BREAKING NEWS
NEWS : बाल वैज्ञानिक कोई ऐसा काम करें, जिससे.. <<     BIG NEWS : राष्ट्र संत श्री कमल मुनि कमलेश का नाम.. <<     NEWS : थाने स्तर के टॉप 10 में चयनित अवैध अफीम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : भदेसर पुलिस की अवैध मादक पदार्थों की.. <<     NEWS : कलेक्टर राठौड़ ने किया तहसील कार्यालय.. <<     KHABAR : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : प्रधान जिला न्‍यायाधीन ने जिला जेल का.. <<     KHABAR : जिला स्वास्थ्य विभाग ने राष्‍ट्रीय डेंगू.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : नल जल योजना की जानी हकीकत, जल निगम के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मनासा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र.. <<     KHABAR : कपास गोदाम में 18 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कलेक्टर जैन ने किया मतगणना केंद्र का.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रहे राजकुमार गोयल, परिवार में शोक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
November 18, 2022, 6:13 pm
KHABAR : किसी ने हंसा कर तो किसी ने बलिदान की गाथा सुना कर ला दिए आंखों में आंसू, यूं तो तुम्हारे इश्क पर ये जान भी कुर्बान है, पर इस मादरे वतन पर इश्क भी कुर्बान है, पढ़े कवि छोकर की खबर 

Share On:-

सीहोर। गुरुवार की देर रात शहर के लीसा टाकिज ग्राउंड में आयोजित हुए कवि सम्मेलन में देश भर के ख्यात कवियों, शायरों और कामेडियन ने प्रस्तुति दी। कवि सम्मेलन की शुरुआत में हास्य रस के कवियों ने लोगों को इतना हंसाया कि उनकी आंखों से आंसू आ गए। लोगों ने जम कर ठहाके लगाए और खूब वाह... वाह... और वंस मोर कह कर कवियों का उत्साह बढ़ाया। हास्य रस से लोट-पोट हुए श्रोताओं में श्रंगार के गीत, गजल और कविताएं सुनकर ठहराव आ गया। 
वहीं अंत में वीर रस के कवि ने आयोजन स्थल का माहौल बदल दिया। आयोजन स्थल पर मौजूद हर एक के रौंगटे खड़े कर दिए। कवि सम्मेलन की शुरुआत में हास्य के कवियों ने लोगों की आंखों में आंसु ला दिए थे तो वहीं अंत में विनित चौहान की कविता शहीद की अंतिम चिठ्ठी ने लोगों को भाव विभोर कर दिया और कई लोगों की आंखों में आंसू आ गए। 

सीहोर विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक सुदेश राय के जन्मदिन के अवसर पर राय परिवार ने कवि सम्मेलन का आयोजन किया। जिसमें देश भर के ख्यात हास्य, श्रंगार और वीर रस के कवि शामिल हुए। कवि सम्मेलन की शुरुआत में राय परिवार के पूर्व नपा अध्यक्ष राकेश राय, समाजसेवी अखलेश राय, विधायक सुदेश राय, समाज सेवी नीलेश राय और राजकुमार जायसवाल ने कवियों का स्वागत किया। मंच पर कवि सम्मेलन के संयोजन पंकज सुबीर का स्वागत भी राय परिवार ने किया। कवि सम्मेलन की शुरुआत में सरस्वती वंदना का पाठ कवि सम्मलेन के मंच संचालक शशिकांत यादव ने किया। इसके बाद हास्य रस के ख्यात कवि सांड नरसिंहपुरी ने अपने अनोखे अंदाज में कविता पाठ और हास्य की फुलझड़ियां छोड़ लोगों को खूब गुदगुदाया, उनके बाद हास्य के लिए मंदसोर से आए कवि मुन्ना बेटरी ने लोगों को खूब गुदगुदाया, इसके बाद अपनी दो-दो लाइन की कविता सुनाने शंभू शिखर आए तो उन्हें देख कर ही लोगों ने ठहाके लगाना शुरू कर दिया। उनके उत्साह वर्धन के लिए लोगों ने हर-हर शंभू के नारे लगाए। इसी क्रम में श्रृंगार की कवित्री सुमित्रा शरण ने अपने प्रेम के गीतों के माध्यम से खूब दाद बटोरी। इसके बाद हास्य ऐसे कवि ने अपने मिमिक्री और छोटी-छोटी पेरोड़ियों के माध्यम से लोगों को इतना हंसाया कि उनकी आंखों आंसू आने लगे। उनके बाद देश भर में नाम कमा चुके लाफ्टर शो के प्रतिभागी गौरव शर्मा ने छोटे-छोटे व्यंगों के माध्यम से लोगों को बांधे रखा। इसके बाद गजल सुनाने ख्यात शायर अंजुम रहबर ने अपने खास अंदाज गजले सुनाकर अपने ही रंग में रंग दिया। इस दौरान श्रोताओं के बीच बार-बार से माइकल की आवाज आ रही थी। श्रोताओं के आग्रह पर अंजुम रहबर ने माइकल सुनाई तो लोगों ने उनके साथ ही माइकल गजल गाई। अंत में कवि सम्मेलन में वीर रस के कवि विनित चौहान ने कविता पाठ किया। उन्होंने गुरु गोविंद सिंह के बलिदान पर आधारित कवि सुनाई जिसने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए। उन्होंने अंत में शहीद की अंतिम चिठ्ठी का पाठ किया। जिससे श्रोताओं की आंखों में आंसू आ गए।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE