BREAKING NEWS
KHABAR : सतनवाडा में प्रशासन की अतिक्रमण.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले का पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र.. <<     KHABAR : जिले में मध्‍य प्रदेश राज्य वाटर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में.. <<     VIDEO NEWS: खनियाधाना थाना के पीछे बोरिंग कर रही.. <<     KHABAR : कलेक्टर गुप्ता ने टोंकखुर्द विकासखंड के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन पर.. <<     KHABAR : शासकीय राशि का दुर्विनियोग करने पर.. <<     एमपी के इस जिले में घर के सामने गाड़ी खड़ी.. <<     एमपी के इस जिले में घर के सामने गाड़ी खड़ी.. <<     एमपी के इस जिले में घर के सामने गाड़ी खड़ी.. <<     एमपी के इस जिले में घर के सामने गाड़ी खड़ी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले के समस्त पूर्व सैनिक, विधवाओं एवं.. <<     KHABAR : शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्‍था में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिला अस्पताल में वृद्धजनों के लिए होगा.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
February 27, 2023, 1:38 pm
BIG NEWS : एमपी विधानसभा का बजट सत्र और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी व कुणाल चौधरी, जब पहले दिन लेकर पहुंचे किसानों का प्रतीक तो हुआ खाकी से सामना, फिर जैसे ही गोविंद सिंह ने लगाए आरोप..., जानिये कब तक के लिए स्थगित हुआ सत्र, पढ़े खबर  

Share On:-

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को शुरू हो गया। सुबह 11 बजे राज्यपाल मंगूभाई पटेल के अभिभाषण के साथ सदन की कार्यवाही शुरू हुई। इसके बाद मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 1 मार्च को विधानसभा में बजट पेश किया जाएगा। सत्र के पहले दिन कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी विधानसभा में हल लेकर पहुंचे। पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह गैती लेकर हेलीकॉप्टर में चल सकते हैं तो क्या हम किसानों का प्रतीक हल लेकर विधानसभा में नहीं आ सकते। पुलिस के रोकने पर उन्होंने हल को महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास रख दिया।

इस बजट सत्र के दौरान मध्यप्रदेश में पहली बार पेपरलेस बजट पेश किया जाना है। विधानसभा की ओर से इसके लिए विधायकों को टैबलेट दिए जाएंगे। टैबलेट चलाने के लिए ट्रेनिंग भी विधानसभा सचिवालय कराएगा। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने डिजिटल बजट का विरोध करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध करूंगा कि मध्यप्रदेश में एससी/एसटी, गरीब, पिछड़े तबके के विधायक हैं। उन्हें पूरी तरह से डिजिटल की जानकारी नहीं है। इस तरह की प्रक्रिया, जिसके पक्ष में ज्यादा लोग नहीं हों, उन्हें पेपर न देकर, डिजिटल बजट देना तानाशाही है।

गोविंद सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पूरे प्रदेश का खजाना लूट लिया। कांग्रेस ने इस प्रदेश को बनाया और सजाया था। धन-दौलत जमा की थी, इसे बेचने का काम बड़े पूंजीपतियों को किया जा रहा है। करोड़ों की जमीनों पर भाजपा के लोगों का कब्जा है। सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के जो मुद्दे हैं, इन पर ताकत के साथ विधानसभा में अपना पक्ष रखेंगे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE