसेवी किशोर.. <<     KHABAR : सेवा के क्षेत्र में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : जिले में भयानक सड़क हादसा, जब बाइक पर बैठकर.. <<     KHABAR : मनासा के श्री नृसिंह मंदिर पर धूमधाम से.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मंदसौर जिले के 12 अस्पतालों में वृद्धजन.. <<     REPORT : साप्ताहिक अंतर विभागीय एवं मतगणना.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच के जिला चिकित्सालय ट्रॉमा सेंटर में.. <<     KHABAR : कुकड़ेश्वर के श्री सहस्त्र मुखेश्वर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     BIG NEWS : देश के गृह मंत्री अमित शाह की चेतावनी के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
November 17, 2022, 4:47 pm
BIG NEWS : अधूरा नाला निर्माण बन रहा ग्रामीणों के लिए मुसीबत, 6 महीने बित जाने के बाद भी जिम्मेदारों ने नहीं ली सुध, रहवासियों की शिकायतों पर मिल रहा केवल आश्वासन, पढ़े कमलेश मांगरिया के साथ नवीन लौहार की खबर    

Share On:-

चीताखेड़ा। गांव के सबसे व्यस्ततम मार्ग में से एक बस स्टेंड से हनुमान मंदिर रोड अपनी दुर्दशा को खुद ही रो रहा हैं। पुरे मार्ग पर विशेषकर नवीन नाले के पास गंदगी का अम्बार लगा हुआ है। रहवासियों के बार-बार शिकायत करने पर जिम्मेदारों ने इसकी अब तक सुध नहीं ली है। 

एक बड़ी आबादी के आवाजाही के लिए लोग इस मार्ग का उपयोग करतें है। जहां सुबह मुस्लिम लोग इस मार्ग से होते हुए नमाज अदा करने जाते हैं तो वहीं हिन्दू वर्ग के लोग इस मार्ग से चमत्कारी बालाजी मंदिर के दर्शन करने जाते हैं। दिनभर इस मार्ग पर लोगो का आनाजाना लगा रहता है। लगभग 6 महिने पहले पिछली पंचायत ने इस मार्ग के एक तरफ नाले का निर्माण किया था। जिसको ढककर उस पर डीपीसी करनी थी। पंचायत ने नाला निर्माण किया और उसे ढक भी दिया लेकिन डीपीसी आज तक नहीं हुई। जिसके कारण नाला पूरी तरह से पॉलीथिन और अन्य कचरे से जाम हो गया है। गन्दा पानी नाले में न जाते हुए सड़को पर फैला रहता है। जिसके कारण मच्छरों की भरमार के साथ-साथ बदबू भी आती हैं। इस मार्ग से निकलने वाले लोगों को भी गन्दगी से बचकर निकलना पड़ता हैं।  

स्थानीय रहवासियों ने इसकी शिकायत कई बार पंचायत में की है। लेकिन हर बार केवल उन्हें आश्वासन ही मिला है। वार्डवासियों ने कहा है कि अधूरे निर्माण की वजह से यहां बहुत गन्दगी फेल गई है। शिकायत करने पर भी पंचायत इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। कचरे के ढेर की वजह से दूसरे लोग भी यहां कचरा फेंक रहे है। 

वार्ड पंच मुबारिक मंसूरी ने बताया कि मेरे द्वारा पंचायत को कई बार अवगत कराने पर भी इस नाले की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा हैं। मेरे वार्ड के वासी आए दिन मुझसे इस गंदगी को हटाने के लिए शिकायत करते हैं। यदि ग्राम पंचायत में इस ओर ध्यान नहीं दिया तो जनपद पंचायत के माध्यम से यह कार्य करवाना पड़ेगा। मुबारिक ने आगे बताया कि पूर्व पंचायत द्वारा इस नाले का निर्माण करवाया गया था जिसको डीपीसी करके ढकना था, जो अभी तक नहीं हुआ है। इससे गंदगी बढ़ रही है और नाला गंदगी और कचरे से दिन प्रति दिन भर रहा है। पंचायत से मांग करता हूं इस कचरे और गंदगी से जल्द निजात दिलाई जाए। 

वहीं ग्राम पंचायत सचिव अशोक जैन से बात करने पर बताया गया कि नाला निर्माण के लिए 350000 रुपए की राशि स्वीकृत हुई थी। जिससे हम ने नाला निर्माण तो करवा दिया है बाकी ढकने का कार्य डीपीसी का तकरीबन सप्ताह भर में हम पूरा करवा देंगे।
 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE