BREAKING NEWS
BIG NEWS : लोकसभा चुनाव से पहले नीमच के जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्य प्रदेश ने.. <<     KHABAR : राणापुर में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : व्यय लेखा एवं शेडो रजिस्टर का प्रथम.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वछता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य.. <<     BIG NEWS : रामपुरा का आवारा सात मोहल्ला और जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वीप मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नीमच.. <<     KHABAR : आन-बान और शान से, सरकार बने मतदान से, स्वीप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     VIDEO NEWS: खरगोन के सेगांव में दशोरा नागर मंडल इकाई.. <<     NMH MANDI: एक क्लिक में देखें कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     BIG NEWS : पिपलियामंडी-मनासा रोड और राजस्थान.. <<     KHABAR : पोलिंग सेंटर पर गड़बड़ दिखे तो एक्शन लें.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : मुरैना में लोकसभा चुनाव से पहले इस.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
July 27, 2023, 6:23 pm
KHABAR : जिले के विकासखंड जयसिंहनगर अंतर्गत संकुल सीधी के सारदपुर और पथरवार के विद्यालय में बच्चों को मेनू के आधार पर नहीं मिल रहा मिड डे मील, पढे़ खबर 

Share On:-

शहडोल। जिले के विकासखंड जयसिंहनगर अंतर्गत संकुल सीधी के सारदपुर और पथरवार के विद्यालय में नहीं मिल रहा बच्चो को सही खाना स्मृति स्वा सहायता समूह सारदपुर के द्वारा नही दिया जाता। सही भोजन आलू की जली सब्जी और दाल में सिर्फ पानी ही पानी वाला खाना खाने को मजबूर हैं बच्चे प्रदेश सरकार की पोल खोलती ये तस्वीर सरकारी सिस्टम सिर्फ कागजों तक सिमट कर रह गई।

 

सरकारी स्कूल के बच्चों को निशुल्क शिक्षा के साथ-साथ मध्याह्न भोजन, किताब, पोशाक, कॉपी और छात्रवृत्ति की राशि आदि दिए जाने की व्यवस्था की गई है। लेकिन इसके बाद भी पढ़ाई में गुणवत्ता की बात तो दूर बच्चों को कभी भी समय पर ना पोशाक मिल पाता है और ना ही आज तक उन्हें मेनू के आधार पर भोजन दिया जा सका है।

 

इसका एक कारण सरकार व विभागीय अधिकारियों की उदासीनता भी रही है। विभागीय अधिकारियों द्वारा कभी भी निर्देशों पर अमल के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई गई। इसका असर शैक्षणिक गुणवत्ता के साथ बच्चों के मध्याह्न भोजन पर भी हुआ है। क्योंकि सरकारी निर्देश पर अमल के लिए यह भी जरूरी है कि किसी भी कार्यक्रम की घोषणा को पूरा करने के लिए उनकी जरूरतों को भी पूरा किया जाए।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE